ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 10 April 2019: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस की पैट्रोलिंग टीम पर हमला

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, National Today News in Hindi : कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के विशेषाधिकार पर रोक लगाने का वादा किया है। ऐसे में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है।

दिनभर की हर खबर पढ़ें jansatta.com पर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस की पैट्रोलिंग टीम पर हमला होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना में आईईडी से धमाका किया गया। इस हमले में कई जवानों के घायल होने की सूचना है। बता दें कि एक दिन पहले 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया था। इसमें मंडावी समेत छत्तीसगढ़ पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए थे।

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने भारत में 13 अप्रैल 1919 के दिन हुए जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए माफी मांगी है। इस दौरान उन्होंने ब्रिटिश संसद में दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा कि उस वक्त जो भी हुआ, उसके लिए काफी दुख है। बता दें कि आजादी की लड़ाई के दौरान 13 अप्रैल 1919 (वैसाखी) के दिन अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास जलियांवाला बाग में एक सभा का आयोजन किया गया था। यह सभा रोलेट एक्ट के विरोध में हो रही थी। उस दौरान जनरल ओ डायर ने बाग को चारों तरफ से घेर लिया था और फायरिंग का आदेश दे दिया था। कहा जाता है कि इस हत्याकांड में 1000 से अधिक लोग मारे गए थे।

Live Blog

Highlights

    18:34 (IST)10 Apr 2019
    National Hindi News, 10 April 2019 LIVE Updates: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस की पैट्रोलिंग टीम पर हमला

    महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस की पैट्रोलिंग टीम पर हमला होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना में आईईडी से धमाका किया गया। इस हमले में कई जवानों के घायल होने की सूचना है। बता दें कि एक दिन पहले 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया था। इसमें मंडावी समेत छत्तीसगढ़ पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए थे।

    15:56 (IST)10 Apr 2019
    घर पहुंचा बीजपे विधायक भीमा मंडावी का शव, नक्सली हमले में मंगलवार को हुई थी मौत

    मंगलवार को नक्सली हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई थी। जिसके बाद आज उनका शव उनके घर पहुंचा। पूर्व सीएम रमन सिंह भी इस मौके पर मौजूद रहे और कहा- ये पॉलिटिकल कॉनसीपिरेसी है, हमने इसकी जांच की मांग की है।

    12:33 (IST)10 Apr 2019
    राहुल गांधी अमेठी से भरेंगे नामांकन, कलेक्ट्रेट पहुंची सोनिया गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से आज नामांकन भरेंगे। नामांकन से पहले उनका रोड शो जारी है। रोड शो में जहां राहुल के साथ प्रियंका और रॉबर्ट हैं तो वहीं सोनिया गांधी भी कलेक्ट्रेट पहुंच चुकी हैं।

    12:21 (IST)10 Apr 2019
    Delhi: राजीव चौक और द्वारका के बीच थम गई मेट्रो, रमेश नगर में ट्रैक पर आया एक शख्स

    जानकारी के मुताबिक राजीव चौक और द्वारका के बीच मेट्रो थम गई है। जिसका कारण बताया जा रहा है कि रमेश मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ट्रैक पर आ गया है। हालांकि इस बारे में अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

    12:17 (IST)10 Apr 2019
    भाजपा में शामिल हुए गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला, बेटे विजय बैंसला ने भी दिया साथ

    गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला भाजपा में शामिल हो गए हैं। बता दें कि दोनों नेता केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

    12:09 (IST)10 Apr 2019
    अमेठी में राहुल गांधी का रोड शो, प्रियंका और रॉबर्ड वाड्रा के साथ आए नजर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अमेठी से नामांकन भरेंगे। ऐसे में नामांकन के पहले राहुल ने रोड शो किया। रोड शो के दौरान राहुल के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ड वाड्रा भी नजर आए।

    11:50 (IST)10 Apr 2019
    अमेठी पहुंचे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं ने लगाए 'चौकीदार चोर है के नारे'

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में है। बता दें कि राहुल आज अमेठी से नामांकन भरेंगे। इससे पहले उन्होंने आज रोड शो किया जिसमें  कार्यकर्ताओं ने 'चौकीदार चोर है' के नारे लगाए।

    11:40 (IST)10 Apr 2019
    कांग्रेस पर फिर बरसे पीएम मोदी, मोरारजी देसाई का किया जिक्र

    गुजरात में कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा-  जब मोरारजी देसाई उभर कर आए तो इन्हें उनके लिए भी नफरत हो गई। सिद्धांतों के लिए जीने वाले मोराजी की सरकार को इन्होंने गिरा दिया। अब इन्हें मुझसे मुसीबत है कि एक चायवाले ने पूरे दमखम से पांच साल कैसे निकाल दिए।

    11:25 (IST)10 Apr 2019
    Andhra Pradesh: सीमेंट बैग की लॉरी में मिला करीब 2 करोड़ रुपए कैश, जांच में जुटी पुलिस

    आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में पुलिस को सीमेंट बैग की लॉरी में करीब 2 करोड़े रुपए कैश मिले हैं। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    11:07 (IST)10 Apr 2019
    अखिलेश का मोदी सरकार पर तंज, कहा- अब वक्त है महापरिवर्तन का

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा- जिन संस्थाओं को संविधान की रक्षा करनी चाहिए उन्हें भाजपा खोखला कर रही है। एक तरफ़ चुनाव आयोग की रीढ़ की हड्डी टूट चुकी है तो दूसरी तरफ़ पुलिस मूकदर्शक बनी अपराध होते देख रही है।

    10:42 (IST)10 Apr 2019
    राफेल केस में सरकार को बड़ा झटका, कोर्ट में रखे गए दस्तावेज मान्य

    राफेल केस में सुप्रीम कोर्ट की ओर से सरकार को बड़ा झटका लगा है।सुप्रीम कोर्ट ने पेश किए गए दस्तावेजों को मान लिया है और सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि सरकार की ओर दस्तावेजों पर सवाल उठाए गए थे।

    10:31 (IST)10 Apr 2019
    अमेठी में नामांकन भरेंगे राहुल गांधी, कुछ ऐसे सजाया गया जिला कलेक्टर ऑफिस

    4 अप्रैल में वायनाड में नामांकन भरने के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से नामांकन भरेंगे। ऐसे में जिला कलेक्टर ऑफिस को सजाया गया है।

    10:10 (IST)10 Apr 2019
    Karnataka: इनकम टैक्स का प्राइवेट होटल में छापा, होटल में कांग्रेस नेता अनिल से मौजूद

    कर्नाटक के एक प्राइवेट होटल में इनकम टैक्स की टीम ने छापेमार कार्रवाई की। बता दें कि होटल बल्लारी में मौजूद है। कल रात से शुरू हुई छापेमारी अब भी जारी है। बता दें कि होटल में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अनिल भी रूके हैं। वही रेड जारी है।

    10:01 (IST)10 Apr 2019
    Punjab: पुलिस ने हेरोइन के साथ शख्स को किया गिरफ्तार, NDPS के तहत होगी कार्रवाई

    पंजाब के लुधियाना में एसटीएफ ने एक शक्स को 550 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी पटियाला का रहने वाला है और उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    09:40 (IST)10 Apr 2019
    Gujarat:चंडीसर की तेल मिल में लगी आग, मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

    गुजरात में बनासकांठा जिले के चंडीसर की तेल मिल में आग लगने की खबर सामने आई है। बता दें कि आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें और धुआं दूर से ही देखा जा सकता है। वहीं मौके पर दमकल विभाग पहुंच चुका है।

    09:08 (IST)10 Apr 2019
    पाकिस्तान पीएम इमरान खान का बयान, कहा- भारत में भाजपा फिर सत्ता में आई तो शांति वार्ता की उम्मीद

    पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने एक बयान में कहा कि अगर 2019 लोकसभा चुनावों के बाद भारत में फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो भारत-पाक संबंधों में शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद होगी।

    08:39 (IST)10 Apr 2019
    Prayagraj: IPL पर सट्टे लगाने वाले गैंग के 9 लोग गिरफ्तार, करीब 4 लाख रुपए कैश- 20 मोबाइल सहित कई समान किए जब्त

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने क्रिकेट पर सट्टा लगाने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि 9 आरोपियों के पास से 3 लाख 86 हजार रुपए कैश, 20 मोबाइल, एक लैपटॉप और 2 बाइक्स जब्त की गई हैं।

    08:12 (IST)10 Apr 2019
    National Hindi News, 10 April 2019 LIVE Updates: वघानी की ‘हरामजादा’ टिप्पणी पर EC ने मांगी रिपोर्ट

    गुजरात के मुख्य चुनाव एस मुरली कृष्णा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी के भाषण पर रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि वघानी ने सूरत में रैली के दौरान विपक्षी दल कांग्रेस के प्रत्याशी पर निशाना साधा था और उन्हें हरामजादा कहते हुए लोगों से उन्हें वोट न देने की अपील की थी।

    Next Stories
    1 Lok Sabha Election 2019: 48 घंटे पहले थमा पहले चरण का चुनाव प्रचार, दांव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा
    2 Lok Sabha Election 2019: गुजरात CM विजय रुपानी बोले- एयरस्ट्राइक के सबूत मांगने वाले पाकिस्तानी, चाहें वे शहीदों के परिजन ही क्यों न हों
    3 Lok Sabha Election 2019: सपा नेता ने चुनाव से ठीक पहले भाजपा उम्मीदवार का किया समर्थन