ताज़ा खबर
 

National Hindi News Today: संजय दत्त नहीं लड़ेंगे चुनाव, देश से की ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Latest National Today News in Hindi: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता पर 50 करोड़ रुपए की वित्तीय गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। इस मामले में बघेल सरकार ने जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है।

आज की लेटेस्ट खबरों के लिए देखें Jansatta.com

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अपने चुनाव लड़ने की खबरों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वे अपने देश और बहन प्रिया दत्त के समर्थन में पूरी तरह से खड़े हैं। संजय ने चुनाव में देश के लिए सभी से मतदान करने की अपील की।

5 बार के विधायक और 3 बार के सांसद सुखराम एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि 1996 में मंडी लोकसभा सीट पर सांसद चुने जाने के बाद टेलिकॉम घोटाले के चलते कांग्रेस ने उन्हें बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद उन्होंने हिमाचल विकास कांग्रेस पार्टी का गठन किया और चुनाव बाद गठबंधन करके बीजेपी के साथ सरकार का हिस्सा बन गए थे।

उधर, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रोडवेज बस में आग लगने से 4 मुसाफिरों के जिंदा जलने की खबर है। यह हादसा रविवार (24 मार्च) देर रात उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हुआ। बताया जा रहा है कि यह बस दिल्ली के आनंद विहार से लखनऊ जा रही थी। मैनपुरी के करहल इलाके में मीठेपुर के पास बस डिवाइडर से टकरा गई, जिससे उसमें आग लग गई। हादसे के दौरान कुछ मुसाफिर बस में ही फंसे रह गए।

Live Blog

21:18 (IST)25 Mar 2019
मुंबई रीजनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा मुंबई रीजनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने। नियुक्ति के बाद देवड़ा बोले, ''मैं सोनिया गांधी जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे इतने महत्वपूर्ण समय में यह जिम्मेदारी दी। मुंबई विविधताओं से भरा शहर है। हम कांग्रेस के सकारात्मक एजेंडा को सभी मुंबईवासियों तक पहुंचाएंगे।'

21:11 (IST)25 Mar 2019
पीयूष मोरडिया को बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर का महानिरीक्षक बनाया गया

पीयूष मोरडिया सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), गुवाहाटी फ्रंटियर के महानिरीक्षक बने। उन्होंंने राकेश अग्रवाल की जगह ली है। सोमवार (25 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी गई।

19:00 (IST)25 Mar 2019
संजय दत्त नहीं लड़ेंगे चुनाव, देश से की ये बड़ी अपील

Lok Sabha Election 2019 में उतरने की खबरों को खारिज करते हुए बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने कहा मैं अपने देश के साथ खड़ा हूं। मेरा पूरा सपोर्ट कांग्रेस प्रत्याशी और मेरी बहन प्रिया दत्त को है। मैं आप सभी से ज्यादा से ज्यादा संख्या में देश के लिए मतदान करने की अपील करता हूं।

18:56 (IST)25 Mar 2019
गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा के खिलाफ AAP ने श्वेता शर्मा को उतारा

Lok Sabha Election 2019 के लिए आम आदमी पार्टी ने गौतम बुद्ध नगर से पूर्व प्रोफेसर श्वेता शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां से बीजेपी मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

17:55 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी पर गोगोई ने की मोदी की आलोचना

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भाजपा नेता राम माधव की कांग्रेस और पाकिस्तान को लेकर की गई टिप्पणी पर प्रतिवाद करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे, जिन्होंने वहां ‘‘बिरयानी खाई’’ और इस पड़ोसी देश में अपने समकक्ष को ‘‘प्रेम पत्र’’ लिखा। राम माधव ने कहा था कि अगर कांग्रेस पाकिस्तान से चुनाव लड़ती है तो वहां चुनाव जीत सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई ने प्रधानमंत्री मोदी की यह कहते हुए भी आलोचना की कि उन्होंने भाजपा में वरिष्ठ नेतृत्व की ‘अनदेखी’ की है।

17:15 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: रोडवेज बस में मिला महिला का शव

जींद बस अड्डे में खड़ी रोडवेज बस के अंदर एक महिला का शव मिला। पुलिस को आशंका है कि महिला की मौत जहर खाने से हुई। जींद डीएसपी पुष्पा खत्री ने बताया कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि महिला सुनीता की मौत जहर खाने से हुई है। उन्हें सूचना मिली है कि गांव का युवक सोनू हिसार के एक अस्पताल में भर्ती है। उसने भी जहर खा लिया था। इस मामले में हिसार पुलिस जांच कर रही है। महिला 23 मार्च को हिसार के बांस गांव से लापता थी। इसी बीच गांव के एक युवक के भी लापता होने की खबर मिली।

16:12 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: पैरालिंपियन दीपा मलिक बीजेपी में शामिल

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पैरालिंपियन दीपा मलिक ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। वहीं, आईएनएलडी के विधायक केहर सिंह रावत भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

16:08 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: जेट एयरवेज में बड़ा फेरबदल, बोर्ड से चेयरमैन नरेश गोयल बाहर

घाटे से गुजर रही जेट एयरवेज में सोमवार (25 मार्च) को बड़ा फेरबदल हुआ। बोर्ड से चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को बाहर निकाल दिया गया। अब जेट एयरवेज को अंतरिम कमेटी चलाएगी।

15:45 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: डीडीए हाउसिंग स्कीम में ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा करने की प्रक्रिया आज से शुरू

दिल्ली के वसंत कुंज और नरेला इलाके में मौजूद 18 हजार नए फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया डीडीए सोमवार (25 मार्च) से शुरू कर दी है। बता दें कि इस स्कीम के तहत डीडीए 450 एचआईजी कैटेगिरी फ्लैट्स (2/3 बीएचके), 1550 एमआईजी कैटेगिरी फ्लैट्स (2 बेडरूम), 8330 एलआईजी कैटेगिरी फ्लैट्स (एक बेडरूम) और 7700 फ्लैट्स ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी के तहत बेच रहा है।

14:51 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: बकाया गन्ना मूल्य भुगतान मुद्दे पर मायावती ने उप्र सरकार को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी सोमवार (25 मार्च) को किसानों के बकाया गन्ना भुगतान के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार को घेरा। मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘यूपी में गन्ना किसानों का 10 हजार करोड़ रुपए बकाया हैं तो किसान कैसे खुशहाल होंगे? यह सोचने-समझने की बात है। किसान-विरोधी और धन्नासेठ समर्थक बीजेपी की सरकार गलत दावे न करे। बीएसपी सरकार की तरह मिल मालिकों पर सख्ती करके बीजेपी किसानों के सभी बकाया क्यों नहीं अदा करा रही है?’’ इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार (24 मार्च) को ट्वीट करके बकाया गन्ना मूल्य के मुद्दे को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना की थी।

13:19 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: शिमला में दो बसें टकराईं, 15 घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में सोमवार को विपरीत दिशा से आ रही दो बसों की टक्कर होने से करीब 15 व्यक्ति घायल हो गए। शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमपति जामवाल ने बताया कि हिमाचल राज्य परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस और एक निजी बस रामपुर तहसील के समीप बीथल में टकरा गईं। यह हादसा सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हुआ।

13:00 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: भीषण टक्कर के बाद 2 कारें जलकर खाक

यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार (25 मार्च) तड़के करीब 4 बजे 2 कारें आपस में टकरा गईं। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि दोनों कारों में आग लग गई और जलकर खाक हो गईं। हालांकि, कार में सवार लोग सुरक्षित बाहर निकल गए और कोई हताहत नहीं हुआ। थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक समरेश कुमार सिंह ने बताया कि अतुल कुमार अपनी कार से तड़के करीब चार बजे यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते सलारपुर कैंप के पास से गुजर रहे थे। उसी दौरान उनकी कार आगे चल रही ऋषि कुमार की कार से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों कारों में आग लग गई।

12:40 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: दाऊद के पूर्व सहायक की अस्पताल में मौत

भगोड़े अपराधी दाऊद इब्राहिम के एक पूर्व सहायक और 1993 में हुए जेजे गोलीबारी मामले के एक आरोपी की सोमवार (25 मार्च) को दक्षिण मुंबई के जसलोक अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि शकील अहमद शेख को दिल का दौरा पड़ा, जिससे उसकी मौत हो गई। शेख को लंबू शकील के नाम से भी जाना जाता था। अधिकारी ने बताया कि शेख की बीमारी और मौत के बारे में विस्तृत जानकारी अस्पताल के आधिकारिक बयान में दी जाएगी।

12:15 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: नोएडा में 2 सड़क हादसों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर जिले में सोमवार (25 मार्च) को सुबह दो थाना क्षेत्रों में हुए दो सड़क हादसों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तथा गौतम बुद्ध नगर के मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी प्रभात दीक्षित ने बताया कि कानपुर निवासी दर्शिका श्रीवास्तव (27 वर्ष) अपने पति नवनीत श्रीवास्तव के साथ कानपुर से कार में सवार होकर दिल्ली जा रही थीं। यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर उनकी कार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड़े एक कंटेनर में जा घुसी। इस हादसे में दर्शिका की मौत हो गई, जबकि उनके पति नवनीत को गंभीर चोट आई हैं। वहीं, थाना सेक्टर-24 क्षेत्र के सेक्टर-54 के पास एक क्रेन चालक ने साइकिल से जा रहे छोटेलाल (45 वर्ष) को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

12:06 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: सीएम योगी और हेमामालिनी ने मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में की पूजा-अर्चना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हेमामालिनी सोमवार (25 मार्च) को मथुरा के बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि हेमामालिनी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

नामांकन से पहले मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना करतीं बीजेपी प्रत्याशी हेमामालिनी। साथ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। फोटो सोर्स : एएनआई
नामांकन से पहले बांके बिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना करतीं हेमामालिनी। साथ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। फोटो सोर्स : एएनआई
11:52 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: गाजियाबाद में प्रेमी ने प्रेमिका को गोली मारी, फिर कर ली आत्महत्या

गाजियाबाद के साईं उपवन में एक युवक ने अपनी प्रेमिका को गोली मार दी। इसके बाद युवक ने खुद भी आत्महत्या कर ली। दोनों की मौत हो गई है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

11:31 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर कांग्रेस में मंथन

Lok Sabha Election 2019 के तहत दिल्ली की लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (AAP) से गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली में मीटिंग शुरू कर दी है। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अन्य नेताओं से विचार-विमर्श कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में कुल 7 लोकसभा सीटें हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी।

11:26 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रतीक पाटिल ने कांग्रेस से संबंध तोड़े

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बार फिर असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रतीक पाटिल ने पार्टी के साथ ‘अपने संबंध तोड़ने’ का ऐलान कर दिया।प्रतीक पाटिल कांग्रेस के कद्दावर नेता और दिवंगत मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के पोते हैं। उन्होंने अभी भविष्य की योजनाओं का ऐलान नहीं किया है। साल 2014 तक कांग्रेस का गढ़ रही सांगली सीट को ‘संयुक्त प्रगतिशील महागठबंधन’ में सीट बंटवारे के तहत राजू शेट्टी के स्वाभिमान शेतकारी पक्ष को देने का फैसला किया गया है। इस गठबंधन में कांग्रेस, राकांपा और अन्य घटक शामिल हैं। इस निर्णय के कई दिन बाद प्रतीक पाटिल ने रविवार को पार्टी से ‘अपने संबंध’ तोड़ने के फैसले का ऐलान किया।

10:59 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: मनोज तिवारी के साथ सपना चौधरी की तस्वीर वायरल

मशहूर डांसर सपना चौधरी और बीजेपी नेता मनोज तिवारी की 2 तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में सपना ने वही पिंक टॉप पहन रखा है, जो उन्होंने रविवार शाम (24 मार्च) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पहन रखा था। बता दें कि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपना ने कांग्रेस में शामिल होने की खबरों का खंडन किया था।

10:26 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग रहे हैं राहुल : पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर उत्तर प्रदेश को छोड़कर भागने का आरोप लगाते हुए रविवार (24 मार्च) को दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल की अमेठी से भी भाजपा ही जीतेगी। गोयल ने यहां आयोजित विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष उत्तर प्रदेश छोड़कर केरल से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि इस बार उनकी परंपरागत सीट अमेठी उनके हाथ से निकल जाएगी।’’ गोयल ने दावा किया कि भाजपा इस बार उत्तर प्रदेश में वर्ष 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें जीतेगी और अमेठी लोकसभा सीट भी भाजपा के खाते में आएगी।

10:14 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: मुंबई के जेजे मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने ‘छोटी स्कर्ट’ न पहनने के फरमान के खिलाफ किया प्रदर्शन

महाराष्ट्र के सरकारी जेजे हॉस्पिटल्स ग्रांट मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने ‘‘छोटी स्कर्ट’’ ना पहनने और कार्यक्रमों के दौरान पुरुष साथियों से अलग बैठने के फरमान के खिलाफ रविवार (24 मार्च) को प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि इस आदेश के जरिए अधिकारी ‘मोरल पुलिसिंग’ की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि अधिकारियों ने 21 मार्च को होली के एक कार्यक्रम के बाद ये निर्देश जारी किए। कार्यक्रम में प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान के परिसर में कुछ युवाओं ने हंगामा मचाया था और अभद्र व्यवहार किया था। अधिकारियों के सर्कुलर के खिलाफ असहमति जताते हुए छात्राओं ने रविवार को टखने तक कपड़े पहनकर और अपना चेहरा ढंककर प्रदर्शन किया।

09:15 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में 27 मार्च को भिवानी पहुंचेगी कांग्रेस की रथयात्रा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद 27 मार्च को 15 सदस्यीय समन्वय समिति के साथ पार्टी की रथयात्रा के जरिए भिवानी संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने दी। बुवानीवाला ने बताया, ‘‘भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में पार्टी का प्रचार करते हुए यह यात्रा 26 मार्च को अटेली से शुरू होकर 27 मार्च को नारनौल, महेंद्रगढ़, आकोड़ा, चरखी दादरी से भिवानी जाएगी।’’

08:59 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: केरल में लू लगने से दो लोगों की मौत

केरल में पिछले दो दिनों में कथित तौर पर लू लगने से दो लोगों की मौत की खबर है। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों में 11 जिलों में अधिकतम तापमान के सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक रहने का अनुमान जताया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनामथिटा, अलापुझा, एर्नाकुलम, पलक्कड और कन्नूर सहित 11 जिलों में 26 मार्च तक तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री अधिक रह सकता है।स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि रविवार को परस्लला के पास 42 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कन्नूर में 60 वर्षीय एक व्यक्ति मृत पाया गया। अनुमान है कि इनकी मौत लू लगने से हुई। उन्होंने बताया कि उनके शरीर पर धूप से जलने के निशान थे, लेकिन पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की सही वजह पता चल पाएगी।

08:48 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: जम्मू-कश्मीर में जैश के तीन आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बाहरी इलाके से रविवार (24 मार्च) को जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, ‘‘एक विश्वसनीय सूचना के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने लावायपोरा (श्रीनगर-बारामूला मार्ग पर) से प्रतिबंधित संगठन के 3 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। ये सभी कार में सवार थे।’’ प्रवक्ता ने बताया कि तीनों आतंकवादियों के पास से जिंदा कारतूस और अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया है। उनकी पहचान रईस हुर्रा, शाहिद भट और इशाक लोन के तौर पर हुई है।

08:11 (IST)25 Mar 2019
National Hindi News Today Live: ‘बोट यात्रा’ के बाद अब रेल यात्रा करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी चुनाव में मतदाताओं से संपर्क के लिए अब दिल्ली से फैजाबाद के बीच रेल यात्रा करेंगी। इसके तहत प्रियंका गांधी अयोध्या में रोड शो करेंगी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वे शहर के किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगी या नहीं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव राजेंद्र प्रताप सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रियंका जी दिल्ली से कैफियत एक्सप्रेस से फैजाबाद के लिए रवाना होंगी। बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी ने 18 से 20 मार्च तक प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा की थी।