ताज़ा खबर
 
title-bar

पीएम मोदी बोले- गुजरात की सीमा में खड़ी मेरी तोप, पाकिस्तान के घर में मार सकती है

वाराणसी में नामांकन दाखिल करने के बाद पीएम मोदी ने आज तक से खास बातचीत की औऱ कई मुद्दों पर बात की।

पीएम नरेन्द्र मोदी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुरुवार को यूपी के वाराणसी में रोड शो के बाद पीएम मोदी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान एनडीए का शक्ति प्रदर्शन भी देखने को मिला। ऐसे में शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा- गुजरात की सीमा में खड़ी मेरी तोप, पाकिस्तान के घर में मार सकती है।

देश में बनेंगी AK 47: दरअसल वाराणसी में ही पीएम मोदी ने आज तक से खास बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा- गुजरात की सीमा में खड़ी मेरी तोप, पाकिस्तान के घर में मार सकती है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश की ताकत का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया की ताकतवर बंदूको में शामिल AK47 का निर्माण भारत में ही होगा।

चौकीदार या चायवाला: एंकर ने जब पीएम मोदी से पूछा कि चौकीदार या चायवाला। आपको कौनसा नाम पंसद है। इस पर पीएम मोदी ने कहा- ‘जब तक मैं गुजरात का सीएम था कभी भी मैंने खुद को चायवाला नहीं का। लेकिन कांग्रेस ने मुझ पर तंज कसना शुरू किया और चायवाला कहना शुरू किया। इस पर मैंने उनके तंज को ही अपनी ताकत बना ली। वहीं चौकीदार मैंने खुद को चुना है। बात चाहें चौकीदार की हो या फिर चायवाले की, ये कांग्रेस वाले सभी को हीन भावना से देखते हैं। इसलिए मुझे ये करना पड़ा।’

 

नोटबंदी- अच्छा फैसला या पछतावा: नोटबंदी को पीएम मोदी क्या मानते हैं एक अच्छा फैसला या फिर पछतावा ? इस सवाल पर पीएम मोदी कहते हैं कि नोटबंदी चुनाव के लिए नहीं की थी। लेकिन विपक्षियों ने उसे चुनाव का मुद्दा बना लिया। हालांकि यूपी की जनता ने इसका सीधा जवाब दिया। अगर नोटबंदी गलत फैसला होता तो इतने लाखों करोड़ों में पैसा नहीं मिलता।

मोदी को गाली देने का कॉम्पीटिशन: यूपी में 2014 के मुकाबले में इस बार विपक्ष एक साथ है। इस पर पीएम मोदी ने कहा- उनके बीच कॉम्पीटिशन है कि कौन पीएम मोदी को ज्यादा गाली देगा। हर कोई अलग अलग डिक्शनरी से गाली लाता है। ऐसे में चुनाव नहीं गालियां चल रही हैं। सिर्फ मोदी को गाली तो अब ईवीएम मशीन को भी दी जा रही हैं।

महामिलावट पर क्या है कहना: पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि सिर्फ महामिलावट वहां लेकिन महामिलावट होता क्या है। जब बिना मेल के साथ में काम करना पड़े। हां हमने भी की है महामिलावट जम्मू कश्मीर में। क्योंकि वहां हमारे विचार एक से नहीं थे लेकिन मजबूरी थी। लेकिन हमने कहा कि हमारे विचार साथ नहीं है। लेकिन ये सब देश के विकास नहीं बल्कि मोदी को हराने के लिए एक साथ है। महामिलावट का एक आदमी कश्मीर में कहता है कि देश को दो पीएम चाहिए।

ममता कुर्ते भेजती हैं लेकिम मोदी दहाड़ता है: पीएम मोदी से एंकर ने पूछा कि एक तरफ आप बताते हैं कि आपको ममता दीदी कुर्ते भेजती हैं तो वहीं दूसरी ओर आप पश्चिम बंगाल में दहाड़ते हैं। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि ये एक वैचारिक लड़ाई है। आप भी सब कैमरे पर होती हैं तो मोदी को बहुत कुछ कहती हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आपका मेरे लिए या फिर मेरे लिए आपका आदर कम हो जाए। हां लेकिन मुझे क्या पता था कि वो इतनी बदल जाएंगी। जब मैं गुजरात का सीएम था तो कहता था कि दीदी में बात है जो देश को आगे लेजा सकती हैं। लेकिन अब सोचता हूं कि कोई कैसे इतना बदल सकता है।

मोदी ब्रांड बन गया है, क्या कहेंगे: पीएम मोदी से एंकर ने पूछा कि मोदी ब्रांड बन गया है इस बारे में क्या कहेंगे ? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि इसबारे  तो मैं अपने विरोधियों का शुक्रिया कहूंगा। उन्होंने मुझे इतना बुरा दिखाया कि हर कोई मेरे बारे में बात करने लगा। और जब मेरे बारे में बात करने लगे तो लोगों को पता लगा कि मेरे बारे में कि मैं तो वैसा हूं ही नहीं जैसा मुझे मेरे विपक्षियों ने दिखाया। तो इसलिए सिर्फ मोदी मोदी करने वालों को मेरा शुक्रिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App