ताज़ा खबर
 

आपके दादा-दादी, नाना-नानी पानी का पाइप लगाके गए थे क्या? राहुल गांधी पर बरसे नरेंद्र मोदी

पीएम ने कहा, "कांग्रेस ने देश में चार पीढ़ियों तक शासन किया लेकिन उसका हिसाब नहीं दिया ऊपर से हमसे हिसाब मांग रहे हैं। पहले अपने चार पीढ़ियों का हिसाब दो।"

पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में रैली को संबोधित करते हुए। (image source-ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर जोरदार हमला बोला है और पूछा है कि क्या आपके दादा-दादी या नाना-नानी ने छत्तीसगढ़ में पानी का पाइप बिछाया है, जिसे रमन सिंह ने उखाड़ दिया हो। शुक्रवार (16 नवंबर) को छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस का मानना है कि पंडित नेहरू के कारण ही आज एक ‘चायवाला’ प्रधानमंत्री बन पाया है। एक परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दें, तो मैं ये मानने को तैयार हूं कि वे लोकतांत्रिक मूल्यों को महत्व देते हैं।”

मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी को नींद नहीं आ रही है कि ये हमारे परिवार की विरासत हमारी राजगद्दी को ये चाय वाला कैसे चुरा ले गया?” उन्होंने नोटबंदी के सवाल पर भी कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि नोटबंदी पर सिर्फ एक परिवार ही रो रहा है। उन्होंने कहा,
“कांग्रेसियों को अभी तक नींद नहीं आती है, क्योंकि मोदी ने रातों-रात नोटबंदी करके उनका सारा कालाधन निकाल लिया है।”

पीएम ने कहा, “कांग्रेस ने देश में चार पीढ़ियों तक शासन किया लेकिन उसका हिसाब नहीं दिया ऊपर से हमसे हिसाब मांग रहे हैं। पहले अपने चार पीढ़ियों का हिसाब दो।” उन्होंने कहा, “इन लोगों को पाई-पाई का हिसाब देना चाहिए की नही देना चहिये? हो जाये मुक़ाबला – एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया और एक चायवाले ने चार साल में क्या दिया।” मोदी ने कहा, “श्रीमती इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, गरीबी हटी क्या? जो ऐसे झूठे वादे करते है उनपर भरोसा करोगे क्या?” उन्होंने कहा, हमने वादा किया है कि 2022 तक हिन्दुस्तान में एक भी परिवार को बिना घर का नहीं रहने देंगे, हर परिवार का अपना घर होगा।”

पीएम ने मध्य प्रदेश के शहडोल में भी चुनावी सभा की। वहां भी उन्होंने कांग्रेस और गांधी-नेहरू परिवार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “इनका हाल ये है – मुँह में राम बगल में छुरी। कांग्रेस के लोग बोलते हैं हम प्रेम की बात करते हैं लेकिन मध्य प्रदेश में ये ग़ुस्से से सिवाय कुछ बोल नहीं रहे हैं।” मोदी ने कहा, एक तरफ 54 साल का मध्य प्रदेश में कांग्रेस का शासन और दूसरी तरफ 15 साल का भाजपा शासन। कोई भी parameter हो, शिक्षा हो, आरोग्य हो, चाहे गाँव का विकास हो या शहर का, मैं विश्वास से कह सकता हूँ कि शिवराज सिंह चौहान ने जो 15 साल में किया है वो कांग्रेस 54 साल में नहीं कर पाए हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App