ताज़ा खबर
 

दिल्ली नगर निगम: नीतीश कुमार का वादा- जनता समर्थन देगी तो दिल्ली में भी शराबबंदी

कुमार ने कहा कि तीनों निगमों में सालों से भाजपा सत्ता में है। लेकिन पूर्वांचल के लोगों की सिर्फ उपेक्षा की गई।

Author नई दिल्ली | April 9, 2017 3:04 AM
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Source-PTI File Photo)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी होने के बाद भी पूर्वांचल के लोगों खासकर बिहार के लोगों के साथ सत्ता में बैठी सरकार गंभीरता से ध्यान नहीं दी। कुमार ने कहा कि तीनों निगमों में सालों से भाजपा सत्ता में है। लेकिन पूर्वांचल के लोगों की सिर्फ उपेक्षा की गई। निगम चुनाव में दिल्ली की जनता इस बार उनकी पार्टी को समर्थन देगी तो बिहार की तरह यहां भी शराबबंदी लागू होगी और जनता को इस तरह की परेशानियों से मुक्ति दिलाई जाएगी। नीतीश कुमार ने शनिवार को बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के पास से रोड शो करते हुए इंद्रप्रस्थ छठ घाट के पास एक सभा को संबोधित किया। उनके साथ सांसद कौशलेंद्र कुमार, आरसीपी सिंह, रामनाथ ठाकुर, अली अनवर, महासचिव जावेद रजा, चुनाव प्रभारी संजय झा सहित बिहार के कई मंत्री-विधायक मौजूद थे। दिल्ली नगर निगम चुनाव लड़ रहे जनता दल (एकी) के उम्मीदवारों के समर्थन में शनिवार को हुए रोड शो के बाद रविवार को वे दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। जद (एकी) अध्यक्ष का यह पहला प्रचार अभियान था।

माना जा रहा है कि इन इलाके में बिहार एवं पूर्वांचल के लोगों की बड़ी आबादी है, लिहाजा उन्होंने प्रचार अभियान की शुरुआत यहीं से की है। निगम के 272 में से 113 सीटों पर जद (एकी) चुनाव लड़ रही है। जद (एकी) महासचिव जावेद रजा के मुताबिक उनकी पार्टी बिहार एवं पूर्वांचल के मतदाताओं को लुभाने नहीं बल्कि सालों से जिस हालत में वे रह रहे हैं उसे बेनकाब करते हुए स्वच्छ प्रशासन देने का वायदा के लिए यहां हस्तक्षेप कर रही है। दिल्ली नगर निगम चुनाव में रोड शो और सभाओं का सिलसिला जारी है। शनिवार को पूर्वी दिल्ली के वेलकम वार्ड से कांग्रेस के प्रत्याशी सुशील तिवारी ने अपना रोडशो सुबह शुरू किया जो दोपहर तक चला। उनके साथ यहां के पूर्व विधायक रामबाबू शर्मा के बेटे विपिन शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे। जबकि बाहरी दिल्ली के मुंडका से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अनिल लाकड़ा के समर्थन में शनिवार को एक सभा आयोजित की गई जिसमें इलाके के विधायक और पार्टी के नेता शामिल हुए। लाकड़ा ने कहा कि वे सालों से इलाके में समाजसेवा करते आ रहे हैं लिहाजा जनता ने उन्हें भारी मतों से जीत दिलाने का वादा किया है। नजफगढ़ इलाके के रोशनपुरा से कांग्रेस के जयकिशन ने प्रचार अभियान की शुरुआत की। जयकिशन शर्मा एकीकृत निगम में विपक्ष के नेता रह चुके हैं।

 

दिल्ली: प्रीत विहार इलाके में V3S मॉल के बाहर युवक की गोली मारकर हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App