ताज़ा खबर
 

नीतीश के NDA में आने पर प्रशांत किशोर ने कह दी ऐसी बात, परेशान JDU नेताओं ने उठाया सवाल

नीतीश कुमार ने 2017 में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया था। एक यू-ट्यूब चैनल से बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा था कि सही या गलत इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरफ बैठे हैं।

prashant kishor and bihar cm nitish kumarराष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बिहार सीएम नीतीश कुमार फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में घमासान मचा हुआ है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर बयान दिया था, जिसके बाद से पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें निशाने पर लिया है। उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार ने 2017 में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया था। एक यू-ट्यूब चैनल से बातचीत में प्रशांत किशोर ने कहा था कि सही या गलत इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरफ बैठे हैं। पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रशांत किशोर की तरफ से एक के बाद एक करके आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं।

ये है प्रशांत किशोर का पूरा बयानः नीतीश की एनडीए में वापसी पर उन्होंने कहा था, ‘ठीक और गलत का कोई पैमाना नहीं है। जो लोग उनको मोदी के खिलाफ चुनौती के रुप में देखते थे, उनके लिए यह फैसला गलत है। जो लोग समझते थे मोदी को हराने की धुन में सवार होकर प्रशासन से समझौता कर रहे हैं, उनके लिए यह फैसला सही है। सही-गलत इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस पक्ष में बैठे हैं।’

पार्टी को असहज करने वाली किशोर की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा, ‘जब हम महागठबंधन से अलग हुए थे तब प्रशांत किशोर पार्टी में नहीं थे। जेडीयू ने पार्टी के अंदर मंथन के बाद ही यह फैसला लिया था।’ जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, ‘किशोर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। ऐसे बयानों की क्या जरुरत है? राजनीति में आप फ्रीलांसिंग नहीं कर सकते।’ वहीं प्रशांत किशोर ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Next Stories
1 AAP से गठबंधन पर माथापच्ची के बीच सोनिया से मिलीं शीला दीक्षित, केजरीवाल से हाथ मिलाने पर असमंजस बरकरार
2 शिवपाल बोले- मेरे साथ हैं मुलायम, उनसे पूछकर ही बनाई नई पार्टी, अखिलेश से भी की थी बात
3 Lok Sabha Election 2019: आनंद शर्मा और जयराम रमेश के चलते भाजपा से पिछड़ी कांग्रेस, राहुल गांधी खफा!
ये पढ़ा क्या?
X