ताज़ा खबर
 

बनारस को भव्य तरीके से शुक्रिया कहने के लिए मोदी ने बनाया प्लान, जानें

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: पीएम वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा करेंगे और शाम को गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान भी वाराणसी में भव्य रोडशो किया था। (REUTERS)

Election Results 2019: पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं को शुक्रिया कहने के लिए यहां एक विजय जुलूस निकाल सकते हैं। एक अंग्रेजी अखबार ने स्थानीय बीजेपी सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। यूपी के गृह विभाग के एक अधिकारी ने भी कार्यक्रम की पुष्टि की है। हालांकि, अफसर का कहना है कि पीएम के शपथ ग्रहण समारोह की वजह से कार्यक्रम में 3 से 4 दिनों की देरी हो सकती है। बता दें कि मोदी ने इस बार वाराणसी में पिछली बार के मुकाबले ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। पीएम ने 2014 में भी जीत के बाद वाराणसी में जुलूस निकाला था।

Loksabha Election 2019 Results live updates: See constituency wise winners list 

अंग्रेजी अखबार द टेलिग्राफ ने एक स्थानीय बीजेपी नेता के हवाले से बताया है कि पीएमओ ने स्थानीय प्रशासन को सूचित किया है कि पीएम मंगलवार को वाराणसी में होंगे। वह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद गोदौलिया तक जुलूस निकालेंगे। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, पीएम वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा करेंगे और शाम को गंगा आरती में भी शामिल होंगे। बता दें कि वाराणसी बीजेपी के 1 दर्जन से ज्यादा नेताओं ने दिल्ली आकर चुनाव में जीत के बाद आयोग की ओर से जारी प्रमाणपत्र मोदी को सौंपा। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वे पीएम के दौरे के लिए व्यवस्था करें।

मोदी ने वोटिंग से पहले मतदाताओं से अपील की थी कि वे बड़े पैमाने पर मतदान में शामिल हों और उनकी पिछली बार से भी ज्यादा बड़ी जीत सुनिश्चित करें। वोटरों ने भी मोदी की मुराद पूरी की और उन्हें पिछली बार के मुकाबले ज्यादा अंतर से जीत दिलाई। पिछली बार मोदी ने आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल को 2 लाख 81 हजार वोटों से हराया था। वहीं, इस बार पीएम ने सपा प्रत्याशी शालिनी यादव को करीब 4 लाख 80 हजार वोटों से शिकस्त दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X