ताज़ा खबर
 

वाराणसी: पोस्टर में दिखाया अखिलेश यादव को अर्जुन और राहुल गांधी को सारथी कृष्ण

इन पोस्टर को सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर किया जा रहा है।

पोस्टर को शहर के कई हिस्सों में लगाया गया है।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वाराणसी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कृष्ण और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अर्जुन दिखाते हुए पोस्टर नजर आए हैं। पोस्टर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा लगाए गए हैं। पोस्टर पर अपने आपको लोहिया वाहीनी के पूर्व प्रदेश सचिव संदीप मिश्रा का नाम लिखा हुआ है। पोस्टर में मिश्रा ने अपने आपको वाराणसी का मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता बताया है।

पोस्टर में अखिलेश और राहुल गांधी एक रथ पर नजर आ रहे हैं। अखिलेश बाण को पकड़े हुए हैं, वहीं राहुल रथ को चला रहे हैं। पोस्टर पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल भी दिख रहा है। इसके साथ ही ‘विकास से विजय की ओर चले दो महारथी’ नारा भी लिखा है। अब यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें, यूपी में 11 फरवरी से पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। इसे बार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी सीटों के बंटवारों को लेकर दोनों पार्टियों बातचीत हो रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और अजीत सिंह की आरएलडी पार्टी में सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही वार्ता की वजह से गठबंधन की घोषणा में देरी हो रही हैसूत्रों के मुताबिक पार्टियों ने एक दूसरे को ऐसी सीटों की लिस्ट सौंपी है, जिस पर कोई समझौता नहीं हो सकता।

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने ऐसी 290 सीटों को चुना है। अभी दोनों पार्टियों की लिस्ट में 15 ऐसी सीटों के नाम हैं, जिन पर कोई समझौता नहीं हो सकता। दोनों पार्टियों के सूत्रों ने पुष्टि की है कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस के लिए 80-85 सीटें छोड़ने को तैयार थी। वहीं कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक पार्टी इस आंकड़े को 100 तक ले जाना चाहती थी। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने कहा कि ‘हमें हमारी मर्जी से सीटें नहीं मिल रही हैं।’

शहर में लगा एक पोस्टर। शहर में लगा एक पोस्टर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुलायम की छोटी बहू अपर्णा की सीट पर कांग्रेस कर रही दावा, तीन कारणों से रुका है सपा से गठबंधन
2 नोएडा की सीट पर भाजपा में उलझन बढ़ी, नाराज गुट ने फूंका केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा का पुतला
3 एनडी तिवारी के भतीजे बोले- उनकी मानसिक हालात ठीक नहीं, खुद पता नहीं होगा कि उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली
ये पढ़ा क्या?
X