ताज़ा खबर
 

इफ्तार पार्टी में कल विजेंद्र गुप्ता ने CM अरविंद केजरीवाल को खिलाया खजूर, आज ठोंक दिया मानहानि का केस

बीजेपी नेता द्वारा सीएम केजरीवाल को इफ्तार के दौरान खिलाने-पिलाने से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं, जिन्हें लोगों ने आपसी भाई-चारे की मिसाल बताया था।

राजधानी में सोमवार को एक इफ्तार पार्टी के दौरान सीएम केजरीवाल को खजूर खिलाते हुए बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता। (फोटोः टि्वटर/@SurajSolanki_ST)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार (चार जून, 2019) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता विजेंद्र गुप्ता ने उनके और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि केजरीवाल ने यह कहकर गुप्ता की छवि खराब की कि वह सीएम की हत्या की साजिश में शामिल हैं।

अब इस मामले पर अगली सुनवाई छह जून को होगी। रोचक बात है कि केस ठोंकने से ठीक एक दिन पहले सोमवार (तीन जून) को उन्होंने केजरीवाल को एक इफ्तार पार्टी में खजूर खिलाया था। सोशल मीडिया पर तब दोनों की तस्वीरें भी आपसी भाई-चारे की मिसाल के रूप में वायरल हुई थीं।

ताजा मामले में बीजेपी नेता ने ट्वीट किया, “सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया ने मेरी छवि धूमिल करने के लिए कहा, ‘केजरीवाल की हत्या की साजिश में विजेंद्र गुप्ता शामिल हैं।’ मैंने इस कानूनी नोटिस भेजकर सात दिनों के भीतर उनसे माफी मांगने के लिए कहा। नोटिस का जवाब न मिलने पर आज पटियाला हाउस कोर्ट में मानहासिन का मुकदमा दायर किया गया है।” यह है बीजेपी नेता का ट्वीटः

उन्होंने केजरीवाल व सिसोदिया के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दी है। आरोप है वे केजरीवाल की हत्या की कथित साजिश में उन्हें ‘‘गलत तरीके से फंसाने’’ की कोशिश कर रहे हैं। आम चुनाव के वक्त दिल्ली सीएम ने एक पंजाबी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था- जैसे इंदिरा गांधी की हत्या की गई थी, वैसे ही बीजेपी भी उनके (केजरीवाल) निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) के जरिए हत्या कराना चाहती है। इससे पहले, केजरीवाल और सिसोदिया ने ये ट्वीट किए थेः

हालांकि, इस आरोप के जवाब में गुप्ता ने ट्वीट किया था, ‘‘चार मई को थप्पड़ कांड से पहले केजरीवाल ने संपर्क अधिकारी से अपने वाहन के आसपास मौजूद सुरक्षा घेरे को हटाने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री का निर्देश रोजनामचे में दर्ज हैं। इससे आप कोई चुनावी फायदा नहीं हासिल कर सकी क्योंकि मैंने इसका खुलासा कर दिया, इसलिए हताश केजरीवाल यह कह रहे हैं कि उनका पीएसओ भाजपा को रिपोर्ट करता है।’’ वहीं, सिसोदिया ने भी पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि केजरीवाल की हत्या की साजिश रचने वालों में गुप्ता शामिल हैं। (भाषा इन्पुट्स के साथ)

Next Stories
1 प्रियंका गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस, राज बब्बर बोले- यूपी में हार के लिए कार्यकर्ता जिम्मेदार
2 आजमगढ़ में बोले अखिलेश यादव- घर में भी जीत का सर्टिफिकेट नहीं दिखाया, दिखाता तो नाराजगी कुछ और हो जाती
3 कभी खेतों में ठेला खींचते थे रामेश्वर तेली, अब नरेंद्र मोदी सरकार में बने राज्य मंत्री
आज का राशिफल
X