ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 21 May 2019 Highlights: दिल्ली में दिनदहाड़े जिम ट्रेनर को मारी गोली, बदमाश फरार

अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब 2 बजे आईलैंड में भूकंप में झटके महसूस किए गए।

Author नई दिल्ली | Updated: May 21, 2019 7:41:01 pm
दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर।

मंगलवार को  दिल्ली के नजफगढ़ में बाइक सवार बदमाशों ने एक जिम ट्रेनर की गोली मारकर हत्या कर दी। जिम ट्रेनर का नाम मोहित मोर है। वहीं घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अरुणाचल प्रदेश में वर्तमान विधायक तिरोंग अबो के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हमले में विधायक अबो समेत कुल 11 लोगों की मौत हो गई है। यह हमला घात लगाकर किया गया। इसे उग्रवादी हमला मानते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

पाकिस्तान अब पानी के रास्ते भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश में है। भारतीय तटरक्षक बल ने मंगलवार को पाकिस्तान की एक फिशिंग बोट पकड़ी है, जो भारतीय जल सीमा में घुस आई थी। इस बोट में नशीले पदार्थ के 194 पैकेट मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Live Blog

Highlights

    19:03 (IST)21 May 2019
    दिल्ली में जिम ट्रेनर को मारी गोली, नजफगढ़ में हुई वारदात
    18:54 (IST)21 May 2019
    भारतीय कोस्टगार्ड ने पकड़ी पाकिस्तानी नांव, 194 ड्रग्स के पैकेट हुए बरामद

    भारतीय कोस्टगार्ड ने पाकिस्तान के मछुआरों की एक नाव को आज (मंगलवार) को रोका। वहीं शक होने पर जब कोस्टगार्ड ने नाव की तलाशी ली तो उसमें 194 ड्रग्स के पैकेट बरामद हुए। इस दौरान कोस्टगार्ड ने 6 पाकिस्तानियों को हिरासत में ले लिया है। इस नाव को गुजरात और मुंबई कोस्ट के बीच में पकड़ा गया है।

    18:53 (IST)21 May 2019
    गुजरात में पकड़ी गई पाकिस्तानी बोट, नशीले पदार्थ ला रही थी भारत
    18:43 (IST)21 May 2019
    तिरोंग अबो मामले में सीआरपीएफ का बयान, बताया एनपीपी नेता सहित 11 लोगों की हुई मौत

    सीआरपीएफ ने बताया है कि एनपीपी नेता तिरोंग अबो पर उग्रवादियों ने हमला कर दिया। जिसमें तिरोंग के बेटे के साथ ही कुल 11 लोगों की मौत हुई है।

    18:03 (IST)21 May 2019
    Delhi: बीजेपी ऑफिस पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी, ऐसे हुआ स्वागत

    मंगलवार शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी दिल्ली के ऑफिस पहुंचे। बता दें कि पीएम मोदी यूनियन काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग के लिए पहुंचे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी केदारनाथ में ध्यान लगाने के लिए गए थे। वहां से वापसी के बाद पीएम मोदी का यह पहला पब्लिक अपीयरेंस है।

    16:23 (IST)21 May 2019
    बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक रामवीर उपाध्याय पार्टी से निलंबित

    बहुजन समाज पार्टी ने मंगलवार को वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया। बसपा महासचिव मेवालाल गौतम ने एक बयान में पार्टी के विधायक रामवीर उपाध्याय को लिखे एक पत्र में कहा कि ''आप द्वारा वर्तमान में हुए लोकसभा आम चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियां की गईं। इसके लिए आपको चेतावनी भी दी गई, लेकिन गतिविधियां जारी रहीं। ऐसे में पार्टी आपको निष्कासित कर रही है।''

    15:49 (IST)21 May 2019
    ट्रांसजेंडर महिला की हत्या, आरोपी की तलाश शुरू

    महाराष्ट्र के कल्याण शहर में एक ट्रांसजेंडर महिला की उसके घर के अंदर हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पीड़ित धीरज साल्वे उर्फ रेवा देसाई का शव बेहद सड़ी-गली हालत में मिला है। शव मिलने के एक दिन बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    15:48 (IST)21 May 2019
    नारायणसामी ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी

    पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 28वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। मंत्रियों, विधायकों, स्वतंत्रता सेनानियों, सत्तारूढ़ कांग्रेस की अलग अलग इकाइयों के प्रतिनिधियों ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी।

    15:43 (IST)21 May 2019
    छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट, 2 जवान घायल

    उधर, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आईईडी ब्लास्ट की खबर है। बताया जा रहा है कि यह धमाका सुकमा जिले में गोगुंडा के पास हुआ, जिसमें डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के 2 जवान घायल हो गए हैं।

    15:30 (IST)21 May 2019
    तेजी के बाद धराशायी हुआ शेयर बाजार

    EXIT POLLS के सर्वे सामने आने के बाद शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन भी तेजी दिखी। इस दौरान सेंसेक्स ने अपने पिछले हाईएस्ट पॉइंट 39,487 को पछाड़ा और 39,554 तक पहुंचा। वहीं, निफ्टी में भी 20 अंकों की तेजी रही। यह 11844 तक पहुंच गया। हालांकि बाद में बाजार करीब 500 पाॅइंट गिर गया।

    14:09 (IST)21 May 2019
    अलगाववादियों के मार्च से पहले श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध

    जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में अलगाववादियों के आज प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर राजधानी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिवंगत हुर्रियत नेताओं मीरवाईज मोहम्मद फारूक एवं अब्दुल गनी लोन को श्रद्धांजलि देने के लिए अलगाववादियों का ईदगाह स्थित शहीदों के कब्रिस्तान तक मार्च की योजना है। जिला प्रशासन ने इस प्राचीन नगर के खानयार, रैनावारी, नौहट्टा, महाराजगंज और सफा कदाल पुलिस थाना क्षेत्र में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

    14:08 (IST)21 May 2019
    वाणिज्यिक कर विभाग की महिला अधिकारी के ठिकानों पर छापे, बेहिसाब संपत्ति का खुलासा

    मध्य प्रदेश के वाणिज्यिक कर विभाग की एक महिला अधिकारी के ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के संदेह में मंगलवार को छापे मारे और बेहिसाब संपत्ति का खुलासा किया। लोकायुक्त पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के रूप में इंदौर में पदस्थ कोमल बाली (45) के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उन्होंने भ्रष्ट तरीकों से अकूत संपत्ति अर्जित की है। इस शिकायत पर बाली के ऊषागंज स्थित घर और उनके मायके समेत कुल चार स्थानीय ठिकानों पर छापे मारे गए।

    14:03 (IST)21 May 2019
    इंडोनेशिया दूसरी लीड राष्ट्रपति जोको विडोडो दूसरी बार बने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति, विपक्ष ने गड़बड़ी का लगाया आरोप

    इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को विश्व के इस तीसरे बड़े लोकतंत्र का फिर से राष्ट्रपति चुना गया है। निर्वाचन आयोग ने आधिकारिक परिणाम की समय से पूर्व अचानक मंगलवार को घोषणा की और इसके मद्देनजर अशांति की आशंका के कारण पूरे जकार्ता में हजारों जवानों को तैनात किया गया। आयोग को 17 अप्रैल को हुए चुनावों की घोषणा बुधवार को करनी थी, लेकिन अशांति की आशंका के कारण परिणाम का पहले ही खुलासा कर दिया गया।

    14:02 (IST)21 May 2019
    दिल्ली में मीटिंग कर रहे विरोधी दलों के नेता, देखें तस्वीरें
    13:23 (IST)21 May 2019
    भारत के लिये धोनी साबित हो सकते हैं ट्रंपकार्ड : जहीर अब्बास

    भारत को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप के प्रबल दावेदारों में गिनते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा कि दो विश्व कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी का ‘क्रिकेटिया दिमाग’ टीम इंडिया के लिये ट्रंपकार्ड साबित हो सकता है।

    13:21 (IST)21 May 2019
    EVM में गड़बड़ी को नीतीश कुमार ने बताया बकवास
    12:49 (IST)21 May 2019
    सीबीआई ने मुलायम-अखिलेश को दी बड़ी राहत

    आय से अधिक मामले में मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को बड़ी राहत मिली है। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने इस मामले में इन दोनों को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई का कहना है कि पिता-पुत्र के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।

    12:17 (IST)21 May 2019

    कौशांबी के कोखराज थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग—2 पर मंगलवार को सुबह एक अनियंत्रित जीप ने सड़क के किनारे खड़े एक ही परिवार के चार सदस्यों को कुचल दिया जिससे दो व्यक्तियों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। थानाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने बताया कि कोखराज गांव की निवासी नुसरत (30) अपनी बेटी अलीशा (5), बेटे और सास के साथ सुबह बाजार जाने के लिए सड़क के किनारे खड़ी थी। तभी कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही एक अनियंत्रित जीप ने उन्हें टक्कर मार दी।

    12:12 (IST)21 May 2019
    येलो लाइन पर आई तकनीकी खराबी, मेट्रो सेवा प्रभावित

    दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में मंगलवार सुबह तकनीकी खराबी आने से सेवा बाधित हो गई जिससे यात्रियों को परेशानी हुई। येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली को हरियाणा के हुड्डा सिटी सेंटर से जोड़ती है। तकनीकी खराबी आने की वजह से मुसाफिरों को अपने गतंव्य स्थल पहुंचने में काफी परेशानी हुई और कई यात्री तो कुतुब मीनार स्टेशन पर फंस गए। डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छतरपुर में तकनीकी खामी आने के बाद, येले लाइन पर रेल सेवा प्रभावित हुई। समस्या को दुरुस्त किया जा रहा है।

    11:17 (IST)21 May 2019
    अंडमान में भूकंप के झटके

    अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब 2 बजे आईलैंड में भूकंप में झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.5 थी। हालांकि, भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

    11:08 (IST)21 May 2019
    अमित शाह के डिनर में आएंगे बिहार के सीएम नीतीश कुमार
    10:37 (IST)21 May 2019
    कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी का दिल्ली दौरा रद्द
    10:28 (IST)21 May 2019
    इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने असिस्टेंट कमर्शियल टैक्स ऑफिसर के 2 ठिकानों पर मारा छापा
    10:24 (IST)21 May 2019
    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हादसा, 2 की मौत, 18 घायल

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह एक मिनी बस दूसरी लग्जरी बस से टकरा गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 18 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    10:23 (IST)21 May 2019
    परिवार से मिलने ओमान गए छह लोग बाढ़ में बहे

    महाराष्ट्र के बीड जिले के एक परिवार के छह सदस्य ओमान में अचानक से आई बाढ़ में बह गए। मुंबई पुलिस ने बताया कि ये लोग अपने परिवार से मिलने ओमान पहुंचे थे। अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार की है। सेवानिवृत्त शिक्षक खैरुल्ला खान का परिवार ओमान की राजधानी मस्कट से करीब 126 किलोमीटर दूर वादी बानी खालिद गया हुआ था। हादसे में खान की पत्नी शबाना, बहू आर्सी, तीन पोते-पोतियां, 28 वर्षीय एक युवक बाढ़ में बह गए।

    10:00 (IST)21 May 2019
    महाराष्ट्र में राजग को मिलेंगी 45 सीटें : दानवे

    महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने सोमवार को कहा कि भाजपा नीत राजग को प्रदेश की 48 में से 45 सीटों पर जीत मिलेगी। गौरतलब है कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 2014 के लोकसभा चुनाव में 48 में से 42 सीटें मिली थीं। दानवे ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने 2014 में साथ मिलकर 42 सीटें जीती थीं, लेकिन इस बार उनके खाते में 45 सीटें आएंगी। हम 2014 में जीती कोई सीट नहीं गंवाएंगे।

    09:59 (IST)21 May 2019
    द्वारका गोलीबारी में शामिल दो अपराधियों की तलाश में पुलिस ने की छापेमारी

    दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के पास दो गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी में दो अपराधियों के मारे जाने के एक दिन बाद सोमवार को पुलिस ने कहा कि उसने मौके से फरार दो अन्य संदिग्धों की तलाश के लिए टीमें बनाई हैं।

    09:01 (IST)21 May 2019
    पोलैंड में एक साथ हुआ छह बच्चों का जन्म

    पोलैंड में सोमवार को एक महिला ने एक साथ छह बच्चों को जन्म दिया। माना जा रहा है कि पोलैंड में ऐसा पहली बार हुआ है। इन बच्चों का जन्म उत्तरी पोलैंड के एक अस्पताल में सीजेरियन के जरिये हुआ। इन छह बच्चों में चार लड़कियां और दो लड़के हैं। क्राकोव स्थित यूनिर्विसटी हॉस्पिटल की प्रवक्ता मारिया व्लोद्कोव्सका ने कहा कि इन बच्चों का जन्म गर्भ के 29वें सप्ताह में हुआ है। उन्होंने कहा कि इनका वजन 890 ग्राम से 1.3 किलोग्राम के बीच है।

    09:00 (IST)21 May 2019
    जोधपुर में बोरवेल में गिर गई थी 4 साल की बच्ची, 13 घंटे बाद निकली लाश
    08:59 (IST)21 May 2019
    इंडोनेशिया के जोको विडोडो दूसरी बार बने राष्ट्रपति: निर्वाचन आयोग

    इंडोनेशिया के राष्ट्रपति पद के चुनाव में जोको विडोडो ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। निर्वाचन आयोग ने बताया कि ‘इंडोनेशियन डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ स्ट्रगल’ के सदस्य विडोडो ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्राबोवो सुबियांतो को हराया। आयोग ने बताया कि विडोडो ने 55.5 प्रतिशत से लेकर 44.5 प्रतिशत तक के अंतर से जीत हासिल की।

    08:44 (IST)21 May 2019
    अंडमान निकोबार में भूकंप के झटके, 4.5 मैग्निट्यूड थी तीव्रता

    अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात करीब 2 बजे आईलैंड में भूकंप में झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.5 थी। हालांकि, भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

    08:44 (IST)21 May 2019
    मनमोहन सिंह व प्रणब मुखर्जी ने भी दी राजीव गांधी को श्रद्धांजलि
    08:43 (IST)21 May 2019
    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आज, तस्वीरों में देखें कौन-कौन पहुंचा श्रद्धांजलि देने
    08:42 (IST)21 May 2019
    पाकिस्तान ने मुइनुल हक को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया

    पाकिस्तान ने राजनयिक मुईनुल हक को सोमवार को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत, चीन और जापान सहित करीब दो दर्जन देशों में पाकिस्तान के नये उच्चायुक्तों/राजदूतों की नियुक्ति को मंजूरी दी। हक फिलहाल फ्रांस में पाकिस्तान के राजदूत हैं। पाकिस्तान के नए विदेश सचिव के रूप में सोहेल महमूद की नियुक्ति के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त का पद रिक्त था।

    08:33 (IST)21 May 2019
    अमेरिका ने ईरान से बातचीत की पेशकश नहीं की : ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उनके देश ने ईरान से बातचीत की कोई पेशकश नहीं की है और अगर ईरान वार्ता चाहता है तो पहला कदम उसे उठाना होगा। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘फेक न्यूज ने बिना किसी सूचना के एक झूठा बयान प्रसारित किया है कि अमेरिका ईरान के साथ वार्ता की कोशिश कर रहा है। यह झूठी खबर है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ईरान को जब लगेगा कि वह तैयार है, वह हमें बुलाएगा। इस बीच उनकी अर्थव्यवस्था तबाह हो रही है, ईरान के लोगों के लिए बहुत दुखद है।’’

    08:32 (IST)21 May 2019
    एफिल टावर पर चढ़ने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    फ्रांस की राजधानी पेरिस में एफिल टावर पर चढ़ने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफिल टावर पर एक व्यक्ति चढ़ता हुआ नजर आने के बाद सोमवार को इस परिसर को खाली करवा दिया गया था। एफिल टावर की देखभाल करने वाली कंपनी ने एक बयान में कहा कि व्यक्ति टावर में तैनात ‘‘आपात दल की पकड़ में’’ है। एफिल टावर को आगंतुकों के लिए मंगलवार को खोल दिया जाएगा।

    07:38 (IST)21 May 2019
    3 बार के फॉर्म्युला वन (F-1) चैंपियन निकी नहीं रहे
    07:36 (IST)21 May 2019
    रणदीप भाटी गिरोह का शार्प शूटर गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के दादरी इलाके में अपने सहयोगी की हत्या करने के आरोप में रणदीप भाटी गिरोह के एक कथित शार्प शूटर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने सोमवार को कहा कि दादरी निवासी सुनील भाटी उर्फ रोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम था। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रोपी ने चार अन्य आरोपियों के साथ मिलकर चार जनवरी की रात अपने गिरोह के सदस्य धर्मेंद्र की हत्या कर दी थी और उसकी लाश को घर से कुछ किलोमीटर दूर फेंक दिया था।

    Next Stories
    1 Elections 2019 India Updates: पीएम मोदी बोले- तीर्थयात्रा के समान रहा यह चुनाव
    2 Lok Sabha Election 2019: एक झटके में 44 कंपनियों की गोटी लाल
    3 Lok Sabha Election 2019: ममता जुटीं परिणाम बाद की तैयारियों में
    ये पढ़ा क्या?
    X
    Testing git commit