ताज़ा खबर
 

केदारनाथ में कालीन पर चले पीएम, गद्दा-तकिया लगा कर ध्यान- फोटो शेयर कर लोग ले रहे मजे

केदारनाथ से प्रधानमंत्री की जो शुरुआती तस्वीरें सामने आयी हैं, उन पर पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं। पीएम रविवार को बद्रीनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे।

PM Modi in Kedarnathपीएम मोदी केदारनाथ में दर्शन करने के बाद। (PTI Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को केदारनाथ मंदिर पहुंचे। अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री बद्रीनाथ मंदिर जाएंगे। शनिवार की रात प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के नजदीक ही बिताएंगे। इस दौरान वह मंदिर के पास वाली पवित्र गुफा में रात्रि प्रवास करेंगे और ध्यान लगाएंगे। पीएम मोदी 20 घंटे का ध्यान लगाएंगे और रविवार की सुबह उनका ध्यान समाप्त होगा। प्रधानमंत्री की यह यात्रा पूरी तरह से निजी रहेगी। हालांकि सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब बातें हो रही हैं। केदारनाथ से प्रधानमंत्री की जो शुरुआती तस्वीरें सामने आयी हैं, उन पर पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

दरअसल एक तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुफा में ध्यान लगाते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वह गद्दे पर बैठे नजर आ रहे हैं और पीएम के पास एक तकिया भी दिखाई दे रहा है। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

बता दें कि शुक्रवार की शाम में ही सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा है। 23 मई को चुनाव के नतीजे आने हैं और उससे पहले प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के दर्शनों के लिए पहुंचे हैं। पीएम पद संभालने के बाद से नरेंद्र मोदी चौथी बार केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। जिस गुफा में पीएम मोदी ध्यान लगाएंगे, वह हिमालय की चोटियों के मध्य में स्थित है, जिसकी समुद्रतल से ऊंचाई 11,664 फीट है। पीएम मोदी शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे केदारनाथ धाम पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री ने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

इसके बाद मंदिर में रेड कारपेट पर चलकर पीएम ने मंदिर में दर्शन और पूजा की और उसके बाद पैदल ही गुफा की तरफ गए। पीएम मोदी ने करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पैदल तय की। प्रधानमंत्री इस दौरान एक खास परिधान ध्यूंखा में नजर आए। पीएम ने भगवा रंग का एक कपड़ा कमर से बांधा हुआ था। यह केदारनाथ घाटी का पारंपरिक पहनावा है।

 

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: ‘पहले इतिहास पढ़कर आया कीजिए फिर बहस कीजिए’, टीवी डिबेट में वरिष्ठ पत्रकार से भिड़ गए इतिहासकार
2 Lok Sabha Election 2019: ‘रावण भी प्रायश्चित करने “महादेव” की शरण में गया था’, पीएम मोदी की साधना पर कांग्रेस प्रत्याशी का तंज
3 Election 2019: आखिरी चरण के रण में बारासात और बशीरहाट पर टीएमसी-बीजेपी के बीच मुकाबला, जानें पूरा गणित
ये पढ़ा क्या?
X