ताज़ा खबर
 

सिद्धू ने किया मतदान, कहा- राहुल को मिलेगा पंजाब में कांग्रेस की वापसी का गिफ्ट

पंजाब में बुधवार को 117 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं।

Kapil sharma comedy show, Navjot singh siddhu,Punjab, Minister, Captain Amrinder, Punjab minister Navjot singh siddhu, Punjab new, Latest news,द कपिल शर्मा शोनवजोत सिंह सिद्धू पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के साथ। (Photo Source: PTI)

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी और पूर्व मंत्री नवजोत कौर के साथ मिलकर अमृतसर में शनिवार को अपना वोट डाला। मतदान के बाद सिद्धू ने कहा कि वे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस की पंजाब में वापस का गिफ्ट देंगे। सिद्धू ने कहा, ‘सच्चाई जंग जीतेगी। पूरा भरोसा है कि पंजाब में कांग्रेस ही सरकार बनाएगी।’ भारतीय जनता पार्टी के नेता और सिंगर हंस राज हंस ने भी जालंधर में वोट डाला और कहा कि शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर वापस लौटेंगे।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी आश्वत हैं कि राज्य में एक बार फिर शिरोमणी अकाली दल और भाजपा की सरकार लौटेगी। उन्होंने कांग्रेस तथा आप पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिये ‘‘झूठे वादे’’ कर रही हैं। उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत ने लंबी में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘ईश्वर की कृपा से राज्य में एक बार फिर हमारे (शिअद-भाजपा) गठबंधन की सरकार बनेगी क्योंकि हमारी सरकार ने राज्य की प्रगति और विकास के लिए काम किया है। हम शत प्रतिशत हैट्रिक बनायेंगे।’

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘वे (कांग्रेस और आप) हमारे खिलाफ झूठे आरोप लगाने में व्यस्त हैं और दोनों ही पार्टियां शिकस्त खाएंगी। जब कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने क्या किया और लोगों को आप से भी पूछना चाहिए कि दिल्ली में अपने कार्यकाल के दौरान उसने जनता के लिये क्या किया है। हमने मतदाताओं के साथ कोई झूठा वादा नहीं किया है। हमने जो वादे किये, उन्हें निभाया भी।’

बता दें, पंजाब में शनिवार को 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। पंजाब के साथ ही गोवा में भी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस, शिरोमणी अकाली दली-भाजपा और आम आमदी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर है।

Next Stories
1 अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के 15 लाख वाले बयान पर ली चुटकी, कहा- 15 हजार ही डाल देते खाते में
2 UP चुनाव 2017: मायावती ने कहा- सत्ता में वापिस लौटे तो नहीं बनाएंगे और मूर्तियां
3 पंजाब और गोवा में मतदान आज, पहली बार की महिला वोटर को उपहार देगा चुनाव आयोग
ये पढ़ा क्या?
X