ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 15 May 2019 Highlights: असम के गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड धमाका, छह जख्मी

National Hindi News, 15 May 2019 Highlights: इससे पहले, बिहार में राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे हत्याकांड के गवाह की हत्या कर दी गई है।

गुवाहाटी में शाम को धमाके के बाद घटनास्थल की घेराबंदी करती पुलिस।

National Hindi News, 15 May 2019 Highlights: असम के गुवाहाटी में चिड़ियाघर रोड के पास बुधवार को ग्रेनेड धमाका हो गया। एक मॉल के बाहर हुई इस घटना में छह लोग जख्मी हुए, जिन्हें आनन-फानन में पास के अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। खबर लिखे जाने तक, इलाके की घेराबंदी की गई थी।

गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार के हवाले से ‘एएनआई’ ने बताया कि यह धमाका शाम आठ बजे के आसपास हुआ था। फिलहाल मामले की जांच जारी है। जो भी इस धमाके का दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले, बिहार में राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे हत्याकांड के गवाह की हत्या कर दी गई है। बता दें कि गवाह का नाम श्याम बाबू था। गौरतलब है कि सीवान के नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला में शहाबुद्दीन के भतीजे युसूफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और हत्या का आरोप शहाबुद्दीन के शूटर रहे मोहम्मद कैफ पर लगा है।

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के बसीरहाट पहुंचे और ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। पीएम मोदी ने कहा- 2019 में दीदी का पत्ता साफ होने वाला है और गालियों और धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं है। बीजेपी को इस चुनाव में अपने दम पर बहुमत मिलेगा।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मंगलवार (14 मई) की शाम रोड शो में हुए बवाल के बाद अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। वहीं, बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, इस मसले पर अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और हिंसा के लिए टीएमसी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने इस घटना में बीजेपी का हाथ होने के सबूत पेश किए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज (15 मई) वाराणसी में रोडशो निकालेंगी। माना जा रहा है कि इस रोडशो के बहाने कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। इस दौरान लंका घाट से विश्वनाथ मंदिर तक करीब 5 किलोमीटर लंबा रोडशो निकाला जाएगा।

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार (15 मई) सुबह मौसम ने अचानक करवट ले ली। इस दौरान रिमझिम बारिश हुई। वहीं, कई जगह ओले भी पड़े। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज आंधी भी आ सकती है।

Live Blog

18:57 (IST)15 May 2019
Bihar:शहाबुद्दीन के भतीजे हत्याकांड के गवाह को मारी गोली, मौके पर हुई मौत

बिहार में राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे हत्याकांड के गवाह की हत्या कर दी गई है। बता दें कि गवाह का नाम श्याम बाबू था। गौरतलब है कि सीवान के नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला में शहाबुद्दीन के भतीजे युसूफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और हत्या का आरोप शहाबुद्दीन के शूटर रहे मोहम्मद कैफ पर लगा है।

18:49 (IST)15 May 2019
Varanasi में प्रियंका गांधी वाड्रा का शक्ति प्रदर्शन, 7 किमी लंबा रोड शो जारी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी में शक्ति प्रदर्शन दिखाते हुए रोड शो किया। बताया जा रहा है कि प्रियंका का रोड शो 7 किमी लंबा होगा। प्रियंका का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के गेट से शुरू हुआ। जहां पर उन्होंने पंडित मदन मोहन मालवीय को मालार्पण किया।

18:07 (IST)15 May 2019
Lok Sabha Elections 2019: ममता बनर्जी ने निकाला पैदल मार्च, शाह के रोड शो की हिंसा का किया विरोध

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बेलीघाट से श्यामबाजार के तक पैदल मार्च निकाला।

17:33 (IST)15 May 2019
हिमाचल प्रदेश में स्मृति ईरानी, कहा- खुशी मनाइए जय श्री राम कहने पर जेल नहीं होती

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर पहुंची स्मृति ईरानी ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए कहा- आप लोग खुशनसीब हैं कि आप जय श्री राम के नारे लगा सकते हैं और इस पर गिरफ्तारी नहीं होती है। आज देश में ही एक राज्य ऐसा है जहां आप जय श्री राम कहेंगे तो आपको जेल में डाल दिया जाएगा।

17:06 (IST)15 May 2019
कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेस में हंगामा, शख्स बोला- योगी आदित्यनाथ को 'अजय सिंह बिष्ट' कहना भारतीय संस्कृति का अपमान

बुधवार को दिल्ली में हो रही कांग्रेस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक शख्स घुस गया। शख्स ने कहा- योगी आदित्यनाथ को अजय सिंह बिष्ट कहना भारतीय संस्कृति का अपमान है, वंदे मातरम, भारत माता की जय।

16:37 (IST)15 May 2019
पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से पीएम मोदी का ममता पर वार, कहा- गालियों और धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं

पीएम नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल के बशीरहाट पहुंचे और ममता बनर्जी पर तीखा हमला किया। पीएम मोदी ने कहा- 2019 में दीदी का पत्ता साफ होने वाला है और गालियों और धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं है।

15:50 (IST)15 May 2019
भाजपा नेताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर कथित हमले के बाद वहां हुई हिंसा की निंदा करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मूक प्रदर्शन किया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह, विजय गोयल, हर्षवर्धन ने काली पट्टी बांधी हुई थी। वे मंच पर मुंह पर अंगुली रखकर बैठे हुए थे। भाजपा के कुछ नेता तख्तियां पकड़े हुए थे, जिन पर लिखा था, ‘‘बंगाल बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’।

15:48 (IST)15 May 2019
उत्तर प्रदेश से अगवा दो किशोरियों को महाराष्ट्र से मुक्त कराया गया

उत्तर प्रदेश से कथित रूप से अगवा की गई दो किशोरियों को महाराष्ट्र के पालघर से मुक्त कराया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि अपहरण करने के आरोप में उत्तर प्रदेश से ही ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते 16 और 17 साल की लड़कियां उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सनौली शहर में अपने रिश्तेदार के यहां गई थी। वे रिश्ते में बहन हैं। उनमें से एक 12वीं की परीक्षा में फेल होने के बाद से निराश थी।

14:25 (IST)15 May 2019
नांगलोई में कपड़े की दुकान में लगी आग

बाहरी दिल्ली के नांगलोई इलाके में कपड़े की एक दुकान में आग लग गयी। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सुबह करीब नौ बजकर 55 मिनट पर फोन के माध्यम से दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया।

13:56 (IST)15 May 2019
सुबह की सैर पर गईं तीन महिलाओं की वाहन से कुचलकर मौत

महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार की सुबह सैर पर गई तीन महिलाओं की एक वाहन के चपेट में आने से मौत हो गई। ओटूर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अहमदनगर-कल्याण राजमार्ग में उदापुर गांव के निकट तीन महिलाओं को कुचलने के बाद वाहन चालक फरार हो गया।

13:56 (IST)15 May 2019
देशहित के मामले में बसपा अध्यक्ष की तुलना में प्रधानमंत्री मोदी अनफिट : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास जो कुछ भी है वह उनके शुभचिंतकों और समाज ने दिया है और सरकार से कुछ भी छुपाया नहीं गया है। मायावती ने कहा, ‘‘जितने समय मैं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थी, मोदी उससे अधिक समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उनकी विरासत भाजपा और देश पर काला धब्बा है। जब हमारी सरकार थी, तब उत्तर प्रदेश दंगों और अराजकता से मुक्त था।’’ उन्होंने कहा कि जनहित और देशहित के मामले में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहुत फिट हैं और इनकी तुलना में मोदी बहुत ज्यादा अनफिट हैं।

13:55 (IST)15 May 2019
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व सांसद राम निहोर राकेश का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं चायल सीट से दो बार सांसद रहे 82 वर्षीय राम निहोर राकेश का बुधवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य शेखर बहुगुणा ने पीटीआई भाषा को बताया कि राम निहोर राकेश को सुबह करीब साढ़े नौ बजे सीने में तेज दर्द हुआ और वह अचेत हो गए। अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

13:08 (IST)15 May 2019
ममता, तृणमूल नेताओं ने फेसबुक, ट्विटर पर लगाई ईश्वरचंद्र विद्यासागर की डीपी

बंगाल पुनर्जागरण काल की प्रमुख हस्ती और जाने-माने सुधारवादी ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा कथित तौर पर तोड़े जाने के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने बुधवार को अपने-अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर उनकी डीपी लगाई है। सोशल नेटवर्किंग साइट्स ट्विटर और फेसबुक पर तृणमूल कांग्रेस के अधिकारिक प्रोफाइल की डीपी को बदलकर उनकी जगह ईश्वरचंद्र विद्यासागर की तस्वीर लगाई गई है।

13:07 (IST)15 May 2019
एयर इंडिया ने महिला पायलट की यौन उत्पीड़न संबंधी शिकायत पर उच्च स्तरीय जांच बैठाई

एयर इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी एक महिला पायलट की ओर से एक कमांडर के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप की उच्च स्तरीय जांच बैठा दी है।पायलट की ओर से दायर की गई शिकायत के मुताबिक, कथित घटना पांच मई को हैदराबाद में हुई जहां कमांडर उन्हें प्रशिक्षण दे रहा था।

10:33 (IST)15 May 2019
ठाणे में गड्ढे में कार गिरने से एक व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में बुधवार सुबह एक कार नाले की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गई, जिससे गाड़ी सवार 31 साल के शख्स की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह करीब सवा छह बजे मुल्ला बाग बस डिपो के पास हुआ। ठाणे के क्षेत्रीय आपदा प्रबंध प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि सचिन काकोडकर अपनी कार से घोड़बंदर रोड की ओर जा रहे थे। उनकी कार रास्ते में नाले की पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गई।

09:16 (IST)15 May 2019
दिल्ली-एनसीआर में बारिश, देखें तस्वीरें
08:42 (IST)15 May 2019
‘मोदी, मोदी’ का नारा लगा रहे लोगों को प्रियंका ने शुभकामनाएं दीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘‘मोदी, मोदी’’ का नारा लगा रहे भाजपा समर्थकों को शुभकामना देकर और उनसे हाथ मिलाकर चौंका दिया। अपने रोडशो के लिए सोमवार को यहां पहुंचीं प्रियंका के हवाईअड्डे से बाहर निकलने के दौरान यह नजारा दिखा। उन्होंने अपनी कार रोकी और मोदी के पक्ष में नारेबाजी कर रहे लोगों तक जाकर उनसे हाथ मिलाया। कार की तरफ लौटते वक्त उन्होंने कहा, ‘‘शुभकामनाएं, आप अपनी जगह पर हैं, और मैं मेरी जगह।’’

08:33 (IST)15 May 2019
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गठबंधन पर ‘दोहरे मानदंड’ के लिए स्टालिन की निंदा की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने मंगलवार को द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन पर गठबंधन को लेकर "दोहरे मानदंड" रखने का आरोप लगाया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ द्रमुक अध्यक्ष की मुलाकात के एक दिन बाद यह टिप्पणी सामने आई है।

08:33 (IST)15 May 2019
वनप्लस ने ऑफलाइन बिक्री का विस्तार बढ़ाया, वनप्लस 7 और 7 प्रो बाजार में उतारा

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने मंगलवार को कहा कि वह भारत में अपनी खुदरा मौजूदगी का तेजी से विस्तार कर रही है और हैदराबाद में अपना सबसे बड़ा एक्सपीरियंस सेंटर खोलेगी। प्रीमियम स्मार्टफोन क्षेत्र में एप्पल तथा सैमसंग से प्रतिस्पर्धा कर रही चीनी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की नवीनतम श्रृंखला - वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो को भी बाजार में उतारा जिनकी कीमत 32,999 रुपये से शुरू होगी।

08:32 (IST)15 May 2019
अय्यर ने ‘नीच’ वाली टिप्पणी को सही ठहराया, मोदी ने कहा - उपहार हैं गालियां

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने महीनों की चुप्पी तोड़ते हुए लोकसभा चुनाव के अखिरी चरण के मतदान से पहले मंगलवार को अपने एक लेख के जरिए नया सियासी बवाल खड़ा कर दिया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपनी ‘नीच’ वाली एक पुरानी टिप्पणी को सही ठहराया और उन्हें देश का सबसे ‘‘बदजुबान’’ प्रधानमंत्री बताया।

08:31 (IST)15 May 2019
शाह के रोडशो में हिंसा के बाद टीएमसी ने चुनाव आयोग से मांगा मुलाकात का समय

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने भाजपा एवं उसके कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों के दौरान बांग्ला लेखक एवं दार्शनिक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा गिराने के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात का समय मांगा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विशाल रोड शो के दौरान पार्टी एवं तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच कोलकाता की सड़कों पर जबर्दस्त झड़प हो गई थी। हालांकि शाह को किसी तरह की चोट नहीं आई और पुलिस उन्हें सुरक्षित स्थान तक ले गई।

08:01 (IST)15 May 2019
पड़ोसियों से हुई लड़ाई तो सब-इंस्पेक्टर ने चला दी गोली, 3 घायल

लखनऊ के मडियांव इलाके में पड़ोसियों से विवाद होने के बाद एक सब-इंस्पेक्टर ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मामला मंगलवार रात का है। सब-इंस्पेक्टर प्रतापगढ़ में तैनात है। पुलिस ने इस आपसी विवाद बताते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही, उसकी सर्विस रिवॉल्वर भी जब्त कर ली है। इस घटना में 3 लोग घायल हो गए हैं।