ताज़ा खबर
 

नए सांसदों को नरेंद्र मोदी का NARA मंत्र- ‘नेशनल एंबीशन, रीजनल एस्पिरेशन’ से बढ़ेगा देश

पीएम ने गरीबी मुक्ति पर भी जोर दिया और कहा कि देश गरीबी मुक्ति की ओर बढ़ रहा है, देश को गरीबी टैग से मुक्त कराना है। उन्होंने अल्पसंख्यकों की बात करते हुए कहा कि उनके साथ छल किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका विश्वास जीतना है।

संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: ANI)

संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया। इस मौके पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पहली बार चुनकर आए सांसदो को न केवल नैतिकता का पाठ पढ़ाया बल्कि नया नारा भी दिया। उन्होंने कहा कि हम सेवा भाव की वजह से चुनकर आए हैं। मोदी ने कहा, रीजनल एस्पिरेशन से ही नेशनल एंबीशन पूरा हो सकेगा। उन्होंने इसे NARA कहा। पीएम ने कहा, जिन्होंने आपको चुना और जिन्होंने आपको नहीं चुना, उन सब का विश्वास आपको हासिल करना होगा। उन्होंने कहा कि बिना नेशनल एस्पिरेशन के कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि प्रचंड जनादेश जिम्मेदारियां बढ़ा देता है। पीएम ने कहा कि देश को समभाव और ममभाव दोनों चाहिए।

पीएम मोदी ने सांसदों को बड़बोलेपन से भी बचने की नसीहत दी और कहा कि सिर्फ अपने इलाके नहीं बल्कि पूरे देश की सोचना चाहिए। उन्होंने दिल्ली के संसदीय गलियारों में पहली बार पहुचने वालों से दो टूक कहा कि कई लोग उन्हें ट्रैप करने की कोशिश करेंगे लेकिन उन्हें वीआईपी कल्चर से बचना होगा। पीएम ने कहा, ”दिल्ली में आकर अच्छे-अच्छे फंस जाते हैं. कोई भी मंत्री बनने के नाम पर बहकावे में न आए।” तभी सबका साथ, सबका विश्वास हासिल हो सकेगा। पीएम ने गरीबी मुक्ति पर भी जोर दिया और कहा कि देश गरीबी मुक्ति की ओर बढ़ रहा है, देश को गरीबी टैग से मुक्त कराना है। उन्होंने अल्पसंख्यकों की बात करते हुए कहा कि उनके साथ छल किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका विश्वास जीतना है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘विश्वास की डोर जब मजबूत होती है तो प्रो-इन्कमबेंसी लहर पैदा होती है।” उन्होंने कहा, “चुनावों को तोड़ने वाला कहा जाता था लेकिन ये चुनाव जो़ड़ने वाला रहा है। ये चुनाव पॉजिटिव वोट का चुनाव है।” उन्होंने कहा कि लोगों के बीच चुनावों के दौरान ये भाव था कि फिर से सरकार को लाना है, उसे जिम्मेदारी देनी है। इसी सकारात्मक सोच की वजह से इतना बड़ा जनादेश मिला है। पीएम ने कहा, 2014 में भाजपा को जितने वोट मिले और 2019 में जो वोट मिले, उनमें जो वृद्धि हुई है, यह वृद्धि करीब-करीब 25 प्रतिशत है लेकिन ग्लोबल परिदृश्य में देखें तो अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप को जितने वोट मिले थे, उतना हमारा इंक्रीमेंट है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Results 2019: ममता ने की सीएम पद से इस्तीफा देने की पेशकश
2 Election Results 2019: ‘सपा को फिर से जिताएंगे’, वायरल हो रहा वर्दी में नाच रहे दारोगा का VIDEO
3 राहुल गांधी ने की अपने इस्तीफे की पेशकश, लेकिन CWC सदस्यों ने कर दिया खारिज: कांग्रेस प्रवक्ता