ताज़ा खबर
 

PM मोदी ने कांग्रेस-NCP पर बोला हमला, कहा- Article 370 जहां दफनाया, वहां चादर चढ़ा आओ, ‘डूब मरो-डूब मरो’

PM Modi Rally, Article 370, Maharashtra Assembly Elections 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं NCP और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अगर 370 से इतना प्रेम हैं तो जहां हमने उसे दफनाया है, वहां जाकर उसे चादर ओढ़ा कर आ जाओ।

Author मुंबई | Updated: October 16, 2019 3:17 PM
पीएम मोदी (फोटो सोर्स: ट्विटर)

PM Modi Article 370, Maharashtra Elections 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार (16 अक्टूबर) को परतुर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डूब मरें वो लोग जो आर्टिकल 370 (Article 370) के मुद्दे और Maharashtra Election को जोड़कर देखते हैं। राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने परिवारवाद ने नीचे राष्ट्रवाद को दबा चुकी है और वह सिर्फ परिवारभक्ति में लीन है। उन्होंने कहा कि इसीलिए पार्टी लड़खड़ा रही है और अंतिम सांसें ले रही है।

कांग्रेस पर साधा निशाना: पीएम मोदी ने रैली की संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी ने ये स्वीकार कर लिया है कि आज की कांग्रेस आजादी के दीवानों वाली, देशभक्तों वाली कांग्रेस नहीं है। परिवारवाद के बोझ के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब गया है। परिवारवाद में ही कांग्रेस को राष्ट्रवाद नजर आता है।” इसके बाद उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद और राष्ट्रभक्ति को लेकर हमेशा ही महाराष्ट्र से आवाजें उठी हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि महाराष्ट्र के इन संस्कारों को कांग्रेस-एनसीपी के नेता हर मौके पर, हर मंच पर ठेस पहुंचाते हैं।
National Hindi News, 16 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पीएम ने कहा डूब मरो: पीएम मोदी ने कहा, “हमें गर्व है महाराष्ट्र के उन सपूतों पर जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया और आज राजनीति के स्वार्थ और अपने परिवार में डूबे हुए ये लोग ये कहने में लगे हुए हैं कि महाराष्ट्र का जम्मू कश्मीर से क्या लेना देना? डूब मरो, डूब मरो।”

आर्टिकल 370 पर कही यह बात: पीएम ने कहा. “अब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर भी इनका रवैया राष्ट्र के विपरीत है। मैं NCP और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अगर 370 से इन्हें इतना प्रेम हैं तो जहां हमने उसे दफनाया है, वहां जाकर उसे चादर ओढ़ा कर आ जाओ।” इसके बाद उन्होंने कहा कि जमीन पर इन दोनों दलों के कार्यकर्ता, विशेषतौर पर इनके युवा साथी भी ये कहते हैं कि 370 और जम्मू कश्मीर के मुद्दों पर देश की भावना के साथ, मोदी के साथ खड़ा होना चाहिए, तो ऐसे लोगों के मुंह पर ताले लगा दिए जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शिवसेना सांसद पर चाकू से हमला, हाथ मिलाने के बहाने मारा चाकू; कभी पिता की गोली मारकर हुई थी हत्या
2 Madhya Pradesh By-Elections 2019: गोपाल भार्गव का दावा- झाबुआ सीट जीते तो दिवाली बाद दोबारा CM बनेंगे शिवराज
3 Haryana Assembly Elections 2019: ‘कहां है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नारे लगा PM पर पन्ने फेंकने लगा एक शख्स, चुपचाप भाषण देते रहे Modi