ताज़ा खबर
 

Elections 2019: भदोही में पीठासीन अधिकारी के साथ बीजेपी विधायक पर हाथापाई का आरोप, FIR दर्ज

यूपी के भदोही में मतदान के दौरान बूथ पर पीठासीन अधिकारी और विधायक के बीच हाथापाई का मामला सामने आया जिसमें बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

पोलिंग अधिकारी और बीजेपी विधायक के बीच झड़प की जानकारी देता पुलिस अधिकारी, फोटो सोर्स- ANI

लोकसभा चुनाव के छटवें चरण के तहत रविवार (12 मई) को 07 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान हुआ। इन सीटों में से एक रही यूपी की भदोही सीट जो काफी सुर्खियों में रही। दरअसल भदोही में मतदान के दौरान हिंसा के कई मामले सामने आए। ऐसे में एक मामला सामने आया बूथ पर पीठासीन अधिकारी और विधायक के बीच हुई हाथापाई का। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक भदोही के जूनियर हाई स्कूल लक्ष्मणा के बूथ नंबर 359 पर बीजेपी विधायक दीनानाथ भास्कर सहित तीन लोगों ने पीठासीन अधिकारी के साथ धक्कामुक्की की। बीजेपी विधायक ने अधिकारी पर आरोप लगाया कि वोटिंग की प्रक्रिया काफी धीमी चल रही है। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

National Hindi News, 13 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी: सूचना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी, एसपी और सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंचे और मामले को शांत कराया। वहीं आगे होने वाली किसी भी समस्या से बचने के लिए फोर्स भी तैनात की गई। इसके साथ ही माहौल को ठंडा रखने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारी को बदल लिया। गौरतलब है कि पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने बीजेपी विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस को लगा झटका: बता दें कि रविवार को ही छटवें चरण का मतदान खत्म होते ही भदोही की कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीलम मिश्रा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं नीलम ने प्रियंका गांधी पर अपमानित करने का भी आरोप लगाया है। नीलम ने कहा- ‘लोकसभा टिकट बाहरी और बीजेपी से आए रमाकांत यादव को दिया गया। यह हमारे लिए बहुत बड़ा आघात था। मैंने मीटिंग में प्रियंका गांधी से इस बारे में बातचीत की, लेकिन वह नाराज हो गईं और मुझे अमानित किया।’

 

कौन कौन है मैदान में: गौरतलब है कि भदोही से कांग्रेस की ओर से रमाकांत यादव, बीजेपी की ओर से रमेश बिंद और बीएसपी की ओर से रंगनाश मिश्रा मैदान में हैं। बता दें कि शाम 6 बजे तक भदोही में 54.78 फीसदी वोटिंग हुई थी।

Next Stories
1 चुनाव प्रचार के लिए जा रहे सनी देओल की कार का एक्सीडेंट
2 Elections 2019: वोटिंग लिस्ट में नहीं था बिशन सिंह बेदी का नाम, कहा- सेल्फी लेने में बिजी थे अधिकारी ,नहीं की मदद
3 Loksabha Election 2019: बीजेपी नेताओं के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिया पर भी हमला! वीडियो-तस्वीर शेयर कर बयां की कहानी
ये पढ़ा क्या?
X