ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 4 April 2019 Updates: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की पंच की हत्या

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार रात केरल के वायनाड पहुंचे। वे गुरुवार सुबह यहां से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। उनके साथ प्रियंका गांधी भी वायनाड गई हैं।

National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ें एक क्लिक पर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक पंच को उसके घर में घुसकर गोली मार दी। इससे उनकी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि आतंकी बुधवार रात (3 अप्रैल) शालीपोरा में अब्दुल मजीद डार के घर में घुसे और उन्हें गोली मार दी। डार को पिछले साल पंचायत चुनाव में पंच चुना गया था। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 12 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल का भी नाम है। उन्हें छिंदवाड़ा सीट से टिकट दिया गया है। वहीं, अजय सिंह राहुल सीधी और अरुण यादव खांडवा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार (4 अप्रैल) को बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए। वहीं, 2 जवानों के घायल होने की खबर है।

Live Blog

20:29 (IST)04 Apr 2019
New Delhi: किसी और के साथ घूम रही थी गर्लफ्रेंड, युवक ने काट दिया गला

दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में गर्लफ्रेंड के कथित तौर में किसी गैर मर्द के साथ घूमने पर युवक ने उसका गला काट दिया। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

18:08 (IST)04 Apr 2019
ममता के भतीजे की पत्नी को कोर्ट का आदेश, 8 अप्रैल को कस्टम के सामने होगी पेशी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी को कलकत्ता हाईकोर्ट ने  कोलकाता कस्टम के समक्ष पेश होने का आदेश दिया। उन्हें 8 अप्रैल को पेश होना पड़ेगा। एएनआई के मुताबिक 15-16 मार्च को वे कथित तौर पर अवैध रूप से सोना ले जाते हुए पकड़ी गई थीं।

18:05 (IST)04 Apr 2019
सीबीआई ने इनकम टैक्स अफसर को गिरफ्तार किया, 30 लाख रुपए और 1450 डॉलर की रिश्वत का आरोप

बेंगलुरुः सीबीआई ने कथित तौर पर रिश्वत लेने वाले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। गुरुवार (04 अप्रैल) को सीबीआई ने यह कार्रवाई की। अधिकारी पर 30 लाख रुपए और 1450 यूएस डॉलर की रिश्वत लेने का आरोप लगाता है। इसी मामले में सीबीआई ने बुधवार (03 अप्रैल) को भी एक अधिकारी को गिरफ्तार किया था।

16:54 (IST)04 Apr 2019
सऊदी की तरफ से मिले सम्मान पर प्रधानमंत्री ने कहा- धन्यवाद

सऊदी अरब की तरफ से मिले जायद मेडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 'इस सम्मान के लिए आदरणीय मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान का धन्यवाद। मैं विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करता हूं। आपके नेतृत्व में हमारे रणनीतिक संबंध नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे। यह दोस्ती शांति और समृद्धि के क्षेत्र में योगदान है।'

16:50 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: मथुरा में कोसी-नंदगांव रोड पर नाले में गिरी कार, 2 युवकों की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुधवार रात कोसीकलां-नंदगांव रोड पर तेज रफ्तार एक कार नाले में गिर गई। इस हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार यह दुर्घटना रात में किसी समय घटी। सुबह जब लोगों ने नाले में कार फंसी पड़ी देखी तो पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से कार को नाले से बाहर निकाला तो उसमें 2 युवक मृत अवस्था में मिले।

16:49 (IST)04 Apr 2019
राजस्थान गवर्नर कल्याण सिंह के खिलाफ राष्ट्रपति ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की तरफ से आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेज दी है। इस संबंध में चुनाव आयोग ने एक पत्र लिखकर शिकायत की थी। कल्याण सिंह ने कहा था, 'हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और चाहते हैं की बीजेपी जीते। हम एक बार फिर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं।'

16:45 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: त्रिपुरा में तूफान से एक महिला की मौत, 6000 लोग हुए बेघर

त्रिपुरा में लगातार दो दिन कालबैसाखी तूफान आने के कारण एक महिला की मौत हो गई। वहीं, करीब 6000 लोग बेघर हो गए। इस तूफान से झोपड़ियों और फसलों को नुकसान पहुंचा है। साथ ही, पेड़ व बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। काल बैसाखी तेजगति से चलने वाले तूफानों को कहा जाता है। राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के परियोजना अधिकारी सरत के दास ने बताया कि काम से अपने घर लौट रही एक आदिवासी महिला पर बुधवार रात आकाशीय बिजली गिर गई। इससे उसकी तत्काल मौत हो गई। उन्होंने बताया कि राज्य के आठ जिलों में से पश्चिम त्रिपुरा में सबसे अधिक नुकसान हुआ है।

16:40 (IST)04 Apr 2019
पटनाः पूर्व सांसद का टिकट कटने से भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर किया बवाल

Lok Sabha Election 2019 के लिए बिहार में बने महागठबंधन के चलते पूर्व सांसद को टिकट नहीं मिल सका, इसके चलते गुरुवार (04 अप्रैल) को पटना में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस के पटना स्थित दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक झड़प चलती रही। दरअसल यह हंगामा पूर्व सांसद निखिल कुमार का टिकट कटने की वजह से चल रहा था। यहां से महागठबंधन ने हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के उपेंद्र प्रसाद को औरंगाबाद से प्रत्याशी बनाया है।

16:24 (IST)04 Apr 2019
J&K: इंडियन एयरफोर्स के बेस पर दुर्घटना, दो जवान शहीद

Jammu & Kashmir: दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा में भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बेस पर गुरुवार (04 अप्रैल) को एक दुर्घटना हुई। जिसमें दो जवानों के शहीद होने की खबर मिली है। वायुसेना ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। 

15:56 (IST)04 Apr 2019
राजस्थानः बीजेपी के साथ हुए हनुमान बेनीवाल

राजस्थानः विधानसभा चुनाव में जमकर वसुंधरा राजे का विरोध करने वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से हाथ मिला लिया।

15:30 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: दिल्ली के संगम विहार स्थित एक मकान में लगी आग

दिल्ली के संगम विहार इलाके में स्थित एक मकान की पहली मंजिल पर आग लगने की सूचना है। मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना हो गई हैं। बता दें कि पिछले 2 महीने के दौरान दिल्ली में आगजनी के कई मामले हो चुके हैं।

15:27 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: आरबीआई ने रेपाे रेट में की कटौती

आरबीआई ने गुरुवार को नए वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए मौद्रिक नीति का ऐलान कर दिया। इसके तहत, रेपो रेट में 25 बेसिस पॉइंट की कटौती की गई है। आरबीआई ने रेपो रेट की दर सवा 6 पर्सेंट से घटाकर 6 पर्सेंट कर दी है। जानकार मानते हैं कि इससे होमलोन आदि की ईएमआई घट सकती है।

15:24 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: कांग्रेस ने 12 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की, यहां देखें
14:46 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: पीएम मोदी की बायोपिक पर 8 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। इसकी सुनवाई 8 अप्रैल को होगी। बता दें कि फिल्म रिलीज होने को लेकर नई याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका में तत्काल सुनवाई करने की अपील की थी।

14:29 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: छत्तीसगढ़ में बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कानकेर में गुरुवार को बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं, दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

13:17 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र भाजपा विधायक ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल के बारे में शिकायत की

महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक नरेंद्र मेहता ने एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर उनके नाम से कथित तौर पर फर्जी अकाउंट बनाने और उस पर आपत्तिजनक संदेश डालने को लेकर ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। ठाणे जिले के मीरा भायंदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक मेहता को बीजेपी के कुछ स्थानीय कार्यकर्ताओं ने फेसबुक पर उनके नाम से चलाए जा रहे फर्जी फेसबुक अकाउंट के बारे में जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने बुधवार को पुलिस से संपर्क किया। विधायक ने शिकायत में कहा है कि 28 से 30 मार्च के बीच डाले गए आपत्तिजनक संदेशों से उनकी छवि धूमिल करने के उद्देश्य से खाता खोला गया।

13:02 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: केरल में इंजीनियरिंग की छात्रा को जिंदा जलाया

केरल के त्रिशूर में एक व्यक्ति ने इंजीनियरिंग की 22 वर्षीय छात्रा को उसके घर में जिंदा जला दिया। व्यक्ति कथित तौर पर छात्रा का पीछा करता था। प्रारंभिक खबरों में बताया गया है कि छात्रा के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी और पास में रहने वाले कुछ रिश्तेदार घर पहुंचे और बाथरूम में छात्रा को जलते हुए देखा। स्थानीय विधायक के. राजन के मुताबिक, संदेह है कि आरोपी नीतीश (32) पिछले दरवाजे से घर में घुसा। घटना के समय घर में छात्रा और उसकी दादी मौजूद थीं। पिछले महीने ही तिरुवल्ला में एक युवक ने एक कॉलेज छात्रा को जिंदा जलाकर मार डाला था।

12:24 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर बीजेपी में शामिल

पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद भास्कर रापोलू बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि आनंद भास्कर ने पिछले महीने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था।

12:22 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो शुरू, प्रियंका गांधी भी मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायनाड में नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके बाद उनका रोड शो शुरू हो गया। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी राहुल गांधी के साथ नजर आईं।

11:55 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: राहुल गांधी ने वायनाड से भरा पर्चा, स्मृति ईरानी ने अमेठी में साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार (4 अप्रैल) सुबह 11:30 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उधर, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गांधी पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा, ‘‘अमेठी के समर्थन से वे 15 साल तक सांसद बने रहे। अब वे कहीं और से नामांकन करने जा रहे हैं। यह अमेठी के लोगों का अपमान है और लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’

11:08 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: कांग्रेस ने गुजरात की ऊंझा सीट पर कांतिलाल को बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस ने गुजरात की ऊंझा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यहां से कांतिलाल मुलजीभाई पटेल को टिकट दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कांतिलाल के नाम पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुहर लगाई।

10:55 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म पर 8 अप्रैल को होगी सुनवाई

प्रधानमंत्री मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया है। इसकी सुनवाई 8 अप्रैल को होगी। बता दें कि फिल्म रिलीज होने को लेकर नई याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका में तत्काल सुनवाई करने की अपील की थी।

10:43 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: सीआरपीएफ ने YSRCP कार्यकर्ताओं पर चलाईं लाठियां

वाईएसआरसीपी प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार (3 अप्रैल) को आंध्र प्रदेश के मायलावरम में जनसभा को संबोधित किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान सीआरपीएफ ने पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। पुलिस के मुताबिक, ये कार्यकर्ता जगन मोहन रेड्डी के पीछे दौड़ रहे थे। उन्हें रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वे नहीं माने।

10:25 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: हेमा मालिनी के खिलाफ दर्ज हो सकता है आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद और वर्तमान प्रत्याशी हेमा मालिनी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज हो सकता है। मथुरा के डीएम एसआर मिश्रा ने बताया, ‘‘हेमा मालिनी को जनसभा करने की इजाजत दी गई थी, लेकिन सरकारी स्कूल के परिसर में आयोजित की परमीशन नहीं थी। अगर आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है तो संबंधित लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। साथ ही, उचित कार्रवाई भी की जाएगी।’’

10:17 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: स्मृति ईरानी बोलीं- अब वायनाड से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी, यह अमेठी के लोगों का अपमान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमेठी के समर्थन से वे 15 साल तक सांसद बने रहे। अब वे कहीं और से नामांकन करने जा रहे हैं। यह अमेठी के लोगों का अपमान है और लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

09:56 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: फडणवीस ने चुनाव नहीं लड़ने को लेकर शरद पवार पर कसा तंज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर उन पर तंज कसा। फडणवीस ने कहा, ‘‘बीजेपी के खिलाफ उतरने वाली टीम के कप्तान ने खेलने से ही इनकार कर दिया।’’ फडणवीस ने पूर्वी महाराष्ट्र के गोंदिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बात पवार का नाम लिए बिना कही। उन्होंने जब यह टिप्पणी की तो मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे। फडणवीस ने कहा, ‘‘बीजेपी भंडारा-गोंदिया (लोकसभा क्षेत्र) में ऐसे विपक्षी से मुकाबला कर रही है, जिसके कप्तान ने बहुत शुरू में ही खेलने से मना कर दिया।’’ माना जा रहा है कि फडणवीस ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के पवार के निर्णय की ओर संकेत किया। हालांकि, यह भी संकेत हैं कि पवार माढा से चुनाव लड़ सकते हैं।

09:52 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: महिला ने शराबी बेटे को मार डाला

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में एक महिला ने कथित तौर पर अपने शराबी बेटे की हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, समुद्रवानी गांव की निवासी हीरकानाबाई कावले अपने बेटे राम महादेव कावले (35) से तंग आ गई थी, जो शराबी था। वह नशे में धुत होकर मां और परिवार के अन्य सदस्यों को परेशान करता था। उसकी पत्नी ने भी उसे छोड़ दिया था और अपने दो बच्चों के साथ अपने माता-पिता के साथ रह रही थी।

09:07 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर ट्रक व टूरिस्ट बस में टक्कर, 20 घायल

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गुरुवार तड़के टूरिस्ट बस और एक ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में 20 लोग घायल हो गए, जिनमें 5 की हालत काफी गंभीर है। यह हादसा हसनगंज पुलिस थाना क्षेत्र में हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

08:58 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: पूर्वोत्तर में 1.96 करोड़ रुपए नकद जब्त : आईटी विभाग

लोकसभा चुनाव से पहले देश के पूर्वोत्तर इलाकों में बैंकों में संदिग्ध जमा और निकासी हो रही है। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही। 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से पूरे क्षेत्र मे करीब 1.96 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। आयकर विभाग के प्रधान निदेशक (जांच) संजय बहादुर ने कहा कि 112 जिलों और 12 हवाई अड्डों की निगरानी के लिए पूरे पूर्वोत्तर में 150 से अधिक अधिकारी तैनात किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध नकदी लेन-देन को छिपाने के लिए बैंकों को सुरक्षित माध्यम के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले 10 दिन में 5 बड़े बैंकों से मिले डेटा से यह मामला सामने आया है।

08:21 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: बारामूला से उधमपुर राजमार्ग पर 31 मई तक सप्ताह में 2 दिन कोई नागरिक यातायात नहीं: सरकारी आदेश

सरकारी अधिसूचना में बुधवार को कहा गया है कि बारामूला से उधमपुर तक के राष्ट्रीय राजमार्ग पर 31 मई तक हरेक हफ्ते में रविवार और बुधवार को नागरिक यातायात को बंद कर दिया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि यह उपाय अभी जारी मतदान प्रक्रिया के दौरान फिदायीन आतंकी हमलों की आशंका को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों के काफिलों की निर्बाध आवाजाही में मदद करने के लिए अपनाया गया है।

08:04 (IST)04 Apr 2019
National Hindi News, 4 April 2019 LIVE Updates: कांग्रेस का घोषणापत्र पाकिस्तानी साजिशों का एक दस्तावेज : पीएम मोदी

अफ्सपा की समीक्षा करने के चुनावी वादे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (3 अप्रैल) को उनके वादे को ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना’’ बताया और विपक्षी पार्टी के घोषणापत्र को ‘‘पाकिस्तान की साजिशों का दस्तावेज’’ करार दिया। अगले हफ्ते होने वाले मतदान से पहले महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर देश को अस्थिर करने और अपने सैनिकों के मनोबल को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। मोदी ने सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ साथ आए विपक्षी दलों और उनके सहयोगी दलों को ‘‘महामिलावट’’ करार दिया। साथ ही, कहा कि अगर महागठबंधन सत्ता में आया तो नक्सली गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने राजद्रोह कानून खत्म करने के कांग्रेस के वादे को लेकर उसकी जमकर आलोचना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी नीत सरकार के पिछले पांच साल संप्रग शासन की ‘‘गलतियां सुधारने’’ में बीत गए।