ताज़ा खबर
 
title-bar

National Hindi News, 19 April 2019 Updates: शहीद करकरे पर साध्वी के बयान से BJP ने किया किनारा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi Updates: जानें दिनभर की हर बड़ी खबर का अपेडट सिर्फ एक क्लिक में।

दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर।

शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय से एक प्रेस रिलीज जारी की गई है। इसमें कहा गया है, ‘भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मानना है कि स्वर्गीय श्री हेमंत करकरे आतंकियों से बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। बीजेपी ने हमेशा उन्हें शहीद माना है। जहां तक साध्वी प्रज्ञा के इस संदर्भ में बयान का विषय है, वह उनका निजी बयान है जो वर्षों तक उन्हें हुई शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के कारण दिया गया होगा।’

72 घंटे की आबादी के बाद मुरादाबाद में पहली बार आजम खान बोले। लेकिन इस बार भी आजम खान ने विवादित बयान ही दिया। आजम खान ने न सिर्फ मीडिया को भला बुरा कहा बल्कि वोटर्स को भी गद्दार बता दिया।

24 साल बाद उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक साथ नजर आए मुलायम सिंह यादव और मायावती। इस दौरान मायावती ने जहां एक तरफ मुलायम को जिताने की अपील की तो वहीं दूसरी ओर मुलायम ने कहा- बसपा सुप्रीमों का सम्मान करें।

 

Live Blog

19:31 (IST)19 Apr 2019
किसी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं है हार्दिक पटेल को चांटा मारने वाला शख्स

हार्दिक पटेल को चांटा मारने वाले शख्स के संबंध में गुजरात पुलिस ने जानकारी दी है। सुरेंद्रनगर के पुलिस अधीक्षक महेंद्र बाघेडिया ने कहा, 'चांटा मारने वाला युवक किसी भी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं है। वह आम आदमी है। कानून अपना काम कर रहा है।'

18:55 (IST)19 Apr 2019
तालकटोरा में बोले मोदी- व्यापारी वर्ग भी मौसम विशेषज्ञ होता है

तालकटोरा स्टेडियम में व्यापारियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मेरा मानना है कि व्यापारी वर्ग के लोग भी मौसम विशेषज्ञ होते हैं, क्योंकि वे हर बात पहले से जानते हैं। वे पहले ही अनुमान लगा लेते हैं कि किस समय किस चीज की कितनी जरूरत पड़ेगी।' उन्होंने कहा, 'पिछली बार आपने मुझे 2014 में बुलाया था। तब मैं प्रधानमंत्री नहीं था। आप देशभर से आए हैं। स्वाभाविक है यार, मोदी के कार्यक्रम में जाएंगे, और फोटो निकाल देगा और कोई मार देगा तो। इनकम टैक्स का छापा पड़ जाएगा।'

18:38 (IST)19 Apr 2019
पीएम मोदी बोले- अब ईज ऑफ लिविंग पर है फोकस

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के बाद अब ईज ऑफ लिविंग पर है सरकार का फोकस। 5 साल में हमने 5000 कानून खत्म कर दिए। जीवन में मान-सम्मान से ज्यादा जरूरी कोई चीज नहीं है।'

15:38 (IST)19 Apr 2019
यूपी डिप्टी सीएम केपी मौर्या का मायावती पर पलटवार, कहा- नकली बुआ और नकली भतीजे की जोड़ी

मायावती ने पीएम मोदी पर मैनपुरी में हमला किया और कहा- मुलायम सिंह पीएम मोदी की तरह नकली नहीं हैं। वो फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं है। यूपी डिप्टी सीएम केपी मौर्या ने मायावती पर पलटवार किया है। केपी मौर्या ने कहा- उत्सुकता है जो ऐसे बयान दे रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश और उन्हें नकली बुआ और नकली भतीजा बताया।

14:53 (IST)19 Apr 2019
Maharashtra: मिलिंद देवड़ा ने किया था आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने दायर की शिकायत

महाराष्ट्र में मिलिंद देवड़ा के खिलाफ चुनाव आयोग ने शिकायत दर्ज की है। बता दें कि मिलिंद पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है।

14:11 (IST)19 Apr 2019
Gujarat: शख्स ने जड़ा था हार्दिक पटेल को थप्पड़, भीड़ ने की पिटाई, पहुंचा अस्पताल

गुजरात के सुरेन्द्रनगर में एक शख्स ने कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को थप्पड़ रसीद दिया था। जिसके बाद वो भीड़ के निशाने पर आ गया। जिसके बाद वहां मौजूद हार्दिक समर्थकों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

13:56 (IST)19 Apr 2019
कांग्रेस से प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया इस्तीफा, शिवसेना में हुईं शामिल

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुकीं प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल हो चुकी हैं। बता दें कि आज ही प्रियंका ने पार्टी से इस्तीफा दिया था और आज ही उन्होंने शिवसेना का साथ थाम लिया है।

13:22 (IST)19 Apr 2019
गठबंधन रैली में बोले मुलायम- हम मायावती जी का आदर करते हैं

मैनपुरी में जारी गठबंधन की रैली में मुलायम सिंह यादव ने कहा- हम मायावती जी का आदर करते हैं। हमें ख़ुशी है कि वो हमारे समर्थन में यहाँ आई।

13:21 (IST)19 Apr 2019
मैनपुरी में गठबंधन रैली जारी, मायावती ने किया गेस्ट हाउस कांड का जिक्र

मैनपुरी में गठबंधन की रैली जारी है। इस बीच पहले जहां मुलायम सिंह यादव ने जनता को संबोधित किया तो वहीं उसके बाद मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। मायावती ने अपने संबोधन में गेस्ट हाउस कांड का भी जिक्र किया।

12:48 (IST)19 Apr 2019
कांग्रेस से प्रियंका चतुर्वेदी ने दिया इस्तीफा, संजय राउत का ऐलान- शिवसेना में होंगी शामिल

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। प्रियंका ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है। ऐसे में संजय राउत का भी बयान आया है कि प्रियंका आज ही शिवसेना में शामिल होंगी।

12:13 (IST)19 Apr 2019
राहुल गांधी को प्रियंका चतुर्वेदी ने भेजा इस्तीफा, ट्विटर बायो से हटाया कांग्रेस प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा। बता दें कि प्रियंका ने इस्तीफा भेजने के बाद ही अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस की प्रवक्ता भी हटा दिया है।

11:35 (IST)19 Apr 2019
कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रियंका चतुर्वेदी ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। बता दें कि मथुरा में कार्यकर्ताओं  द्वारा प्रियंका के साथ बदसलूकी की खबर सामने आई थी। जिसके बाद एक्शन लेते हुए कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर कर दिया था। लेकिन अब कांग्रेस ने वापास उन सदस्यों को जोड़ लिया है। ऐसे में नाराज होकर प्रियंका ने इस्तीफा दे दिया। 

10:12 (IST)19 Apr 2019
गाजीपुर में केंद्रीय मंत्री का बयान, कहा- किसी की उंगली भाजपा कार्यकर्ता पर उठी तो 4 घंटे में उंगली सलामत नहीं रहेगी

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गुरुवार को गाजीपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा- बीजेपी का कार्यकर्ता अपराध अर्जित धन और भ्रष्टाचार को जमींदोज करने के लिए तैयार है और मैं कहना चाहता हूं कि अगर किसी कि उंगली बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ दिखाई दी तो भरोसा रखिए चार घंटे में वो उंगली सलामत नहीं रहेगी।

09:22 (IST)19 Apr 2019
देशभर में जारी है हनुमान जयंती की धूम, वाराणसी में कुछ ऐसे मनाया गया त्योहार

पूरे देश में हनुमान जयंती की धूम जारी है। ऐसे में न्यूज एजेंसी एएनआई ने कुछ फोटोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए हैं। जिसमें वाराणसी में हनुमान जयंती मनाते लोग नजर आ रहे हैं।

08:31 (IST)19 Apr 2019
योगी आदित्यनाथ पर EC का बैन खत्म, आज करेंगे ताबड़तोड़ जनसभाएं

योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे के बैन आज खत्म हो गया है। ऐसे में आज योगी तोबड़तोड़ प्रचार प्रसार करते नजर आएंगे। बता दें कि योगी आज संभल, फिरोजाबाद, इटावा और मिश्रिख संसदीय क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

07:55 (IST)19 Apr 2019
एचडी देवगौड़ा का बयान, कहा- राहुल गांधी के पीएम बनने पर उनके साथ करूंगा काम

पूर्व पीएम और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने बयान दिया है कि मैंने तीन साल पहले घोषणा की थी कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। अब ऐसे हालात हैं जिनमें मुझे चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मेरी किसी भी चीज के लिए कोई महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन मैंने हमेशा कहा कि मैं सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने नहीं जा रहा हूं। इसके साथ ही देवगौड़ा ने ऐलान किया कि वो राहुल गांधी के पीएम बनने के बाद उनके साथ काम करेंगे।