ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 9 April 2019 Highlights: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, भाजपा विधायक की मौत

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi highlights: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने वाईएसआरसीपी के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को मोदी का कुत्ता कहा।

दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर

लोकसभा चुनाव के पहले ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है। बता दें कि हमला भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हुआ है। जिसमें उनकी मौत हो गई है। इस ब्लास्ट में  5 सुरक्षा जवानों के शहीद होने की खबर भी सामने आ रही है। डीआईजी सुंदरराज पी. ने बाताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर अतिरिक्त जवानों को भी रवाना कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुआकोंडा थाना क्षेत्र में श्यामगिरी में सुरक्षाबला के जवानों का एक काफिला निकला था। इस दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर उन्हे निशाना बनाया। गौरतलब है कि दंतेवाड़ा बस्तर संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है और यहां 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। वहीं नक्सली लगातार चुनावों के बहिष्कार की बात भी कर रहे हैं।

इलेक्शन कमीशन ने उपचुनावों की तारीख का ऐलान कर दिया है। बता दें कि कुल 6 सीटों के बारे में चुनाव आयोग ने रिवील किया है। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक गोवा की पणजी, तमिलनाडु की सुलूर, अरावकुरची, थिरुपरंकुन्द्रम, ओट्टापिदरम और कर्टनाटक के कुंडगोल  में उपचुनाव होंगे।

PM Narendra Modi बायोपिक फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिए लगाई गई याचिका सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दी। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि गैर-जरूरी मुद्दों में अदालत का काफी वक्त बर्बाद हो रहा है।

Lok Sabha Election 2019 के पहले चरण के तहत प्रचार अभियान आज (9 अप्रैल) से थम जाएगा। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के लातूर में जनसभा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नक्सल और माओवाद मुक्त भारत बनाना हमारा लक्ष्य है। हमारे कार्यकाल में विकास आदिवासियों तक पहुंचा है।’’ इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि धारा 370 पर कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है।

वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है। उन्होंने वाईएसआरसीपी के नेता जगनमोहन रेड्डी और तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव को मोदी का कुत्ता कहा। साथ ही, कहा कि वे कुत्ते के बिस्किट खाते हैं। एन चंद्रबाबू नायडू ने मछलीपटनम में लोगों से कहा, ‘‘बेशर्म जगनमोहन रेड्डी कुत्ते के बिस्किट खा रहे हैं। जगनमोहन रेड्डी और केसीआर मोदी के पालतू कुत्ते हैं। वे सिर्फ एक बिस्किट के लिए अपने पैरों पर खड़े हो जाते हैं। जगन वही बिस्किट आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। आप सावधान रहें।’’

Live Blog

Highlights

    19:33 (IST)09 Apr 2019
    आंधी में फंसा पासवान- मोदी का हेलीकॉप्टर, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

    केंद्रीय मंत्री राम विलासपासवान और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का हेलीकॉप्टर आज (09 अप्रैल) को आंधी में फंस गया। बता दें कि दोनों बेलागंज चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे थे। तभी उनका हेलीकॉप्टर आंधी में फंस गया। हालांकि पायलट ने सूझ बूझ के साथ ही इमरजेंसी लैंडिंग कर ली।

    19:13 (IST)09 Apr 2019
    Dantewada Naxal attack: भाजपा विधायक और जवानों को पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में भाजपा विधायक की मौत हो गई। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को श्रद्दांजलि अर्पित करते हुए कहा- वो भाजपा के कर्मनिष्ठ कार्यकर्ता थे। वो निडर थे और मेहनती थे, वो बिना किसी लालच के जनता की सेवा करते थे। ईश्वर इस मुश्किल की घड़ी में उनके परिवार को साहस दे। ओम शांति

    18:28 (IST)09 Apr 2019
    डीआईजी पी सुंदर राज ने बताया- नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मौत

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में 5 जवानों के शहीद होने के साथ ही भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मौत की भी खबर है। इस बात की पुष्टि डीआईजी पी सुंदर राज ने की है।

    16:25 (IST)09 Apr 2019
    इनकम टैक्स रेड पर सीएम कमलनाथ का रिएक्शन, कहा- हार के डर से ऐसा कर रहे

    मध्यप्रदेश मे जारी इनकम टैक्स की रेड पर प्रदेश मुखिया कमलनाथ ने कहा- वो ऐसा कर रहे हैं क्योंकि वो जानते हैं कि वो लोकसभा चुनाव हारने वाले हैं। ऐसे में उनके पास आखिरी चारा यही है। मुझे कोई चिंता नहीं है, मुझे कोई नहीं दबा सकता।

    16:12 (IST)09 Apr 2019
    J&K:अस्पताल में RSS नेता की गोली मार कर हत्या, भाजपा प्रवक्ता का बयान

    भाजपा प्रवक्ता सुनील सेठी का कहना है कि चंद्रकांत शर्मा पर किश्तवाड़ में हमला किया गया था, आज उनकी मृत्यु हो गई है। किश्तवाड़ के जिला अस्पताल में कार्यरत चिकित्सा सहायक चंद्रकांत शर्मा आतंकवादियों के हमले में घायल हो गए, उनके पीएसओ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शर्मा आरएसएस से भी जुड़े थे।

    15:05 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: बिजनौर से बसपा के उम्मीदवार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश में बिजनौर लोकसभा सीट से सपा-बसपा-रालोद उम्मीदवार मलूक नागर के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में यहां मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने मंगलवार को बताया कि मीरापुर शहर में संभलहेरा गांव में सरकारी इमारतों में उनके समर्थन वाले पैम्फ्लेट मिलने के बाद बसपा नेता नागर पर सोमवार को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि बिना अनुमति के पैम्फ्लेट लगाए गए जिसके बाद नागर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एसएचओ ने बताया कि मीरापुर शहर की सरकारी इमारतों पर बिजनौर से कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी के समर्थन में पैम्फ्लेट्स और पोस्टर लगाने के आरोप में चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था।

    14:47 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र में भाजपा कार्यकर्ता की पिटाई करने को लेकर तीन मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट में एक भाजपा कार्यकर्ता की कथित रूप से पिटाई करने के आरोप में 3 स्थानीय मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। राबोडी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आरएम सोमवंशी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता प्रदीप राणे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, रविवार को उन्होंने मनसे से संबंधित एक पोस्ट देखा, जिसके साथ मनसे प्रमुख राज ठाकरे की तस्वीर भी लगी थी। राणे ने उस पोस्ट को कुछ अन्य लोगों के साथ साझा किया। मनसे के इन तीनों कार्यकर्ताओं ने भी पोस्ट देखा और अपमानित महसूस होने पर राणे की पिटाई कर दी।

    13:21 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: जम्मू के किश्तवाड़ में अस्पताल परिसर में फायरिंग, एक की मौत

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ स्थित एक अस्पताल के परिसर में फायरिंग होने की खबर सामने आ रही है। इस घटना में एक शख्स की मौत होने की सूचना है। वहीं, 2 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह हमला आरएसएस के एक नेता पर किया गया था।

    12:50 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: फिरोजाबाद में बाइक से टकराया सांड, पिता-पुत्री की हुई मौत

    फिरोजाबाद जिले के थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र के शंकरपुर रोड पर मंगलवार सुबह सांड के बाइक से टकराने पर दोपहिया सवार एक व्यक्ति और उसकी छोटी बेटी की मौत हो गई। मौके पर पहुंची थाना पुलिस पिता-पुत्री को जिला अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि थाना लाइनपार क्षेत्र के दतौजी खुर्द निवासी 35 वर्षीय गोविंद वर्मा अपनी 6 वर्षीय बेटी मोहिनी और एक अन्य साथी दिनेश वर्मा के साथ फतेहाबाद से लौट रहे थे। सड़क पर अचानक सांड आने से उनकी बाइक टकरा गई। इस हादसे में गोविंद और मोहिनी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

    12:36 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: दूल्हे की ड्रेस में किया नामांकन, कहा- 28 मई को आएगी दुल्हन

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी वैध राज किशन ने सोमवार (8 अप्रैल) को घोड़े पर चढ़कर दूल्हे की ड्रेस में नामांकन किया। इस दौरान उन्होंने खुद को राजनीति का दामाद बताया। किशन ने कहा, ‘‘राजनीति का दामाद बनकर जा रहा हूं। दुल्हन तो 28 मई के बाद आएगी।’’

    12:21 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंप मालिक से लाखों रुपये की लूट

    उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र में बाइक सवार 3 बदमाशों ने पेट्रोल पंप संचालक उमेश गुप्ता को गोली मारकर रुपयों से भरा बैग लूट लिया। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे आजमगढ़ के लिए रेफर कर दिया। जिला पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच मामले की छानबीन कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने बताया कि जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र में बदमाशों ने सोमवार को गुप्ता पेट्रोल पंप के मालिक उमेश गुप्ता को गोली मारकर 18 लाख 90 हजार रुपए लूट लिए।

    11:58 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: छात्राओं को मोबाइल पर अश्लील फिल्म दिखाने वाला शिक्षक निलंबित

    छात्राओं को मोबाइल पर कक्षा में पॉर्न फिल्म दिखाने और उनके साथ अश्लील हरकत करने वाले एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय ने मंगलवार (9 अप्रैल) को बताया कि प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर शिक्षा क्षेत्र बैरिया में प्राथमिक विद्यालय चकिया पर तैनात शिक्षक अरविद कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उनके विरुद्ध अनुशासनिक जांच की जा रही है।

    10:45 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: राजनाथ ने मुस्लिमों से कहा : धर्म के आधार पर बीजेपी किसी से भेदभाव नहीं करती

    देश के मुस्लिमों से संपर्क साधने के प्रयास के तहत गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि बीजेपी धर्म के आधार पर किसी से भेदभाव नहीं करती। लोकसभा चुनाव में 11 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान से पहले सिंह ने यह बयान तब दिया, जब पश्चिम उत्तरप्रदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल में कई मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में मतदान होना है।

    10:11 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: चाकू से गोदकर युवक की हत्या

    जींद में उचाना के पुराने बस स्टैंड पर पुरानी रंजिश के कारण एक युवक को बाइक सवार युवकों ने चाकू से गोदकर मार डाला। पुलिस ने बताया कि नरवाना मोरपत्ति निवासी मोहित (20) और अपने चाचा सुरेंद्र के साथ सोमवार को ओपन परीक्षा का पेपर देने के लिए बाइक से उचाना स्थित गुरु द्रोणाचार्य स्कूल जा रहा था। पुराने बस अड्डे के निकट बाइक सवार युवकों ने चाकू से मोहित और सुरेंद्र पर हमला कर दिया। वहां मौजूद लोग दोनों को नागरिक अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया।

    09:56 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: राजौरी में नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक ड्राइवर और कंडक्टर ने 15 साल की एक लड़की से कथित तौर पर अपहरण के बाद सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार रात की है। अधिकारियों के मुताबिक, मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

    08:58 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: जेवर हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण रोकने की याचिका इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने की खारिज

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गौतमबुद्ध नगर के कम से कम 100 किसानों की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने जेवर में बनने वाले हवाई अड्डे के लिए अधिगृहीत की गई अपनी जमीन वापस करने की मांग की थी। अधिवक्ता गंगाधर शुक्ला ने बताया कि 113 किसानों ने 23 फरवरी को याचिका दाखिल की थी और 25 फरवरी को इस पर संज्ञान लिया गया। 8 अप्रैल को इस याचिका पर सुनवाई की गई।

    08:43 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: तेलंगाना में पांच लड़कियां कुएं में डूबीं

    तेलंगाना के जोगुलबा गडवाल जिले में कुएं में डूबने से 5 लड़कियों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घटना का सोमवार शाम (8 अप्रैल) तब पता चला, जब लड़कियों के घर न पहुंचने पर परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। उन्होंने बताया कि शव बरामद कर लिए गए हैं।

    08:15 (IST)09 Apr 2019
    National Hindi News, 9 April 2019 LIVE Updates: राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में कोचिंग संचालक के खिलाफ केस दर्ज

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने एक कोंिचग संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी संचालक को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है।

    Next Stories
    1 शरद पवार ने PM मोदी को बताया ‘राष्ट्रीय विपदा’ कहा- लोकसभा चुनाव में हराना जरूरी
    2 Lok Sabha Election 2019: टाइम्स नाऊ-VMR के पोल में एनडीए को बहुमत, मिलेंगी 279 सीटें! यूपीए को 149 सीट का अनुमान
    3 Lok Sabha Election 2019: पवार बोले- मोदी ‘राष्ट्रीय आपदा’ हैं, उन्हें हराना जरूरी
    ये पढ़ा क्या?
    X