ताज़ा खबर
 

National Hindi News Today: हरियाणा में बोले राहुल, ‘मोदी जी मित्रों से पैसा लेते हैं और भाइयों को देते हैं’

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Latest National Today News in Hindi: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के चुनाव 11 अप्रैल को होंगे। ऐसे में चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो चुका है। आज शुक्रवार को पीएम मोदी तीन राज्यों में रैली करेंगे। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी अयोध्या में नजर आएंगी।

दिनभर की हर छोटी-बड़ी खबर के लिए पढ़ें Jansatta.com

Lok Sabha Election 2o19 के लिए हरियाणा के करनाल में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘मोदी जी आपको मित्रों और मेहुल चोकसी- अनिल अंबानी को भाई क्यों कहते हैं। मेहुल भाई, अनिल भाई, विजय भाई, नीरव भाई। वे मित्रों से पैसे लेते हैं और भाइयों के पैसे देते हैं।’

बिहार में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो चुकी है। इस दौरान सीटों का बंटवारा किया गया। आरजेडी के तेजस्वी यादव ने बताया कि उनकी पार्टी भागलपुर, बांका, मधेपुरा और दरभंगा समेत 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को 9, आरएलएसपी को 5, वीआईपी पार्टी को 3 और जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 3 सीटें दी गई हैं।

इस तरह हुआ बंटवारा : आरजेडी मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली, गोपालगंज, सीवान, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर, बेगूसराय, पाटलिपुत्र, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, सीतारमढ़ी, बांका, भागलपुर सीटों पर ताल ठोंकेगी। वहीं, वीआईपी पार्टी के खाते में मधुबनी, मुजफ्फरपुर और खगड़िया सीट आई हैं। हम पार्टी नालंदा, औरंगाबाद, गया सीट से चुनावी मैदान में उतरेगी। आरएलएसपी जमुई, काराकाट, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण से प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा कांग्रेस किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, समस्तीपुर, मुंगेर, पटना साहिब, सासाराम, वाल्मीकि नगर, सुपौल सीट पर चुनाव लड़ेगी। आरा की सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई है।

Live Blog

Highlights

    20:42 (IST)29 Mar 2019
    हरियाणा के करनाल में बोले राहुलः मोदी 'मित्रों' से पैसे लेते हैं और 'भाइयों' को देते हैं

    हरियाणा के करनाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- आपने कबी मोदी जी के भाषण सुने हैं? जब वो आपसे बात करते हैं तो मित्रों कहते हैं तो फिर वो अनिल अंबानी और मेहुल चोकसी को भाई क्यों कहते हैं? मेहुल भाई, अनिल भाई, ललित भाई, विजय भाई। मित्रों से पैसा लेते हैं और भाइयों को देते हैं।

    19:23 (IST)29 Mar 2019
    गुरुग्रामः भोंडसी इलाके में हुई मारपीट के केस में आरोपी का बयान सामने आया

    गुरुग्राम में 21 मार्च को एक परिवार के साथ घर में घुसकर मारपीट करने और परिजनों को पाकिस्तान जाने की बात कहने के मामले में आरोपी का बयान सामने आया है। आरोपी राजकुमार ने अपनी शिकायत में कहा, 'मैं बाइक से जा रहा था तब मुझे बॉल से लग गई। मैंने आपत्ति जताई तो मुझे वहां खेल रहे कुछ लोगों ने मारा। इसी दौरान कुछ लोगों ने मुझे बचाया और हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां मुझे पता चला कि मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।'

    19:20 (IST)29 Mar 2019
    बेंगलुरुः फिल्म की शूटिंग के दौरान फटा सिलेंडर, पुलिस थाने के पास हुई घटना

    बेंगलुरुः  फिल्म की शूटिंग के दौरान पुलिस थाने के बाद सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। हादसे के संबंध में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।

    18:02 (IST)29 Mar 2019
    ओडिशाः बीजेडी ने जारी ने की एक और कैंडिडेट लिस्ट

    ओडिशाः बीजू जनता दल ने 18 प्रत्याशियों की सूची जारी की। ये सभी नाम राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए गए हैं।

    17:33 (IST)29 Mar 2019
    J&K: राज्यपाल से मिले नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह, सुरक्षा व्यवस्था की दी जानकारी

    जम्मू-कश्मीरः नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल को राज्य की सुरक्षा व्यवस्था से अवगत कराया।

    17:30 (IST)29 Mar 2019
    आंध्र प्रदेश में बोले पीएम मोदी- आपका एक वोट विकास के लिए डबल इंजिन सुनिश्चित करेगा

    आंध्र प्रदेश के कुरनूल में बोले पीएम मोदी- आपका वोट आंध्र प्रदेश के विकास के लिए डबल इंजिन सुनिश्चित में मदद करेगा। उन्होंने लोकसभा के साथ-साथ राज्य विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को वोट देने की अपील की।

    16:42 (IST)29 Mar 2019
    Odisha: संबित पात्रा ने पुरी से नामांकन दाखिल किया

    ओडिशाः बीजेपी नेता संबित पात्रा ने पुरी से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के लिए भी चुनाव होने हैं।

    16:09 (IST)29 Mar 2019
    गुजरात हाईकोर्ट ने दिया झटका, चुनाव नहीं लड़ पाएंगे हार्दिक पटेल

    गुजरात हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की याचिका खारिज कर दी है, इसके बाद उनके लोकसभा चुनाव लड़ने पर भी रोक लग गई है। दरअसल, हार्दिक को 2015 में मेहसाणा के दंगों के केस में दोषी करार दिया गया था। उन्होंने खुद को दोषमुक्त करार देने की याचिका लगाई थी।

    15:26 (IST)29 Mar 2019
    विपक्ष पर पीएम मोदी का वार, कहा- सिर्फ वोटबैंक की है चिंता, तेलंगाना की नहीं

    तेलंगाना में पीएम मोदी ने विपक्ष पर तीखा वार किया और कहा- भारत माता का अपमान करने वालों और संविधान को ताक पर रखकर मुसलिम आरक्षण की बात करने वालों का ये घालमेल, सिर्फ वोटबैंक की चिंता कर सकता है, तेलंगाना की नहीं।

    15:02 (IST)29 Mar 2019
    Telangana: मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- पहले आए दिन बम धमाके होते थे, लेकिन आपके चौकीदार ने रोके

    तेलंगाना के महबूबनगर पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा- पहले आए दिन बम धमाके होते थे लेकिन आपके चौकीदार ने इनको कम किया। इसके साथ ही जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके आशीर्वाद से मोदी निर्णायक सरकार चलाने में सफल हुआ है।

    14:28 (IST)29 Mar 2019
    Ayodhya: पीएम पर प्रियंका का वार, कहा- दुनियाभर के लोगों से गले मिल रहे, अपनों को आजतक गले नहीं लगाया

    अयोध्या पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर सीधा वार करते हुए कहा कि मैं जब वाराणसी में थी तो मैंने लोगों से पूछा कि पीएम मोदी वाराणसी के गांवों में कब आते हैं। तो मुझे जवाब मिला की कभी नहीं। इस जवाब को सुनकर मैं हैरान रह गई। क्योंकि उनके प्रचार से लगता है कि वो कुछ बड़ा कर रहे हैं। वो पूरी दुनिया में घूम कर लोगों से गले मिल रहे हैं लेकिन अपनों को ही आज तक गले नहीं लगाया।

    13:48 (IST)29 Mar 2019
    भाजपा की 12वीं लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम, जम्मू-कश्मीर से राजस्थान तक की सीटों पर ऐलान

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा की ओर से एक और लिस्ट जारी की गई है। बता दें कि 12वीं लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम है। इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र औ राजस्थान की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

    12:30 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: प्रियंका गांधी की अयोध्या यात्रा शुरू

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की अयोध्या यात्रा शुरू हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने अमेठी में कांग्रेस समर्थकों से मुलाकात की।

    11:54 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: इटावा से बीजेपी सांसद कांग्रेस में शामिल

    उत्तर प्रदेश के वर्तमान बीजेपी सांसद अशोक कुमार दोहरे ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। वे शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

    11:54 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: इटावा से बीजेपी सांसद कांग्रेस में शामिल

    उत्तर प्रदेश के वर्तमान बीजेपी सांसद अशोक कुमार दोहरे ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। वे शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

    11:53 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: इटावा से बीजेपी सांसद कांग्रेस में शामिल

    उत्तर प्रदेश के वर्तमान बीजेपी सांसद अशोक कुमार दोहरे ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। वे शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

    11:28 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: कांग्रेस ने जारी की 12 प्रत्याशियों की लिस्ट, यहां देखें

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। इनमें 4 को बिहार, 7 को ओडिशा और एक को उत्तर प्रदेश से टिकट दिया गया है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार बिहार की सासाराम सीट से चुनाव लड़ेंगी।

    11:20 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: मुंबई नॉर्थ से चुनाव लड़ेंगी उर्मिला मातोंडकर, बीजेपी के गोपाल शेट्टी से होगा मुकाबला

    कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से टिकट दिया है। उनका मुकाबला बीजेपी के गोपाल शेट्टी से होगी। बता दें कि उर्मिला ने 2 दिन पहले (27 मार्च) को कांग्रेस की सदस्यता ली थी। उन्हें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदस्यता ग्रहण कराई थी।

    10:32 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: जमीयत उलेमा ए हिंद ने मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों को 85 घर सौंपे

    जमीयत उलेमा ए हिंद (जेयूईएच) ने 2013 में मुजफ्फरनगर दंगे के कारण विस्थापित हुए लोगों को बागोवाली गांव में 85 नवनिर्मित मकान गुरुवार को सौंपे। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेयूईएच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी ने कहा कि संगठन ने ‘जमीयत कॉलोनी’ बनाई है और मुजफ्फरनगर दंगों के समय विस्थापित हुए लोगों को घर सौंपे। बता दें कि मुजफ्फरनगर दंगों में 60 से अधिक लोग मारे गए थे और 40 हजार से अधिक लोग विस्थापित हुए थे।

    10:20 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: ढाई साल की बच्ची के बलात्कार, हत्या के दोषी को मौत की सजा

    कोलकाता की एक अदालत ने 2013 में ढाई साल की बच्ची के बलात्कार और हत्या के दोषी व्यक्ति को गुरुवार को मौत की सजा सुनाई। दोषी सुरेश पासवान के अपराध को ‘‘दुर्लभतम’’ मामला करार देते हुए सत्र अदालत के मुख्य न्यायाधीश सिद्धार्थ कंजीलाल ने उसे मृत्युदंड दिया। अदालत ने पासवान को बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के तहत बलात्कार और हत्या और अपहरण का दोषी ठहराया। अभियोजन के अनुसार, रेसकोर्स के पास घोड़ों की देखभाल करने वाले 40 साल के पासवान ने 21 जुलाई 2013 की रात को खिदिरपुर के पास हैस्टिंग क्षेत्र के एक फ्लाईओवर के नीचे से एक बच्ची को उठाया था। बच्ची की मां मानसिक रूप से बीमार थी और उसका पिता उसे छोड़कर चला गया था। बच्ची के गुम होने पर दादी उसे खोजने में जुट गई। पास में रहने वाले कुछ बच्चों को अगली सुबह यह लड़की रेस कोर्स के पास एक गटर में मिली थी।

    10:05 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: समझौता ब्लास्ट में कोर्ट की टिप्पणी : सबूतों के अभाव में गुनहगारों को नहीं मिल पाई सजा

    समझौता एक्सप्रेस बम विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद और 3 अन्य आरोपियों को बरी करने वाली विशेष अदालत ने कहा कि अभियोजन के सबूतों में गंभीर खामियां थीं। विश्वसनीय एवं स्वीकार्य साक्ष्यों के अभाव के चलते हिंसा के इस नृशंस कृत्य में किसी गुनहगार को सजा नहीं मिल पाई। बता दें कि एनआईए अदालत ने इस मामले में चारों आरोपियों स्वामी असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को 20 मार्च को बरी कर दिया था। न्यायाधीश ने कहा कि आतंकवाद का कोई महजब नहीं होता। आमतौर पर यह पाया गया है कि जांच एजेंसियों में भी एक दुर्भावना घर कर गई है, जिसने मुस्लिम आतंकवाद, हिंदू कट्टरपंथ जैसे विभिन्न शब्द गढ़े।

    09:44 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: फ्लोरोसिस रोग के मुद्दे पर मोदी-राहुल के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

    तेलंगाना के नलगोंडा और आंध्र प्रदेश के प्रकासम के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने अपने इलाके के फ्लोराइड प्रभावित क्षेत्रों के मुद्दों को उठाने के लिए लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। नलगोंडा के निवासी और अमेरिका से नौकरी करके लौटे सॉफ्टवेयर इंजीनियर जलागाम सुधीर ने कहा कि उन्होंने वाराणसी और अमेठी से नामांकन पत्र भरने का फैसला किया है, जहां मोदी और राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। सुधीर फ्लोराइड प्रभाावित नलगोंडा की समस्याओं को उठा रहे हैं, जहां भूजल में फ्लोराइड की अधिक मात्रा है। अधिक फ्लोराइड वाले जल के इस्तेमाल से इस इलाके के लोग हड्डियों और दांतों की समस्याओं (फ्लोरोसिस रोग) से परेशान हैं।

    09:21 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: बाल विवाह के मामलों में त्रिपुरा का देश में दूसरा स्थान

    एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन में पाया गया है कि 15-19 साल के आयु वर्ग की कन्याओं के बाल विवाह के मामले में त्रिपुरा भारत में दूसरे नंबर पर है। इस स्टडी में कहा गया है कि कुल बाल विवाहों के 80 प्रतिशत से अधिक राज्य के तीन जिलों के ग्रामीण इलाकों में होते हैं। राष्ट्रीय परिवार स्थास्थ्य सर्वेक्षण के आंकड़ों के मुताबिक, यंग लाइव्स-एन इंटरनेशनल स्टडी ऑन चाइल्डहुड पॉवर्टी ने कहा है कि 15 से 19 आयु वर्ग की कन्याओं के बाल विवाह का राष्ट्रीय औसत 11.9 प्रतिशत है, लेकिन त्रिपुरा में यही आंकड़ा 21.6 प्रतिशत है। यंग लाइव्स इंडिया के समन्वयक सुनतला खान के मुताबिक, स्टडी से यह बात भी सामने आई कि देश के 100 जिलों में से त्रिपुरा के 4 ऐसे जिले शामिल हैं, जहां बाल विवाह अत्यधिक प्रचलन में है।

    08:57 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रक में घुसी बस, 8 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

    यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार तड़के तेज रफ्तार बस एक ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं, 30 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर राहत व बचाव कार्य जारी है।

    08:50 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: श्रीनगर लोकसभा सीट पर फारूक अब्दुल्ला को राजनीतिक नौसिखिओं की चुनौती

    अपने 42 साल के राजनीतिक करियर में सिर्फ एक बार चुनावी शिकस्त का सामना करने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट से चौथी बार लोकसभा में प्रवेश करने की उम्मीद नजर आ रही है। दरअसल, पीडीपी और बीजेपी ने क्षेत्र के 83 वर्षीय इस दिग्गज नेता के खिलाफ राजनीतिक नौसिखिओं को चुनाव मैदान में उतारा है। श्रीनगर सीट पर दूसरे चरण के चुनाव के तहत 18 अप्रैल को मतदान होगा। गौरतलब है कि अब्दुल्ला को 2014 के लोकसभा चुनाव में पीडीपी उम्मीदवार तारिक हमीद कारा से शिकस्त का सामना करना पड़ा था, लेकिन 2017 के उपचुनाव में अब्दुल्ला ने पीडीपी के नजीर अहमद खान को हरा दिया था। इसके बाद कारा कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसने अब्दुल्ला के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। इस बार अब्दुल्ला को मुख्य चुनौती पीडीपी के अगा सैयद मोहसीन से है, जिन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ा था और मात्र 16000 वोट हासिल किए थे। सज्जाद गनी लोन नीत पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने कारोबारी इरफान अंसारी को टिकट दिया है, जो शिया नेता व पूर्व मंत्री इमरान अंसारी के छोटे भाई हैं।

    08:40 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में पुलिस पर्यवेक्षक बदला

    चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि बीएसएफ के सेवानिवृत्त महानिदेशक केके शर्मा के स्थान पर 1981 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक दुबे को पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। अतिरिक्त सीईओ संजय बसु ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘केके शर्मा के स्थान पर विवेक दुबे को पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।’’ पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षक के रूप में शर्मा की नियुक्ति पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और माकपा ने आपत्ति जताई थी। बसु ने कहा कि पश्चिम बंगाल के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 24 पुलिस पर्यवेक्षक और 47 सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

    08:30 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: बीजेपी से मुकाबले के लिए हरियाणा में वरिष्ठ नेताओं को आजमाएगी कांग्रेस

    हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटों के लिए कांग्रेस राज्य के वरिष्ठ नेताओं के नामों पर विचार कर रही है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी शामिल है। पिछले चुनावों में बीजेपी ने राज्य की 9 सीटों पर जीत हासिल की थी। 2014 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को सिर्फ रोहतक सीट से जीत मिली थी, जहां दीपेंद्र सिंह हुड्डा सफल रहे थे। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि अंबाला सीट के लिए कुमारी शैलजा के नाम पर विचार किया जा रहा है। वहीं, राज्य इकाई के प्रमुख अशोक तंवर सिरसा से चुनाव लड़ सकते हैं। दोनों इन सीटों से पहले सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा कैप्टन अजय सिंह यादव गुड़गांव सीट से दौड़ में शामिल हैं और उद्योगपति नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। फरीदाबाद से करन सिंह दलाल के नाम पर विचार हो रहा है, लेकिन उन्हें यहां के पूर्व सांसद अवतार सिंह भडाना से कड़ी टक्कर मिल सकती है, जो हाल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

    08:17 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: पीएम मोदी बोले- पुलवामा पर सवाल करने वाले नासमझ

    लोकसभा चुनाव से पहले टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मेरी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। जवानों की बात हो तो मैं अलग कैसे रहता? एयर स्ट्राइक पर मेरी पूरी नजर रही। पुलवामा पर सवाल करने वाले नासमझ हैं। मैंने फौज को प्लान बनाने की खुली छूट दी थी। मुझ पर हमला करने वालों को जनता ने जवाब दिया है। जनता ने विपक्ष के मुंह पर ताला लगा दिया है।’’

    08:12 (IST)29 Mar 2019
    National Hindi News Today LIVE: अदालत ने अमित शाह के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही रोकी

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ दर्ज एक मामले में आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी है। बीजेपी अध्यक्ष पर जनवरी में अपने भाषण से लोगों को हिंसा के लिए उकसाने के संबंध में मामला दर्ज किया गया था। न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता ने शाह के खिलाफ कार्यवाही पर चार हफ्ते की रोक लगाते हुए सवाल पूछा कि शाह के इस दावे से कैसे हिंसा भड़क सकती है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में मतगणना के दिन पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार गिर जाएगी? शाह ने अपने खिलाफ दायर प्राथमिकी को रद्द करने को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर करके दावा किया था कि आरोप ओछे और मनगढ़ंत हैं।

    Next Stories
    1 Election 2019: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान, वाराणसी से मैदान में उतरने की यह बताई वजह
    2 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेसियों ने रायबरेली से उतरने की अपील की, प्रियंका गांधी का जवाब- वाराणसी क्यों नहीं
    3 Lok Sabha Election 2019: पप्पू यादव ने मधेपुरा से भरा नामांकन, पत्नी पर मंडराया खतरा; सीमांचल, कोशी में भाजपा का खाता खुलना मुश्किल
    ये पढ़ा क्या?
    X