ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 20 April 2019 Updates: गुजरात के मंत्री ने राहुल गांधी पर दे डाला ऐसा बयान

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi Updates: हावड़ा से नई दिल्ली जा रही हावड़ा एक्सप्रेस देर रात पटरी से उतर गई। हादसे में तीन लोग घायल हुए जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Author Updated: Apr 20, 2019 8:10:56 pm
दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें jansatta.com

Lok Sabha Election 2019: गुजरात के मंत्री गणपत वसावा ने कहा, ‘जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खड़े हों तो लगता है गुजरात का शेर खड़ा है। जब राहुल गांधी खड़े होते हैं तो लगता है कोई कुत्ते का बच्चा पूंछ हिला रहा है। अगर पाकिस्तान रोटी ऑफर करे वो वहां चले जाएंगे, चीन ने रोटी ऑफर की तो वो वहां भी चले जाएंगे।’

बीसीसीआई ओम्बुड्समैन ने क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को आदेश दिया कि वे ड्यूटी पर जान गंवाने वाले अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों के परिजनों को 1-1 लाख रुपए दें। साथ ही क्रिकेट एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड को नेत्रहीनों के लिए खेल को प्रोत्साहित करने के लिए 10 लाख रुपए दें। उन्होंने यह राशि चार हफ्तों में जमा करनी होगी। ऐसा नहीं करने पर उनकी मैच फीस में से पैसे काट लिए जाएंगे।

ओडिशा की पटकुरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाए गए बीजेडी (बीजू जनता दल) के नेता बेद प्रकाश अग्रवाल का निधन हो गया। उन्होंने भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

 

Live Blog

Highlights

    20:08 (IST)20 Apr 2019
    राबड़ी देवी का आरोप- केंद्र सरकार जहर देकर लालू को चाहती है मारना

    बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि लालू यादव से बेटे तेजस्वी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनको जहर देकर मारना चाहती है।

    19:22 (IST)20 Apr 2019
    पृथ्वीराज चव्हाण बोले- प्रज्ञा का बयान महाराष्ट्र के लोगों का अपमान, पीएम मोदी मांगे माफी, टिकट लें वापस

    भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोलते हुए पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों का अपमान किया है। चव्हाण ने आगे कहा कि पीएम मोदी को इस बयान के लिए माफी मांगना चाहिए। बता दें कि प्रज्ञा ने शहीद हेमंत करकरे को विवादित बयान दिया था।

    18:27 (IST)20 Apr 2019
    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद एस कृष्णा ने छोड़ी पार्टी

    कांग्रेस के पूर्व सांसद एस कृष्णा कुमार ने आज पार्टी छोड़ दी। उन्होंने कहा कि मेरा काम अब मोदी के हाथों को और मजबूत करना हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता देश के लोगों ने मोदी जी को 5 नहीं 10 सालों के लिए बहुमंत दिया है।

    18:20 (IST)20 Apr 2019
    बॉलीवुड एक्टर सनी देओल से मिले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, चर्चाओं का दौर शुरू

    लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्मी सितारों का राजनेताओं से मिलना और फिर चुनाव लड़ना कोई नई बात नहीं है। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे में बीजेपी प्रमुख अमित शाह और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की मुलाकात हुई। हालांकि इन दोनों के बीच क्या बात हुई, ये नहीं पता चला लेकिन मुलाकात के बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

    18:14 (IST)20 Apr 2019
    आजमगढ़: रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे BJP प्रत्याशी 'निरहुआ'

    दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से बीजेपी के टिकट पैर चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान वो आज (20 अप्रैल) अपना नामांकन करने पहुंचे तो लोगों की निगाहें उनपर ही टिक गई क्योंकि निरहुआ रिक्शे पर बैठकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। बता दें कि वो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने मैदान में हैं।

    18:01 (IST)20 Apr 2019
    प्रियंका ने कहा- 'फुटबॉल वर्ल्ड कप में इटली को चीयर करती थीं मेरी दादी इंदिरा'

    राहुल गांधी के लिए वायनाड सीट पर प्रचार करने गईं प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'ज्यादा लोग नहीं जानते हैं लेकिन मेरी दादी इंदिरा गांधी फुटबॉल वर्ल्ड कप देखती थीं। 1982 में हम फाइनल देख रहे थे। मैंने पूछा आप किसके लिए चीयर कर रही हैं? तब वो कहती थीं भारत नहीं खेल रहा है इसलिए मैं इटली के लिए चीयर करूंगी। मेरा बेटा और राहुल जी फुटबॉल के बड़े फैन हैं।'

    14:13 (IST)20 Apr 2019
    राहुल के निशाने पर पीएम मोदी- एक चौकीदार ने सबको बदनाम किया

    बिहार में राहुल गांधी ने कहा, 'ये जो व्यक्ति खुद को देश का चौकीदार कहता है, मगर असल में अनिल अंबानी का चौकीदार है। बिहार के युवा पूरे देश में देश की रक्षा करते हैं, ईमानदारी से, धूप, आंधी, तूफान में आधी रोटी खा कर। उन सबको एक चौकीदार ने बदनाम कर दिया।'

    14:09 (IST)20 Apr 2019
    अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग के बिचौलिये की जमानत याचिका सीबीआई कोर्ट से खारिज

    नई दिल्लीः रोज एवेन्यू सीबीआई कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी बिचौलिये को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने सुरेश मोहन गुप्ता की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

    12:18 (IST)20 Apr 2019
    करोल बाग स्थित गफ्फार मार्केट की एक बिल्डिंग में लगी आग

    देश की राजधानी दिल्ली के व्यस्ततम इलाकों में शुमार करोल बाग के गफ्फार मार्केट में एक बिल्डिंग के तलघर में आग लग गई। फायर ब्रिगेड के 4 वाहन मौके पर पहुंचे। आग बुझाने का प्रयास जारी है। यह बाजार मोबाइल और एसेसरीज के लिए मशहूर है।

    11:57 (IST)20 Apr 2019
    ओडिशा की पटकुरा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेडी प्रत्याशी का निधन

    ओडिशा की पटकुरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाए गए बीजेडी (बीजू जनता दल) के नेता बेद प्रकाश अग्रवाल का निधन हो गया। उन्होंने भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

    11:53 (IST)20 Apr 2019
    CJI पर यौन शोषण के आरोप, सफाई में दिया ये बयान

    सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोपों पर सुनवाई जारी है। मीडिया में प्रकाशित खबरों के बाद यह सुनवाई की जा रही है। जस्टिस गोगोई पर उनकी एक जूनियर असिस्टेंट रह चुकी एक महिला ने आरोप लगाया है। जस्टिस गोगोई ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोपों को बेबुनियाद करार दिया और कहा, 'न्यायपालिका की स्वतंत्रता को बेहद गंभीर खतरा है। न्यायपालिका को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है। आरोप लगाने वाली महिला के पीछे कई बड़ी ताकते हैं।'

    10:10 (IST)20 Apr 2019
    आजम बोले- मेरे साथ आतंकी जैसा बर्ताव हो रहा

    विवादित बयान के चलते लगातार सुर्खियों में बने रामपुर से सपा प्रत्याशी आजम खान ने अब कहा- मेरे साथ राष्ट्रद्रोही और आतंकी जैसा बर्ताव किया जा रहा है।

    10:01 (IST)20 Apr 2019
    खेरा कलां मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने 3 को गिरफ्तार किया, पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद

    दिल्ली पुलिस ने खेरा कलां गांव में हुए मर्डर के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 16 अप्रैल को यहां एक शख्स की हत्या कर दी गई थी। आरोपियों के पास से तीन पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। मामले की जांच जारी है।

    08:43 (IST)20 Apr 2019
    रेलवे ने कहा, 4 बजे तक सुचारू होगी हावड़ा-दिल्ली अप लाइन

    नॉर्थ-सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने कहा, 'हावड़ा से दिल्ली अप लाइन को सुचारू होने में थोड़ा समय लगेगा। उम्मीद है 4 बजे तक इसके ठीक होने की उम्मीद है।' उल्लेखनीय है कि पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे बेपटरी होने से रेल यातायात बाधित हो गया है।

    08:39 (IST)20 Apr 2019
    कुमारस्वामी बोले- एचडी देवेगौड़ा सबसे अच्छे, लेकिन अब प्रधानमंत्री की रेस में नहीं

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, 'एचडी देवेगौड़ा एक अच्छे और अनुभवी प्रशासक हैं। उनका राजनीतिक जीवन में लंबा अनुभव रहा है। मेरे हिसाब से वो सभी से बेहतर हैं। लेकिन अब वे प्रधानमंत्री बनने में दिलचस्पी नहीं रखते। उन्होंने पहले ही राहुल गांधी का नाम प्रोजेक्ट कर दिया है। वो राहुल गांधी को अच्छे प्रशासन के लिए सलाह देंगे।'

    08:36 (IST)20 Apr 2019
    मर्डर केस में बीजेपी विधायक समेत 10 को आजीवन कारावास

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हमीरपुर बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत 10 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। यह सजा 22 साल पुराने हत्या के एक मामले में सुनाई गई है। इस वारदात में हमीरपुर में एक ही परिवार के पांच लोग मारे गए थे।

    Next Stories
    1 बंगाल बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी के घर तोड़फोड़, महिला प्रत्याशी बोलीं- तृणमूल के गुंडों ने किया हमला
    2 बचाव की रणनीति: फतवा, अपील व प्रचार को लेकर रहे सजग रहे उलेमा
    3 योगी के काशी भ्रमण पर चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट
    जस्‍ट नाउ
    X