ताज़ा खबर
 
title-bar

National Hindi News, 22 April 2019 Highlights: बीजेपी में शामिल हुए जावेद हबीब, बोले- आज तक बालों का चौकीदार था, अब देश का हूं

आजम खां पर टिप्पणी करने को लेकर रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर

देश के जाने माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब भाजपा में शामिल हो चुके हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद जावेद हबीब ने कहा कि आज तक में बालों का चौकीदार था, आज मैं देश का चौकीदार बन गया है।

Lok Sabha Election 2019 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के डिंडोरी पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कहा कि मैं वंशवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करता हूं तो कुछ लोगों को करंट लग जाता है। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों का जिक्र भी किया। पीएम ने कहा, ‘‘आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया तो यह मोदी है। यह उन्हें पाताल में भी खोजकर सजा देगा, उन्हें खत्म कर देगा।’’

मुंबई की क्राफोर्ड मार्केट में आग लगने की खबर आ रही है। मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना हो गईं। बता दें कि सोमवार सुबह (22 अप्रैल) मुंबई के भिवंडी इलाके में स्थित एक इमारत में भी आग लग गई थी। फिलहाल दोनों हादसों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Live Blog

19:44 (IST)22 Apr 2019
AAP और भाजपा के उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, दक्षिण दिल्ली से राघव तो पश्चिम दिल्ली से परवेश मैदान में

सोमवार को आप और भाजपा के उम्मीदवारों ने नामांकन किया। बता दें कि आप की ओर से दक्षिण दिल्ली सीट के लिए राघव चड्डा ने नामांकन दाखिल किया। तो वहीं भाजपा की ओर से परवेश वर्मा ने पश्चिम दिल्ली से नामांकन दाखिल किया।

19:08 (IST)22 Apr 2019
West Bengal: चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रीयो के खिलाफ दर्ज की दो FIR

आसनसोल से भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रीयो के खिलाफ चुनाव आयोग ने दो एफआईआर दर्ज की हैं। बता दें कि उन पर चुनाव आयोग के मना करने के बाद भी कैंपेन सॉन्ग चलाने का आरोप है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग के एक अधिकारी का कैमरा भी छीन लिया था जो उनकी रैली का वीडियो बना रहा था।

18:55 (IST)22 Apr 2019
बीजेपी में शामिल हुए जावेद हबीब, बोले- आज तक बालों का चौकीदार था, अब देश का हूं

देश के जाने माने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब भाजपा में शामिल हो चुके हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद जावेद हबीब ने कहा कि आज तक में बालों का चौकीदार था, आज मैं देश का चौकीदार बन गया है।

18:15 (IST)22 Apr 2019
ईस्ट दिल्ली से आप प्रत्याशी ने भरा नामांकन, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद

सोमवार को ईस्ट दिल्ली से आप प्रत्याशी आतिशी ने नामांकन भरा। इस दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

16:23 (IST)22 Apr 2019
यूपी की तीन सीटों के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, प्रयागराज से योगेश शुक्ला मैदान में

उत्तर प्रदेश की तीन सीटों के लिए कांग्रेस ने लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के मुताबिक प्रयागराज से योगेश शुक्ला, डोमरियागंज से चंद्रेश उपध्याय और संत कबीर नगर से भाल चंद यादव मैदान में हैं।

15:32 (IST)22 Apr 2019
अंसल प्रॉपर्टीज के संयुक्त एमडी एवं सीईओ अनिल कुमार का इस्तीफा

अंसल प्रॉपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (अंसल एपीआई) के संयुक्त प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अनिल कुमार ने स्वास्थ्य कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

13:49 (IST)22 Apr 2019
निर्वाचन आयोग ने नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक के बारे में अपनी रिपोर्ट न्यायालय को सौंपी

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक के बारे में अपनी विस्तृत रिपोर्ट उच्चतम न्यायालय को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने निर्वाचन आयोग की इस रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेते हुये कहा कि इसकी एक प्रति फिल्म निर्माता को भी उपलब्ध कराई जाए। पीठ इस मामले में 26 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

13:22 (IST)22 Apr 2019
कर्ज में डूबे किसान ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक गांव में कर्ज में डूबे एक किसान ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। गांव के मुखिया बिजेन्दर कुमार के अनुसार राजेन्दर (50) ने सहकारी समिति से ऋण लिया था जिसे उसे लौटाने में परेशानी हो रही थी। पुलिस ने बताया कि राजेन्दर ने कल जहर खा लिया था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

12:39 (IST)22 Apr 2019
जया प्रदा के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ गैर-संज्ञेय धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ यह कार्यवाही आजम खां को लेकर दिए गए बयान ‘एक्सरे जैसी आंखें’ पर की गई। बता दें कि आजम खां की अभद्र टिप्पणी ‘खाकी अंडरवियर’ के बाद जया प्रदा ने मायावती को उनसे बचने की चेतावनी दी थी। जया प्रदा ने कहा था, ‘‘मायावती जी आपको सोचना चाहिए। उनकी एक्सरे जैसी आंखें आपके ऊपर भी कहां-कहां डालकर देखेंगी।’’

12:11 (IST)22 Apr 2019
ऑस्ट्रेलियाई नागरिक सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार

जयपुर के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के एक नागरिक के पास से सैटेलाइट फोन बरामद होने पर सोमवार को उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राहुल जैन ने बताया कि इंडियन एयरलाइंस के जयपुर से दिल्ली जा रहे विमान में सवार होने वाले ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कार्बिट के पास से जांच के दौरान सैटेलाइट फोन बरामद हुआ।

10:55 (IST)22 Apr 2019
दिल्ली की 7 में से 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी, यहां देखें लिस्ट
10:05 (IST)22 Apr 2019
नसीम जैदी ने जेट एयरवेज के बोर्ड से इस्तीफा दिया

विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने सोमवार को बताया कि उसके गैर-कार्यकारी और गैर-स्वतंत्र निदेशक नसीम जैदी ने व्यक्तिगत कारणों और समय की कमी का हवाला देते हुए बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त और नागर विमानन विभाग के पूर्व सचिव अगस्त 2018 में जेट एयरवेज से जुड़े थे। शेयर बाजार को दी गई सूचना में जेट एयरवेज ने बताया, ‘‘आपको सूचित किया जाता है कि कंपनी के गैर-कार्यकारी, गैर-स्वतंत्र निदेशक नसीम जैदी ने व्यक्तिगत कारणों और समय की कमी का हवला देते हुए 21 अप्रैल को पद से इस्तीफा दे दिया।’’

09:46 (IST)22 Apr 2019
भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी गायिका ने छह अलग-अलग धुनों पर गाई हनुमान चालीसा

भारतीय मूल की दक्षिण अफ्रीकी गायिका वंदना नारन ने छह अलग-अलग धुनों पर हनुमान चालीसा गा कर उसकी सीडी लॉन्च की है। जोहान्सबर्ग के दक्षिण स्थित इंडियन टाउनशिप लेनासिया में रविवार को आयोजित वार्षिक संयुक्त हनुमान चालीसा कार्यक्रम में नारन ने इनमें से कुछ पर प्रस्तुतियां भी दी। कार्यक्रम में देश भर के भजन समूहों ने 20-20 मिनट के सत्र में 12 घंटे तक बिना रुके प्रार्थना का जाप किया।

09:22 (IST)22 Apr 2019
कोलंबिया में मिट्टी धंसने से 17 लोगों की मौत, 13 लापता

कोलंबिया के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में रविवार को आठ मकान मिट्टी धंसने से जमींदोज हो गए। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 13 अन्य लापता हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने रोसास क्षेत्र में रात को बचाव कार्य रोके जाने के बाद मृतकों की संख्या के बारे में बताया। इससे पहले दमकल विभाग ने बताया था कि हादसे में 19 लोगों के मरने की आशंका है। पहचान गुप्त रखने की शर्त पर एजेंसी के अधिकारी ने 13 लोगों के लापता होने की पुष्टि की है।

08:58 (IST)22 Apr 2019
श्रीलंका के सीरियल ब्लास्ट में अब तक 290 की मौत

श्रीलंका में रविवार (21 अप्रैल) को 8 बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 290 हो गई है। वहीं, 400 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बता दें कि श्रीलंका में रविवार सुबह लगातार 6 बम धमाके हुए थे। इसके बाद दोपहर के वक्त 2 धमाके हुए।

08:14 (IST)22 Apr 2019
एनडी तिवारी के बेटे रोहित की पत्नी हिरासत में, पुलिस करेगी पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा और दो घरेलू सहायकों को रविवार को पूछताछ के लिये हिरासत में ले लिया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस रोहित तिवारी की हत्या के मामले में अपूर्वा को मुख्य संदिग्ध मान रही है। दिल्ली पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद रोहित तिवारी की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया था। रिपोर्ट में बताया गया कि तिवारी की हत्या गला घोंटे जाने के कारण सांस रुकने से हुई है। मामले को जांच के लिये अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है।