ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 16 April 2019 Highlights: लोकसभा चुनाव पर रॉबर्ट वाड्रा का बयान, कहा- PM को चुनौती दे सकती हैं प्रियंका

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News , National Today News in Hindi: सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट करने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने घाटकोपर में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ मारपीट की।

Author Updated: Apr 16, 2019 7:49:43 pm
दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें Jansatta.com

प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव को लेकर बयान दिया है। रॉबर्ट ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी को कड़ी चुनौती दे सकती हैं प्रियंका। इसके साथ ही रॉबर्ट ने राहुल गांधी के बारे में कहा कि स्मृति ईरानी कहीं उनके आस पास भी नहीं है और देश में इस बार बदलाव आएगा।

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मंगलवार (16 अप्रैल) को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गईं। उन्होंने पार्टी की नेता व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की। सूत्रों के मुताबिक, वह लखनऊ से चुनाव लड़ सकती हैं। इस लोकसभा सीट से बीजेपी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ताल ठोंक रहे हैं। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कुछ ही दिन पहले बीजेपी को अलविदा कहकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था।

Live Blog

Highlights

    19:46 (IST)16 Apr 2019
    यूपी-उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत

    यूपी-उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत हो गई है। ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने बताया कि शेखर के नाक से खून निकल रहा था। वहीं घर पर मौजूद नौकरों ने शेखर की मां को फोन किया जो उस वक्त अस्पताल में चेक अप करवाने गई थी। शेखर की मां अस्पताल से डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर पहुंची और एम्बुलेंस से मैक्स अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने शेखर को मृत घोषित कर दिया।

    18:17 (IST)16 Apr 2019
    पूनम सिन्हा के लखनऊ से मैदान में उतरने पर राजनाथ का जवाब, कहा- लोकतंत्र की खूबसूरती यही

    शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा में शामिल हो गई है। ऐसे में अब वो लखनऊ से मैदान में उतरेंगी। बता दें कि लखनऊ से ही भाजपा के राजनाथ सिंह मैदान में हैं। ऐसे में राजनाथ ने कहा- हां किसी को तो मैदान में होना ही चाहिए यही लोकतंत्र की खूबसूरती है। हम पूरी इमानदारी के साथ चुनाव लड़ेंगे। तहजीब तो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है। हम उसका भी हम कायम रखेंगे।

    17:37 (IST)16 Apr 2019
    BIHAR: लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवपाल यादव की पार्टी, 6 सीटों पर उतारे प्रत्याशी उतारे

    शिवपाल सिंह यादव की पार्टी ने उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में भी लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही शिवपाल की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने बिहार की 6 सीटों यानी बक्सर, आरा, सासाराम, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और जहानाबाद पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

    15:38 (IST)16 Apr 2019
    मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

    उच्चतम न्यायालय ने मुस्लिम महिलाओं को नमाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सबरीमला मंदिर मामले में हमारे फैसले की वजह से ही हम इस मामले पर सुनवाई करेंगे।

    15:04 (IST)16 Apr 2019
    तस्करों का पीछा कर रही जीप पलटने से कॉन्स्टेबल की मौत

    बाड़मेर में तस्करों का पीछा कर रही जीप के पलटने से यहां एककॉन्स्टेबल की मौत हो गई और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। यह हादसा जोधपुर-बाड़मेर राजमार्ग पर दुदवा गांव के पास हुआ। घटना में कॉन्स्टेबल विश्वेंद्र सिंह की मौत हो गई। वहीं, 2 अन्य घायल हो गए।

    14:47 (IST)16 Apr 2019
    शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने 14 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, यहां देखें पूरी सूची

    शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने 14 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। ये प्रत्याशी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और हरियाणा की लोकसभा सीटों पर उतारे गए हैं।

    14:39 (IST)16 Apr 2019
    ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर दो ट्रकों में हुई टक्कर, एक व्यक्ति की मौत

    थाना बादलपुर क्षेत्र के बंबावड़ गांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार को सुबह दो ट्रकों की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। थाना बादलपुर के थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि आज सुबह ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर गांव बंबावड़ के पास सरिए से भरा हुआ एक ट्रक जा रहा था। पीछे से आ रहे एक ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए उस ट्रक को टक्कर मार दी।

    13:02 (IST)16 Apr 2019
    कानपुर में आजम खां के खिलाफ केस दर्ज

    कानपुर में बीजेपी से मेयर प्रमिला पांडेय ने पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि आजम खां ने रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसका वीडियो देखकर मेयर प्रमिला पांडेय आहत हो गईं और उन्होंने कोतवाली में आजम खां के खिलाफ केस दर्ज कराया।

    12:09 (IST)16 Apr 2019
    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 39 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, यहां देखें पूरी सूची
    12:04 (IST)16 Apr 2019
    हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग गेहूं के खेत में लगी आग, 400 बीघा फसल बर्बाद

    कानपुर में मंगलवार सुबह आई आंधी ने खेतों में खड़ी 400 बीघा गेहूं की फसल को बर्बाद कर दिया। बताया जा रहा है कि आंधी की वजह से एचटी लाइन में स्पार्किंग हुई, जिससे गेहूं की फसल में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की दो दर्जन से अधिक गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

    12:00 (IST)16 Apr 2019
    मुलायम सिंह के करीबी पूर्व मंत्री और सपा जिलाध्यक्ष अनवर अहमद का 97 साल की उम्र में निधन, 23 वर्षों से थे उन्नाव के जिलाध्यक्ष

    समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अनवर अहमद का 97 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने सोमवार रात (15 अप्रैल) अंतिम सांस ली। अनवर अहमद कई माह से अस्पताल में एडमिट थे। अनवर अहमद मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे। मुलायम सिंह ने उन्हें 1994 में उन्नाव का जिलाध्यक्ष बनाया था। तब से अब तक वे इस पद पर कायम थे। उन्नाव जिले में सपा के सभी छोटे-बड़े फैसले अनवर अहमद के बिना नहीं लिए जाते थे।

    11:34 (IST)16 Apr 2019
    किश्तवाड़ में अब दिन में कर्फ्यू नहीं

    जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील किश्तवाड़ में दिन का कर्फ्यू हटा दिया गया है। आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी और उनके गार्ड की हत्या के बाद यहां पिछले एक सप्ताह से कर्फ्यू लगा हुआ था। जिला विकास आयुक्त (किश्तवाड़) अंग्रेज सिंह राणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ऐहतियात के तौर पर रात में कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। साथ ही, धारा 144 के तहत चार से अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर भी रोक रहेगी।आरएसएस के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षा गार्ड पर एक स्वास्थ्य केद्र में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें दोनों की मौत हो गई थी। इसके बाद यहां हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे। इसे देखते हुए शहर और आसपास के क्षेत्रों में 9 अप्रैल को कर्फ्यू लगा दिया गया था।

    10:43 (IST)16 Apr 2019
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान मंदिर में की पूजा अर्चना

    चुनाव आयोग के आदेशानुसार प्रचार पर 72 घंटे की रोक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे शहर के बीच में स्थित हनुमान सेतु पर बजरंग बली के मंदिर पहुंचे और उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ किया। योगी मंदिर में करीब 20 मिनट तक रहे। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद मीडिया से कोई बात नहीं की और मुस्कुराते हुए वापस लौट गए। आज लखनऊ सीट से भाजपा के प्रत्याशी और गृह मंत्री राजनाथ ंिसह को नामांकन करना है लेकिन मुख्यमंत्री योगी इस नामांकन में शामिल नहीं होंगे।

    10:08 (IST)16 Apr 2019
    पीएम मोदी के फोटो वाले टिकट देने पर 2 रेलवे कर्मचारी सस्पेंड

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले टिकट देने पर रेलवे ने अपने 2 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि दोनों कर्मचारियों ने सोमवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर ये टिकट जारी किए थे। वहीं, शिफ्ट इंचार्ज का कहना था कि गलती से पुराना रोल प्रिंट पर लग गया था। विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    09:59 (IST)16 Apr 2019
    सब-सोनिक क्रूज मिसाइल ‘निर्भय’ का सफल परीक्षण

    भारत ने पहली बार स्वदेश में ही डिजाइन की गई और विकसित की गई लंबी दूरी की सब-सोनिक क्रूज मिसाइल ‘निर्भय’ का यहां ओडिशा के एक परीक्षण केंद्र से सोमवार को सफल परीक्षण किया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कहा कि इस अत्याधुनिक मिसाइल को कई प्लेटफॉर्म पर तैनात किया जा सकता है। डीआरडीओ ने कहा कि मिसाइल का परीक्षण दोपहर 11 बजकर 44 मिनट पर यहां के पास स्थित चांदीपुर के इंटिग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर) के प्रक्षेपण परिसर-3 से किया गया।

    09:49 (IST)16 Apr 2019
    जवाहर बाग कांड: रामवृक्ष के करीबी बोस, उसकी पत्नी सहित दस अभियुक्तों की रिहाई के आदेश

    मथुरा जिले की एक अदालत ने सोमवार को जवाहर बाग कांड के मुख्य अभियुक्त रामवृक्ष यादव के मुख्य सहयोगी चंदन बोस तथा उसकी पत्नी पूनम तिवारी सहित दस आरोपियों को सरकारी र्किमयों तथा आम जनता के साथ मारपीट करने सहित अन्य मामलों में दोष सिद्ध न हो पाने पर रिहा करने के आदेश कर दिए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट/अपर सिविल जज सीनियर डिवीजन (द्वितीय) जहेंद्र पाल सिंह की अदालत में हुई सुनवाई के बाद बचाव पक्ष के अधिवक्ता एलके गौतम ने बताया कि वर्ष 2016 की घटना के संबंध में किसी भी आरोपी के दोषी नहीं पाए जाने पर उन्हें रिहा करने का आदेश दिया गया।

    08:46 (IST)16 Apr 2019
    पुलवामा शहीदों के परिवारों को एक करोड़ रुपए देंगी लता मंगेशकर

    जानी-मानी गायिका लता मंगेशकर ने सोमवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में हुए शहीदों के परिवारों को एक करोड़ रुपए देने का संकल्प किया। दीनानाथ मंगेशकर के पौत्र आदिनाथ मंगेशकर ने खुलासा किया कि गायिका अपने निजी खाते से गैर सरकारी संगठन ‘भारत के वीर’ को यह धनराशि शहीदों के परिवारों के लिए देंगी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को एक बस से टकरा दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

    08:25 (IST)16 Apr 2019
    पाकिस्तान ने 100 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

    पाकिस्तान सरकार के 100 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है। इन मछुआरों ने सोमवार को अटारी-वाघा सीमा से स्वदेश वापसी की। सरकार ने सद्भावना दिखाते हुए भारतीय मछुआरों को रिहा करने का निर्णय किया था। अधिकारियों ने जानकारी दी कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी ‘आकस्मिक यात्रा प्रमाणपत्र’ के आधार पर भारतीय मछुआरों की स्वदेश वापसी कराई गई।

    08:08 (IST)16 Apr 2019
    अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत, 6 अन्य घायल

    राजस्थान के बीकानेर जिले में सोमवार को तेज हवाओं और अंधड़, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में 10 वर्षीय मासूम सहित 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं, छह लोग घायल हो गए। इस आपादा में 12 भेड़ भी मर गईं। राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड़ चला। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर,उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू, कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

    08:04 (IST)16 Apr 2019
    हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

    राजस्थान के सीकर जिले की एक स्थानीय अदालत ने आपसी रंजिश के चलते महिला की भाले व लाठियों से पीट कर हत्या करने के 26 साल पुराने मामले में एक आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय की अदालत ने सोमवार को यह फैसला सुनाया। अपर लोक अभियोजक कैलाश दान कविया ने बताया कि लक्ष्मणगढ़ थाना इलाके के ढोलास निवासी अनीता जाट ने 13 मई 1993 को लक्ष्मणगढ़ थाने में मामला दर्ज करवाया था।

    Next Stories
    1 अब उड़न खटोलों में उड़ते राजनेता!
    2 हिमाचलः कई मायनों में अजूबा है मंडी लोकसभा क्षेत्र
    3 लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के बांका में दिग्गजों का दंगल- मौजूदा और दो पूर्व सांसदों में टक्‍कर