ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: कांग्रेस में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, बोले- चुनाव लड़ने पर पार्टी लेगी फैसला

2019 Lok Sabha Election: गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। वहीं, लोकसभा चुनाव लड़ने की बात उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी ही फैसला करेगी।

हार्दिक पटेल, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election: गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेता हार्दिक पटेल कुछ ही दिनों में कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने इसकी पुष्टि कर दी है। बताया जा रहा है कि हार्दिक के साथ-साथ समिति के 5 अन्य नेता भी कांग्रेस का हाथ थामेंगे।हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हार्दिक कांग्रेस की सदस्यता कब ग्रहण करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर हार्दिक ने कहा कि इस संबंध में कोई भी फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा।

यह बोले हार्दिक : हार्दिक पटेल ने इंडियन एक्सप्रेस से कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि यह बात सच है कि मैं कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, लेकिन पार्टी को कब और कहां जॉइन करूंगा, इस बारे में कोई दावा नहीं कर सकता हूं। मैं प्रदेश कांग्रेस के नेताओं से जल्द ही मुलाकात करूंगा और अपने मुद्दों पर बात करूंगा। इसके बाद ही पार्टी में शामिल होने की तारीख तय होगी। अगर कांग्रेस चाहेगी तो मैं चुनाव भी लडूंगा।

12 मार्च को अहमदाबाद में होगी कांग्रेस की बैठक: बता दें कि 12 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में ही राहुल गांधी की मौजूदगी में हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे।

मोदी को टक्कर देने की कोशिश: दरअसल यह बात साफ है कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। ऐसे में यह बात भी सामने आ रही है कि पीएम मोदी को उनके ही घर में हराने के लिए कांग्रेस हर संभव कोशिश कर रही है। बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी। ऐसे में कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में भी यही कोशिश करना चाहती है।

Next Stories
1 बीजेपी और सहयोगियों ने फरवरी में फेसबुक को दिए 2.37 करोड़ के विज्ञापन, कांग्रेस ने खर्चे सिर्फ 10.6 लाख रुपये
2 2019 Lok Sabha Election: गठबंधन को लेकर राहुल से मिले देवगौड़ा, जेडीएस के लिए मांगी 10 सीटें
3 शिलापट्ट पर नाम का झगड़ा, भाजपा के सांसद और विधायक के बीच मारपीट
ये पढ़ा क्या?
X