ताज़ा खबर
 

माओवादियों से ज्यादा खतरनाक हैं धार्मिक नक्सलीः अखिलेश यादव

छत्तीसगढ़ के पाली में चुनाव प्रचार के दौरान आमसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, नक्सली और शहरी नक्सलियों से लोगों को उतना खतरा नहीं है जितना जातीय और धार्मिक नक्सलियों से है। ये लोग देश को बांट देंगे।

Author Updated: November 16, 2018 10:05 AM
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव। (फोटोः यूट्यूब)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पाली में गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा को निशाने पर लिया। अखिलेश यादव ने कहा कि, नक्सली और शहरी नक्सलियों से लोगों को उतना खतरा नहीं है जितना जातीय और धार्मिक नक्सलियों से है। ये लोग देश को बांट देंगे। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया हो चुकी है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए नेताओं ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। चुनाव प्रचार में यूपी के दिग्गज नेता भी शिरकत कर रहे है। जिनमे योगी आदित्यनाथ, मायावती आदि शामिल है।

योगी पर साधा निशाना 

अखिलेश यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि, वो कहते हैं कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं। हम कहते हैं जो आदिवासी भाइयों, महिलाओं, पिछड़ों का नहीं वो किसी काम नहीं। गौरतलब है कि इसके पहले बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि, ” 20 नवंबर को मंगलवार है। मंगलवार है बजरंगबली का वार। याद रखना बजरंगबली राम के भक्त हैं और हम सब का एक भाव होना चाहिए, जो राम का नहीं वो हमारे किसी काम का नहीं। जिन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में बाधा खड़ी करी है, उस कांग्रेस को हम अपना कोई वोट देकर इसे खराब नहीं करेंगे।”

रमन सरकार पर बोला हमला
अखिलेश यादव ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में भाजपा के सबसे बड़े नेता ने कहा कि, पहले प्रति व्यक्ति आय 12-13 हजार रुपए थी जो 15 सालों के बाद अब 90 हजार से अधिक हो गई है। हम पूछते हैं किसकी आय है 90 हजार रुपए? वे कहते हैं सबका साथ सबका विकास। जब सबने साथ दिया तो फिर सबका विकास क्यों नहीं हुआ। क्यों उनके विकास से आदिवासी, गरीब, महिलाएं छूट गई हैं। झूठ बोलने का कार्य कर रही है छत्तीसगढ़ सरकार।

अखिलेश बोले एक घंटे में किसानों का कर्ज होगा माफ

पत्रकार वार्ता में अखिलेश यादव ने कहा कि, अगर हमारी सरकार बनती है तो हमने कहा है कि, शपथ के एक घंटे के भीतर कैबिनेट बैठक हो। उसके तुरंत बाद किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए कहा कि,आपका और हमारा बैंक में जमा पैसा उद्योगपति लूटकर देश से बाहर चले गए। इन लोगों को पहले कांग्रेस ने पैसा दिया फिर बीजेपी ने। कांग्रेस-बीजेपी एक ही हैं। छत्तीसगढ़ में अखिलेश यादव 17 नवंबर को दुर्ग जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे महासमुंद जिले के “सिकेरा जोंक बसना” में उनकी जनसभा होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 मध्य प्रदेश में अनोखा मामलाः हिंदुस्तान शक्ति सेना प्रत्याशी को चुनाव लड़ने की अनुमति, लेकिन प्रचार पर लगा प्रतिबंध
2 मध्यप्रदेश: कांग्रेस अध्यक्ष पर शाह का हमला कहा, राहुल को है ‘मोदी फोबिया’
3 राजस्थान: पांच साल पहले भाजपा ने उतारे थे चार मुस्लिम उम्मीदवार, तीन हो चुके बागी