ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश: प्रियंका गांधी बोलीं बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे, चिदंबरम ने कहा- कार्यकर्ता आत्महत्या कर लेंगे

Lok Sabha Chunav/Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश है। हालांकि, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम उनके बचाव में आगे आ गए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

Election Results  2019: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा देने की पेशकश है। हालांकि, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम उनके बचाव में आगे आ गए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर राहुल इस्तीफा देते हैं तो वह बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे। उधर, चिदंबरम का मानना है कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने से दक्षिण भारत के कार्यकर्ता नाराज हो जाएंगे और वे आत्महत्या भी कर सकते हैं।

CWC ने खारिज कर दिया था इस्तीफा: बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार की समीक्षा के लिए शनिवार (25 मई) को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हुई थी। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देने की पेशकश की थी। हालांकि, CWC ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था।

National Hindi News, 26 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

प्रियंका गांधी ने कही यह बात: कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे की बात सामने आने के बाद प्रियंका गांधी उनके बचाव में उतरीं। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘बीजेपी चाहती है कि राहुल गांधी इस्तीफा दे दें। अगर वह ऐसा कदम उठाते हैं तो वह खुद-ब-खुद बीजेपी के जाल में फंस जाएंगे।’’

चिदंबरम ने भी रोका: पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम ने भी राहुल गांधी के इस्तीफा देने के फैसले पर ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी इस्तीफा देते हैं तो दक्षिण भारत के कार्यकर्ता काफी निराश हो जाएंगे और वे आत्महत्या करने जैसे कदम भी उठा सकते हैं।

इन नेताओं ने भी जताया विरोध: प्रियंका गांधी और पी चिदंबरम के अलावा एके एंटनी व गुलाम नबी आजाद भी राहुल गांधी के इस्तीफे पर विरोध जता चुके हैं। उन्होंने बताया कि सीडब्ल्यूसी ने तत्काल प्रभाव से राहुल गांधी के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यकाल को लेकर पार्टी में किसी भी तरह का संदेह नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नतीजों का असर! लालू ने छोड़ा खाना, डॉक्टर बता रहे ‘तनाव’ के लक्षण
2 बंगाल: चुनाव बाद हिंसा में एक की हत्या, बीजेपी-तृणमूल दोनों ने बताया अपना कार्यकर्ता
3 रिपोर्ट: CWC मीटिंग में राहुल गांधी का सीनियर नेताओं पर फूटा गुस्सा, बोले- गहलोत, कमलनाथ, चिदंबरम ने पार्टी से ज्यादा बेटों को दी तरजीह