ताज़ा खबर
 

अमरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं हार्दिक पटेल, पत्नी किंजल ने यूं बांधे तारीफों के पुल

पहले हार्दिक पटेल ने पाटीदार समुदाय को ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण मिलने तक वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब उनके करीबी नेता का कहना है कि वे चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

Author Published on: February 6, 2019 5:27 PM
पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) नेता हार्दिक पटेल। (Express Photo)

गुजरात में पाटीदार अनामत (आरक्षण) आंदोलन से उभरे हार्दिक पटेल अमरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हार्दिक के करीबी सूत्रों के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह तय नहीं है कि हार्दिक किसी पार्टी से लड़ेंगे या निर्दलीय लेकिन इतना तय है कि वे भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने मेहसाणा और अमरेली दो सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। उल्लेखनीय है कि मेहसाणा में हार्दिक के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज होने के चलते उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में वहां से लड़ने की संभावना बेहद कम है।

रिपोर्ट के मुताबिक जब इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, लोकसभा सीट के ऑफर के संबंध में फिलहाल दोनों तरफ से कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है। भविष्य में ऐसा कुछ होता है तो हम देखेंगे। उल्लेखनीय है कि तीन साल पहले पाटीदार आरक्षण अमरेली से ही शुरू हुआ था। इसी आंदोलन से हार्दिक को राजनीतिक पहचान मिलने की शुरुआत हुई थी। गौरतलब है कि इससे पहले हार्दिक पटेल ने पाटीदार समुदाय को ओबीसी कोटे के तहत आरक्षण मिलने तक वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। अब उनके करीबी नेता का कहना है कि गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का ऐलान हो चुका है और उनका वादा पूरा हुआ ऐसे में वे चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

गुजरात में हुए पिछले विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव में अमरेली राजनीति के लिहाज से बेहद अहम है। विधानसभा चुनाव में पाटीदार आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल की तरफ से किए गए भाजपा के विरोध का असर देखा गया था। अमरेली जिले की पांचों विधानसभाओं अमरेली, ढारी, बाबरा, राजुला और सावरकुंडला में कांग्रेस को जीत मिली थी। राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी खुद अमरेली का ही प्रतिनिधित्व करते हैं। रोचक बात है कि हाल ही में हार्दिक से शादी करने वाली किंजल पटेल ने एक ट्वीट कर उन्हें किसानों और युवाओं का बड़ा नेता बताया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ममता बनाम भाजपा: पांच साल में बढ़ा 8% वोट बैंक, पश्चिम बंगाल में ऐसे “भगवा रंग” भरती रही बीजेपी
2 युवकों के गले में बंदूक डालकर फोटो खिंचवाने के लिए दबाव बनाती है सेना: महबूबा मुफ्ती
3 लोकसभा चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए 23 दलों ने तैयार किया ‘ब्‍लूप्रिंट’