ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 17 April 2019 Highlights: अखिलेश यादव ने किया ऐलान, राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से मैदान में उतरेंगी शत्रुघ्न की पत्नी पूनम सिन्हा

देशभर के अधिकतर राज्यों में मंगलवार (16 अप्रैल) को आंधी-बारिश का दौर जमकर चला। इस दौरान 8 राज्यों में करीब 35 लोगों की मौत हो गई। वहीं, अलग-अलग जगह 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Author Updated: Apr 17, 2019 20:13 pm
दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बुधवार सुबह (17 अप्रैल) बीजेपी के भोपाल कार्यालय मिठाई लेकर पहुंचीं। फिलहाल सुहास भगत, शिवराज सिंह चौहान, रामलाल, अनिल जैन से बंद कमरे में चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि वे भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

मध्य प्रदेश बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी को पीएम बनाना ही उनका लक्ष्य है। बता दें कि कुछ समय पहले कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर उनके विवादित बयान के चलते केस दर्ज हो गया है। बता दें कि बिहार के कटिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा था कि अगर मुस्लिम एकजुट होकर वोट डालते हैं तो मोदी सुलट जाएगा।

Live Blog

Highlights

    19:14 (IST)17 Apr 2019
    BJD ने धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप

    बीजू जनता दल (BJD) ने चुनाव आयोग से धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ शिकायत की है। प्रधान पर कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और सरकार के अधिकारियों को उनके हेलिकॉप्टर की जाँच के कर्तव्यों को करने से रोकने का आरोप लगाया है।

    16:50 (IST)17 Apr 2019
    मध्य प्रदेश की सीटों के लिए भाजपा ने जारी की लिस्ट, दिग्विजय सिंह को टक्कर देंगी साध्वी प्रज्ञा

    लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक दिग्विजय सिंह को साध्वी प्रज्ञा चुनावी मैदान में टक्कर देंगी। वहीं गुना से केपी यादव, सागर से राज बहादुर सिंह और विदिशा से रमाकांत भार्गव मैदान में हैं।

    16:37 (IST)17 Apr 2019
    चुनाव आयोग के उड़ान दस्ते की छापेमार कार्रवाई, पुदुच्चेरी के पूर्व सीएम बने निशाना

    पुदुच्चेरी के पूर्व सीएम एन. रंगास्वामी के घर पर चुनाव आयोग के उड़ान दस्ते की छापेमार कार्रवाई की। बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की सख्ती जारी है। ऐसे में कई नेताओं के यहां छापेमार कार्रवाई की जा रही है।

    16:05 (IST)17 Apr 2019
    शाह का विपक्ष पर तीखा वार, कहा- आतंकी जवानों का सिर काटकर ले जाते थे, लेकिन तब की सरकार कुछ नहीं करती थी

    अमित शाह ने संबोधन के दौरान विपक्ष पर तीखा हमला किया। शाह ने कहा- 'UPA की सरकार ने 10 साल तक देश की सुरक्षा को भी ताक पर रखा। देश में आतंकी आकर जवानों का सिर काटकर ले जाते थे, परन्तु तब की सरकार कुछ नहीं करती थी। लेकिन मोदी सरकार ने उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को ठिकाने लगाने का काम किया।'

    15:56 (IST)17 Apr 2019
    केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का ऐलान- 2019 का लोकसभा चुनाव होगा उनका आखिरी चुनाव

    केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने ऐलान किया है कि इस बार वो आखिरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं और 2019 लोकसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा।

    15:46 (IST)17 Apr 2019
    TamilNadu: AIADMK नेता के घर पड़ी रेड,चुनाव आयोग के उड़न दस्ता ने मारा छापा

    तमिलनाडु के मदुरई में चुनाव आयोग के उड़न दस्ता ने AIADMK नेता देवदास के घर छापा मारा है। बता दें कि छापेमार कार्रवाई अभी भी जारी है।

    14:53 (IST)17 Apr 2019
    उड़ान भरने वाला था नवीन पटनायक का हेलिकॉप्टर, चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने चेक किया सामान

    ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी नेता नवीन पटनायक का हेलिकॉप्टर ओडिशा के राउरकेला से उड़ार भरने वाला था। इस ही बीच मौके पर चुनाव आयोग का उड़ान दस्ता पहुंचा और उनके सामान की तलाशी लेने लगा।

    14:17 (IST)17 Apr 2019
    शरद पवार का पीएम मोदी पर वार, कहा- उनको मेरे परिवार के मसलों से क्या लेना देना ?

    शरद पवार ने पीए नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा - मोदी जी कहते हैं कि पवार साहब अच्छे आदमी हैं लेकिन उनके पारिवारिक मसले हैं। उनके भतीजे उनके हाथ से निकल चुके हैं। लेकिन मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि उनके मेरे पारिवारिक मसलों से क्या लेना देना है। फिर मुझे अहसास हुआ कि मेरे पास पत्नी है, बेटी है, दामाद है, भतीजे हैं लेकिन उनके पास कोई नहीं।

    13:06 (IST)17 Apr 2019
    विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

    बांदा जिले के नरैनी कस्बे के निकट बरुआ स्योढ़ा गांव में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने स्वैट टीम के साथ मिलकर मंगलवार को संयुक्त रूप से बरुआ स्योढ़ा गांव और उससे सटे चंद्रनगर के दो घरों में अलग-अलग छापेमारी की। छापेमारी में 200 डेटोनेटर, 2 क्विंटल अमोनियम नाइट्रेट (बारूद), जिलेटिन की 1200 छड़ें, एक एक्सप्लोडर और अन्य सामग्री बरामद की।

    12:50 (IST)17 Apr 2019
    मुजफ्फरनगर में मधुमक्खियों के हमले में एक किसान की मौत

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में मधुमक्खियों के झुंड के हमले में 58 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि किसान ज्योति सिंह और कुछ अन्य किसान मंगलवार शाम भोपा पुलिस थाना क्षेत्र के बारुकी गांव में गन्ने के खेतों में काम कर रहे थे। फसल काटते समय किसानों ने मधुमक्खियों के एक छत्ते को नष्ट कर दिया, जिसके बाद मधुमक्खियों ने हमला कर दिया।

    12:34 (IST)17 Apr 2019
    कार के नहर में गिरने से तीन लोगों की मौत

    मुजफ्फरनगर जिले के बुआडा गांव के पास गंगा नहर में बुधवार सुबह एक कार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बचाव कार्य के दौरान नहर से तीन शव बरामद हुए हैं। 

    12:15 (IST)17 Apr 2019
    जिला प्रधान संघ के अध्यक्ष की हत्या

    अंतू थानाक्षेत्र के रसूलपुर गुलरहा गांव में मंगलवार शाम जिला प्रधान संघ के अध्यक्ष की गोली मार कर हत्या कर दी गई। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अवनीश मिश्र ने बताया कि जिला प्रधान संघ के अध्यक्ष गुलरहा गांव प्रधान दिनेश दुबे (37) मंगलवार देर शाम अपनी कार से निकले थे। गांव के बाहर बाइक सवार हमलावरों ने कार रोककर उन्हें गोली मार दी।

    12:00 (IST)17 Apr 2019
    गुर्जर आरक्षण में बाधा पहुंचाने वाला कोई काम नहीं करे सरकार : बैंसला

    गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी बैंसला ने मंगलवार को राज्य सरकार को आगाह किया कि वह कोई ऐसा काम नहीं करे जिससे गुर्जर आरक्षण में कोई बाधा आये। बैंसला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘गुर्जर आरक्षण को लेकर जैसा हमारा सरकार के साथ समझौता हुआ है, उस समझौते का पालन किया जाये। हमें हमारा हक दिया जाये, यदि इसमें कोई कोताई बरती गई तो उसका खामियाजा सरकार भुगतेगी।’’

    10:23 (IST)17 Apr 2019
    इंदौर रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी से फूलन देवी की तस्वीर मिटाए जाने पर विवाद

    दस्यु सुंदरी से राजनेता बनीं फूलन देवी की तस्वीर को स्थानीय रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी से आनन-फानन में मिटाए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। यह तस्वीर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई और करुणा की प्रतिमूर्ति के रूप में मशहूर मदर टेरेसा समेत करीब 35 ख्यातिप्राप्त महिलाओं के चित्रों के साथ बनाई गई थी। चश्मदीद सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी पर फूलन देवी के दस्यु जीवन की उस छवि को उकेरा गया था, जिसमें वह अपने माथे पर लाल कपड़ा बांधे दिखाई देती थीं। 

    09:29 (IST)17 Apr 2019
    युवक की तलवार से गर्दन काटकर हत्या

    फरीदाबाद में मंगलवार को उस वक्त दहशत फैल गई, जब सरेआम एक कार सवार युवक को जबरन सड़क पर उतारकर उसकी गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। चश्मदीदों के अनुसार सेक्टर-88 ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाला राहुल मंगलवार को एक बजे सेक्टर-22 के एक सरकारी स्कूल के पास खड़ा था। मोटरसाइकिल से आए दो युवकों की कार सवार युवक राहुल से कुछ कहासुनी हो गई, जिसके बाद एक युवक ने तलवार से राहुल पर हमला कर दिया।हमला करने के बाद एक युवक मोटरसाइकिल से फरार हो गया और दूसरा पैदल ही भाग गया।

    09:13 (IST)17 Apr 2019
    जम्मू-कश्मीर में एसडीएम के साथ हाथापाई, महबूबा-फैसल ने कार्रवाई की मांग की

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सेना के कुछ जवानों ने उपमंडलीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) से कथित रूप से हाथापाई की। इसके बाद पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और पूर्व नौकरशाह एवं जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट प्रमुख शाह फैसल ने सैन्यकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

    08:53 (IST)17 Apr 2019
    महिला ने आत्महत्या की, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर-73 में एक महिला ने मंगलवार शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार मृतका के खिलाफ तीन दिन पूर्व एक महिला ने थाना सेक्टर 49 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। वह कथित तौर पर इस बात से परेशान थी। इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

    08:03 (IST)17 Apr 2019
    तकनीकी खराबी के बाद पानी में उतरा चेतक हेलीकॉप्टर, चालक दल सुरक्षित

    भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर में पिछले सप्ताह तकनीकी खराबी आने के बाद उसे पानी में उतरना पड़ा। इससे बड़ा हादसा टल गया और चालक दल को कोई नुकसान नहीं हुआ।हालांकि, इस दौरान हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

    Next Stories
    1 गठबंधन ने चुनावी जंग को बनाया रोचक
    2 आचार संहिता उल्लंघन पर रेलवे के चार अधिकारी निलंबित
    3 Lok Sabha Election 2019: मप्र में कांग्रेस के सहयोगी आदिवासी संगठन के बागी तेवर, चार सीटों पर उतारेगा निर्दलीय उम्मीदवार