ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी बोले- ‘जब जनता चौकीदार पर प्यार बरसाएगी तो खामियाजा ईवीएम को ही भुगतना पड़ेगा’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा क्योंकि देश में तीसरे दौर के मतदान के बाद अपनी हार सुनिश्चित देख कर विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहा है।

Author Updated: April 24, 2019 6:12 PM
मोदी ने कहा, ‘‘जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा। गालियां बेचारी ईवीएम को सुननी पड़ रही हैं।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा क्योंकि देश में तीसरे दौर के मतदान के बाद अपनी हार सुनिश्चित देख कर विपक्ष ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हर गली मोहल्ले में प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वालों से लोगों को सावधान रहना चाहिए। प्रधानमंत्री ने आज यहां लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में केन्द्रीय आदिवासी कल्याण राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के पक्ष में आयोजित चुनाव सभा में कहा कि मतदान का तीसरा दौर आते आते जब विपक्ष को यह साफ हो गया कि उनकी हार सुनिश्चित है तो वह बहाने ढूंढने लगे। इसके लिए विपक्षी दल ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

मोदी ने कहा, ‘‘जनता जब चौकीदार पर इतना प्यार बरसायेगी तो बेचारी ईवीएम को खामियाजा भुगतना ही पडे़गा। गालियां बेचारी ईवीएम को सुननी पड़ रही हैं।’’ उन्होंने कहा कि हर गली मोहल्ले में प्रधानमंत्री बनने का सपना देखने वालों से लोगों को सावधान रहना चाहिए। ‘‘जो लोग प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते थे वह आज अपने लोकसभा क्षेत्र की विधानसभाएं तक नहीं जीत पाते हैं।’’ मोदी ने एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि बहुमत की सरकार के चलते ही पिछले पांच वर्षों में देश में नक्सलवाद और आतंकवाद पर नियंत्रण किया जा सका है।

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब आपका यह चौकीदार ही दे सकता है। आपकी मोदी सरकार ने ही आतंकियों के घर में घुसकर उन्हें उनकी भाषा में जवाब दिया। आज आतंकी डरते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि यह मोदी है और पाताल से भी उन्हें ढूंढ कर लायेगा।’’ इराक में फंसी केरल की 46 नर्सों को और अफगानिस्तान में फंसे फादर को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाकर भारत वापस लाने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि आज दुनिया के किसी भी कोने में कोई हिन्दुस्तानी परेशानी में होता है तो वह भारत सरकार को याद करता है और हिन्दुस्तान की सरकार उसकी हरसंभव मदद करती है।
उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में सरकार किसी की मदद करते समय उसका धर्म नहीं देखती और वह हिंदू, मुसलमान, ईसाई या सिक्ख… सभी की मदद करती है।

कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पाकिस्तान में घुस कर वहां आतंकियों को ठिकाने लगाने वाले हमारे वीर जवानों पर कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को भरोसा नहीं है और वह उनसे आतंकियों को मारे जाने का सबूत मांगते हैं।’’ कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उसके सहयोगी कांग्रेस एवं अन्य दलों पर बरसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री देवगौडा के बेटे कुमारस्वामी ने हाल में कहा कि फौज में वही नौजवान जाते हैं जिन्हें दो जून की रोटी नहीं मिलती है और जिन्हें भूख मिटानी होती है। ऐसे नेताओं को तो डूब मरना चाहिए।’’ उन्होंने सवाल किया कि क्या देश के गरीब और आदिवासी अपने बच्चों को सेना और सुरक्षा बलों में इसीलिए भेजते हैं कि वह भूख मिटाना चाहते हैं? क्या उनमें देश के प्रति समर्पण का भाव नहीं होता है? मोदी ने वंशवाद पर कहा, ‘‘कांग्रेस को सिर्फ एक परिवार ही नजर आता है।

कांग्रेसी लोगों को एक परिवार के अलावा बिरसा मुंडा अथवा सरदार पटेल जैसे नेता नजर ही नहीं आते।’’ कांग्रेस पर झारखंड में खनिज संपदा की लूट का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने झारखंड में कोयला, लोहरदगा स्थित बाक्साइट की खदानों आदि को भी माफियाओं के हवाले कर दिया था लेकिन भाजपा सरकार ने इन खदानों को माफियाओं के जाल से मुक्त कराया और खनिज तथा इससे होने वाली आय देश के विकास में लगाई।’’ उन्होंने कहा ‘‘खजिन विकास समिति गठित कर खजिनों से होने वाली आय के एक हिस्से को स्थानीय आदिवासियों पर व्यय किया गया।

इससे पिछले पांच वर्षों में इस मद में झारखंड को चार हजार करोड़ रुपये मिले जिससे आदिवासी इलाकों में सड़कें बनाई गईं। ’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में सबसे बड़ी चुनौती आतंकवाद है और इससे निपटने का रास्ता सभी को मिलकर बनाना होगा।’’ श्रीलंका में हाल में हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘भारत भी 2014 से पूर्व ऐसी ही स्थिति से गुजर रहा था लेकिन मेरी सरकार के सत्ता में आने के बाद आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से कार्रवाई की गयी जिससे आज देश में आतंकवाद और नक्सलवाद पर नियंत्रण पाया जा सका है।’’ उन्होंने कहा कि 2014 से पूर्व पाकिस्तान आतंकियों को भारत में भेजता था और हमारे नेता डर डर कर अपनी बात कहते थे।

वह खुल कर इसका विरोध भी नहीं कर पाते थे लेकिन आज इस चौकीदार की सरकार ने पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकियों को उनकी ही भाषा में जवाब देना प्रारंभ कर दिया है तो वह भयभीत हैं। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने कल शाम रांची में किये अपने रोड शो का जिक्र किया और कहा कि ऐसी भीड़ और ऐसा स्वागत आज तक उन्हें कहीं नहीं मिला था। राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने केन्द्र की मोदी सरकार को अब तक की सबसे पारदर्शी और देशभक्त सरकार बताया।

Next Stories
1 Loksabha Elections 2019: नीतीश कुमार को चुनावी रैली में आया गुस्सा, ‘ई सब मेरे टाइम का चीज नहीं है, कंग्रेसिया आएगा तो दिखाना’
2 अखिलेश और मायावती ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- 56 इंच सीने वाले पाकिस्तान से कितनों के सिर लेकर आए ?
3 गरीब,किसान और बेरोजगारों का गठबंधन हैः अखिलेश यादव
ये पढ़ा क्या?
X