scorecardresearch

“मिशन गुजरात” पर मोदीः भूपेंद्र और सीआर का जिक्र कर बोले- जो मेरे कालखंड में न हुआ वह मेरे मित्र कर पा रहे

पीएम मोदी ने गुजरात में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने आदिवासी इलाकों में विकास पर ध्यान ही नहीं दिया।

gujarat pm modi, gujarat election 2022
गुजरात में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (फोटो- @BJP4India)

पीएम मोदी इस साल होने वाले गुजरात चुनाव के लिए अभी से एक्टिव मोड में आ गए हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को गुजरात के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने नवसारी जिले के अदिवासी बहुत इलाके खुदवेल में 3,050 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद गुजरात गौरव अभियान रैली’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जो काम उनके कालखंड में नहीं हुआ था वो अब उनके मित्र कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने वर्तमान गुजरात के मुख्यमंत्री और राज्य के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- “आज मुझे गौरव इस बात का हो रहा है कि गुजरात छोड़ने के बाद जिन-जिन लोगों ने गुजरात को संभालने का दायित्व निभाया और आज भूपेंद्र भाई और सी.आर पाटिल की जोड़ी जिस उमंग और उत्साह के साथ नया विश्वास जगा रही है, उसी का परिणाम है कि आज मेरे सामने 5 लाख लोगों का विशाल जनसमूह है।”

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा- “जिन लोगों ने लंबे समय तक देश पर शासन किया, उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों के विकास में कभी दिलचस्पी नहीं ली, क्योंकि इसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है। पहले, टीकाकरण जैसे अभियानों में आदिवासी निवास वाले वन क्षेत्रों तक पहुंचने में महीनों लग जाते थे, लेकिन अब इसे शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ उन इलाकों में भी लागू किया जा रहा है।”

प्रधानमंत्री ने रैली में मौजूद लोगों से यह भी पूछा कि क्या उन्हें कोविड रोधी टीके की मुफ्त खुराक मिली है या नहीं, जिसका लोगों ने उत्साह से हां में जवाब दिया। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पिछले दो दशकों में गुजरात में तेजी से हुआ विकास राज्य का गौरव है।

उन्होंने कहा- “डबल इंजन सरकार इस गौरवशाली परंपरा को ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है और ये परियोजनाएं, एक बार पूरी होने के बाद, दक्षिण गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड और तापी जिलों में जीवन को आसान बना देंगी”।

बता दें कि पीएम ने गुजरात में शुक्रवार को सात परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 12 परियोजनाओं की आधारशिला रखी और 14 परियोजनाओं का भूमि पूजन किया।

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट