ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh: पिता के अंतिम संस्कार के बाद वोट डालने पहुंचा शख्स, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट

सोशल मीडिया पर न्यूज एजेंसी ANI ने पोस्ट किया है जिसमें एक शख्स अपने पिता के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद वोट करने आया दिख रहा है।

पिता के अंतिम संस्कार के बाद वोट डालने आया शख्स, फोटो सोर्स- ANI

लोकतंत्र का महापर्व यानी लोकसभा चुनाव जारी हैं। जिसके पांचवे तरण के तहत 6 मई को 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा फोटो सामने आया है जो एक मिसाल पेश कर रहा है। दरअसल न्यूज एंजेंसी ANI ने सोमवार करीब 12 बजे एक पोस्ट किया। जिसमें एक शख्स अपने पिता के अंतिम संस्कार के बाद वोट डालने आया दिख रहा है। बता दें कि फोटो मध्य प्रदेश के छतरपुर का है। फोटो में शख्स के बाल मुंडे हैं और वो सफेद कपड़ों में नजर आ रहा है। इस फोटो के सामने आने के बाद ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर रिएक्शन सामने आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने सराहा: इन फोटोज के सामने आने के बाद नेटिजन्स ने रिएक्ट करना शुरू किया और जल्दी ही फोटो वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर शख्स की जमकर तारीफ की जा रही है। कोई इसे लोकतंत्र की हकीकत बता रहा है तो कोई कैप्टन अमेरिका के जिफ के साथ सैल्यूट कर रहा है। वहीं एक यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों के चलते ही हमारा लोकतंत्र मजबूत है।

5वें चरण के तहत 7 राज्यों में मतदान: गौरतलब है कि पांचवे चरण के तहत सात राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग है। इनमें यूपी की 14, राजस्थान की 12, पश्चिम बंगाल व मध्य प्रदेश की 7-7, बिहार की 5, झारखंड की 4 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग व लद्दाख संसदीय क्षेत्र में भी वोट डाले जा रहे हैं।

 

चुनाव के दौरान इन लोगों ने पेश की मिसाल: बता दें कि इससे पहले 105 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला मतदान के लिए झारखंड में पहुंची थीं। वहीं हजारीबाद में एक महिला अपने नवजात के साथ ही वोट डालने पहुंच गई थीं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इनको भी काफी सराहा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Elections 2019: फोन का जवाब नहीं दिया, मोदी के आरोप पर ममता का पलटवार, बोलीं- आप एक्सपायरी पीएम, आपकी जरूरत नहीं है
2 Loksabha Election 2019: स्मृति ईरानी के लिए वोट जुटाने के लिए रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति की मदद ले रही बीजेपी?
3 Lok Sabha Election: बीजेपी सरकार के मंत्री बोले- आतंकियों जितनी इज्जत अपने पिता को भी नहीं देते राहुल गांधी
IPL 2020: LIVE
X