ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 16 May 2019 Highlights: पश्चिम बंगाल में बोले पीएम मोदी- चुपचाप कमल छाप, बूथ बूथ से- TMC साफ़

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे जहां उन्होंने प्रदेश की मुखिया ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। मोदी ने कहा- आपको एक ही बात याद रखनी है - चुपचाप कमल छाप, बूथ बूथ से- TMC साफ़।

दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें Jansatta.com

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे जहां उन्होंने प्रदेश की मुखिया ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। मोदी ने कहा- आपको एक ही बात याद रखनी है –  चुपचाप कमल छाप,  बूथ बूथ से- TMC साफ़।

जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर कहा- उनके बयान पर बीजेपी का समर्थन नहीं है। हम इसका खंडन करते हैं। पार्टी उनसे इस बारे में सफाई मांगेगी वहीं उन्हें उनके इस बयान के लिए माफी मांगनी होगी। गौरतलब है कि प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे।

हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया था कि वो ईश्रर चंद्र विद्यासागर की उस ही जगह पर पहले से भी बड़ी मूर्ति बनवाएंगे। इस पर ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा- मूर्ति बनवाने के पैसे हैं बंगाल के पास, लेकिन क्या पीएम मोदी 200 साल पुरानी धरोहर लौटा सकते हैं। क्या आपको शर्म आती है, उनको झूठ बोलने के लिए ऊठक-बैठक लगानी चाहिए। टीएमसी पर आरोप लगाए हैं वो साबित करें वरना आपको जेल की हवा खिलाऊंगी।

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कंप्यूटर बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि उन पर भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में प्रचार करने का आरोप लगाया गया है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 14 मई की शाम हुई हिंसक झड़प के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बचाव में उतरी हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह समेत दूसरे नेता जानबूझकर ममता बनर्जी को टारगेट कर रहे हैं। यह योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है। यह काफी खतरनाक ट्रेंड है, जो देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 16 मई को रात 10 बजे चुनाव प्रचार पर बैन लगाया, क्योंकि आज वहां पीएम मोदी की 2 रैली हैं। चुनाव आयोग को 16 मई की सुबह से ही बैन लगाना चाहिए था। यह पक्षपात गलत है।

Live Blog

20:08 (IST)16 May 2019
Patna: शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में राहुल गांधी का रोड शो, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी रहे मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार के पटना पहुंचे। वहां पर उन्होंने पटना साहिब सीट से पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

19:21 (IST)16 May 2019
डम डम में पीएम मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, कहा- दीदी पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के डम डम पहुंचे और ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। पीएम मोदी ने कहा- दीदी सुन लो, ये पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं है। ये मां भारती का एक अटूट अंग है।

18:37 (IST)16 May 2019
Gorakhpur: रवि किशन के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने किया प्रचार, योगी आदित्यनाथ भी रहे मौजूद

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गोरखपुर पहुंचे। जहां उन्होंने रवि किशन के लिए प्रचार प्रसार किया। रोड शो के दौरान यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

17:52 (IST)16 May 2019
अमित शाह: सैम पित्रोदा राहुल बाबा के गुरु हैं और मणिशंकर अय्यर गुरु-घंटाल हैं

अमित शाह ने कांग्रेस सहित राहुल गांधी पर हमला किया और कहा- 'सैम पित्रोदा राहुल बाबा के गुरु हैं और मणिशंकर अय्यर गुरु-घंटाल हैं। इन्होंने मोदी जी को अपशब्द कहे, लेकिन राहुल बाबा चुप रहे। देश के प्रधानमंत्री का अपमान कोई सहन कर सकता है क्या?'

17:43 (IST)16 May 2019
पश्चिम बंगाल में बोले पीएम मोदी- चुपचाप कमल छाप, बूथ बूथ से- TMC साफ़

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे जहां उन्होंने प्रदेश की मुखिया ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। मोदी ने कहा- आपको एक ही बात याद रखनी है - चुपचाप कमल छाप, बूथ बूथ से- TMC साफ़।

17:26 (IST)16 May 2019

बिहार के पटना में राहुल गांधी ने कहा- जैसे ट्रेक्टर में डीजल डाला जाता है वैसे ही न्याय योजना हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी, हम डीजल डालेंगे, चाबी घुमाएंगे और हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था फिर से चालू हो जाएगी, लोगों को रोजगार मिलेगा।

17:26 (IST)16 May 2019
पटना में बोले राहुल- जैसे ट्रैक्टर में डीजल डाला जाता है वैसे ही न्याय योजना अर्थव्यवस्था का डीजल होगी

बिहार के पटना में राहुल गांधी ने कहा- जैसे ट्रैक्टर में डीजल डाला जाता है वैसे ही न्याय योजना हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी, हम डीजल डालेंगे, चाबी घुमाएंगे और हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था फिर से चालू हो जाएगी, लोगों को रोजगार मिलेगा।

16:53 (IST)16 May 2019
Punjab: अमृतसर पहुंचे सनी देओल, जमकर किया शक्ति प्रदर्शन

पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल अमृतसर पहुंचे। इस दौरान सनी देओल ने शक्ति प्रदर्शन किया। बता दें कि पंजाब की 13 सीटों पर 19 मई को चुनाव होगा।

16:49 (IST)16 May 2019
EC पर अरविंद केजरीवाल का वार, कहा- मोदी की रैली के बाद बंद करवाया प्रचार प्रसार

दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर वार किया है। अरविंद ने कहा कि चुनाव आयोग ने मोदी जी की रैली के बाद बंगाल में प्रचार प्रसार बंद करवाया। ऐसे में साफ है कि चुनाव आयोग मोदी के समर्थन में है। ये देश के लिए हानिकारिक है।

15:55 (IST)16 May 2019
नाथूराम गोडसे पर प्रज्ञा ठाकुर के बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला, कहा- उनको माफी मांगनी चाहिए

जीवीएल नरसिम्हा राव ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर कहा- उनके बयान पर बीजेपी का समर्थन नहीं है। हम इसका खंडन करते हैं। पार्टी उनसे इस बारे में सफाई मांगेगी वहीं उन्हें उनके इस बयान के लिए माफी मांगनी होगी। गौरतलब है कि प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे।

15:15 (IST)16 May 2019
यूपी के महाराजगंज में प्रियंका का मोदी सरकार पर वार, कहा- 15 लाख रुपए के जुमले वालों को फिर चुनोगे ?

यूपी के महाराजगंज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंची। प्रियंका ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा- पीएम मोदी ने कहा था कि वो आपके बैंक अकाउट्स में 15 लाख रुपए जमा करेंगे। लेकिन उनके ही पार्टी अध्यक्ष उस बात को चुनावी जुमला बताते हैं। ऐसे क्या आप उनपर दोबारा भरोसा करेंगे।

14:41 (IST)16 May 2019
प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त, कहा- वो थे.. हैं और रहेंगे देशभक्त

भोपाल से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने बयान दिया है। प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताते हुए कहा- वो देशभक्त थे, वो देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। जो लोग उन्हें आतंकवादी कह रहे हैं उन्हें एक बार अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए। ऐसे लोगों को इस बार चुनाव नतीजों से जवाब मिलेगा।

14:06 (IST)16 May 2019
ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति पर ममता का वार, कहा- स्टेच्यू के पैसे हैं बंगाल के पास, 200 साल पुरानी धरोहर दे सकते हैं

हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी ने ऐलान किया था कि वो ईश्रर चंद्र विद्यासागर की उस ही जगह पर पहले से भी बड़ी मूर्ति बनवाएंगे। इस पर ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा- मूर्ति बनवाने के पैसे हैं बंगाल के पास, लेकिन क्या पीएम मोदी 200 साल पुरानी धरोहर लौटा सकते हैं। क्या आपको शर्म आती है, उनको झूठ बोलने के लिए ऊठक-बैठक लगानी चाहिए। टीएमसी पर आरोप लगाए हैं वो साबित करें वरना आपको जेल की हवा खिलाऊंगी।

13:45 (IST)16 May 2019
ममता का मोदी पर वार, कहा- चुनाव आयोग है बीजेपी का भाई

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला किया और कहा- कल रात को ही पता लगा है कि बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है ताकि मोदी के बाद कोई सभा न हो सके। चुनाव आयोग बीजेपी का भाई है पहले वो अलग थे लेकिन अब बीजेपी ने चुनाव आयोग को खरीद लिया है।

12:42 (IST)16 May 2019
Mathura:7 वर्षीय मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंच कर मार डाला, पुलिस ने जारी किए ये आदेश

मथुरा के बरसाना में एक सात वर्षीय मासूम देवकी को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोच कर मार डाला। घटना 13 मई की बताई जा रही है, बता दें कि एसपी क्राइम अशोक कुमार मीणा ने ग्राम पंचायत, फॉरेस्ट डिपार्टमेंट और तहसील को आवारा कुत्तों को पकड़ने के आदेश दिए हैं। वहीं प्रधान और ग्रामीणों को बच्चों को घर पर अकेले नहीं छोड़ने की नसीहत दी गई है।

12:06 (IST)16 May 2019
माउंट कंचनजंगा की चढ़ाई पर गए 2 भारतीय पर्वतारोहियों की मौत
12:05 (IST)16 May 2019
कुपवाड़ा में आतंकियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू
11:11 (IST)16 May 2019
कंप्यूटर बाबा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, FIR दर्ज
10:40 (IST)16 May 2019
अपतटीय कसीनो बंद करने संबंधी भाजपा के अनुरोध पर करेंगे विचार: सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि उनकी सरकार अपतटीय कसीनो बंद करने के भाजपा की राज्य इकाई के अनुरोध पर ‘‘विचार करेगी’’। पणजी में मंडोवी नदी में इस समय छह अपतटीय कसीनो चल रहे हैं। राज्य सरकार ने इस साल मार्च में उन्हें छह महीने का और समय दिया था। लोगों का एक वर्ग मंडोवी नदी से पोतों को स्थानांतरित किए जाने की मांग कर रहा है।

10:39 (IST)16 May 2019
पंजाब के सीएम ने राष्ट्रवाद को लेकर मोदी पर निशाना साधा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नरेन्द्र मोदी पर उनके राष्ट्रवाद के बयानों को लेकर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री कैसे इस पर ‘डींग मार सकते’ हैं जब उन पर और भाजपा पर ‘‘धर्म के आधार पर देश को बांटने’’ का ‘‘भूत सवार’’ है।

09:54 (IST)16 May 2019
टोल नहीं देने के लिए उठाया यह खतरनाक कदम, देखें Video
09:37 (IST)16 May 2019
गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड विस्फोट में 12 लोग घायल

असम के गुवाहाटी में एक शॉपिंग मॉल के सामने बुधवार की शाम को उल्फा (आई) उग्रवादियों की तरफ से किए गए ग्रेनेड विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के दो र्किमयों समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दो लोग एक मोटरसाइकिल से आये और उन्होंने रात लगभग आठ बजे चिड़ियाघर के ठीक सामने आर जी बरुआ रोड पर शॉपिंग मॉल के सामने एक ग्रेनेड फेंका।

09:03 (IST)16 May 2019
चुनाव आयोग ने ट्विटर से एक्जिट पोल संबंधी पोस्ट हटाने को कहा : सूत्र

चुनाव आयोग ने ट्विटर को एक्जिट पोल संबंधी एक ट्वीट को संभवत: हटाने को कहा है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बुधवार को बताया कि चुनाव आयोग ने यह कदम एक ‘‘शिकायत’’ मिलने के बाद उठाया है। साथ ही बताया कि यूजर ने बाद में ट्वीट हटा लिया। हालांकि सूत्रों ने शिकायत के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

08:49 (IST)16 May 2019
न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर फिजी की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मदन बी लोकुर को फिजी के उच्चतम न्यायालय की अप्रवासी समिति के न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किया गया है। सूत्रों ने बताया कि न्यायमूर्ति लोकुर को इस नयी भूमिका में तीन साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है। वह 31 दिसंबर 2018 को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

08:23 (IST)16 May 2019
पुंछ में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का जवान घायल

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा के निकट एक बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेंढर तहसील के देहरी दबासी में अग्रिम इलाके में गश्त के दौरान जवान ने बारूदी सुरंग पर पांव रख दिया जिसके कारण विस्फोट हो गया।

08:10 (IST)16 May 2019
ममता ने हिंसा के खिलाफ मार्च निकाला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को शहर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ के खिलाफ मार्च निकाला। शहर के प्रमुख बुद्धिजीवियों के साथ ममता बनर्जी ने बेलाघाटा में गांधी भवन से मार्च निकाला और लगभग 6 किमी की दूरी तय करके शहर के उत्तरी हिस्से में श्यामबाजार फाइव-प्वाइंट क्रॉसिंग तक पहुंची। मार्च में भाग लेने वाले तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़े जाने की घटना की निंदा की।