ताज़ा खबर
 

National Hindi News, 09 May 2019 Highights: कंप्यूटर बाबा के खिलाफ चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का लगा आरोप

पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी देश के कई शहरों में चुनावी रैली करेंगे। इस दौरान प्रियंका गांधी सुल्तानपुर में रोड शो भी निकालेंगी।

दिनभर की हर खबर के लिए पढ़ें jansatta.com

मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग ने कंप्यूटर बाबा के खिलाफ नोटिस जारी किया है। बता दें कि बीजेपी की ओर से आयोग को शिकायत की गई थी कि वह (कंप्यूटर बाबा) कांग्रेस भोपाल के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार कर रहे थे और सांप्रदायिक भावनाओं को भड़का रहे थे। चुनाव आयोग ने 24 घंटे के भीतर कंप्यूटर बाबा से जवाब मांगा है।

प्रयागराज के एक होटल में पाकिस्तानी नागरिकों की एंट्री बैन कर दी गई है। इस होटल का नाम मिलन पैलेस बताया जा रहा है। होटल संचालक का कहना है कि यह कदम पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद उठाया गया।

बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर करारा झटका लगा है। दरअसल, चुनाव आयोग की ओर से नामांकन रद्द होने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी है।

Lok Sabha Election 2019 Live Updates : चुनाव से संबंधित हर खबर के लिए यहां करें क्लिक

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम मोदी की भ्रष्टाचार नंबर-1 वाली टिप्पणी के बाद बोफोर्स के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की चुनौती को कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है। पार्टी ने कहा कि हम बोफोर्स के मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार हैं। साथ ही, पूछा है कि क्या पिछले 5 साल की गलतियों के लिए राजीव गांधी जिम्मेदार हैं?

 

Live Blog

20:08 (IST)09 May 2019
Madhya Pradesh: कंप्यूटर बाबा के खिलाफ चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का लगा आरोप

मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग ने कंप्यूटर बाबा के खिलाफ नोटिस जारी किया है। बता दें कि बीजेपी की ओर से आयोग को शिकायत की गई थी कि वह (कंप्यूटर बाबा) कांग्रेस भोपाल के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार कर रहे थे और सांप्रदायिक भावनाओं को भड़का रहे थे। चुनाव आयोग ने 24 घंटे के भीतर कंप्यूटर बाबा से जवाब मांगा है।

19:58 (IST)09 May 2019
Odisha: फानी के चलते रुक सी गई थी जिंदगी की रफ्तार, कुछ ऐसे जारी है राहत कार्य

ओडिशा में फानी से काफी नुकसान हुआ था। जिसके चलते अभी तक ढर्रे पर नहीं आ पाई है जिंदगी। ऐसे में भुवनेश्वर सहित बाकी जगहों पर भी राहत कार्य जारी है।

19:19 (IST)09 May 2019
Alwar Gang Rape: पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, पहले से पुलिस गिरफ्त में हैं पांच आरोपी

Alwar Gang Rape: पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि ही पहले से ही 5 आरोपी पुलिस से गिरफ्तर में हैं। गौरतलब है कि अलवर- थानागाजी बायपास पर 26 अप्रैल को एक महिला का उसके पति के सामने ही गैंग रेप किया गया था।

18:59 (IST)09 May 2019
सैम पित्रोदा का बयान- अब क्या है 84 का ? आपने क्या किया 5 साल में

सैम पित्रोदा ने बयान देते हुए कहा- अब क्या है 84 का, आपने क्या किया पिछले 5 साल में, उसकी बात करिए। 84 में हुआ तो हुआ। आपको जॉब के लिए वोट दिया गया था। आपको 200 स्मार्ट सिटीज के लिए वोट दिया गया था। आपने वो भी नहीं किया। आपने कुछ नहीं किया इसलिए आप यहां वहां गप लगाते हैं।

18:10 (IST)09 May 2019
AAP के आरोप पर गौतम गंभीर का पलटवार, सबूत ले आएं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, नहीं लाए तो केजरीवाल छोड़ेंगे ?

पूर्वी दिल्ली के बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर ने आप के आरोपों पर पलटवार करते हुआ कहा- अगर वो सबूत ले आएं तो मैं अभी राजनीति से इस्तीफा दे दूंगा। यहां तक कि वो 23 को भी ले आएंगे तो भी दे दूंगा। लेकिन अगर अरविंद केजरीवाल सबूत नहीं लाए तो क्या वो मेरे चैलेंज स्वीकार कर राजनीति से इस्तीफा दे देंगे। गौरतलब है कि आतिशी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि गौतम गंभीर के पैमप्लेट्स में लिखा जा रहा है कि वो (आतिशी) एक मिक्स ब्रीड की अच्छी उदाहरण हैं।

17:46 (IST)09 May 2019
जौनपुर में पीएम मोदी का मायावती पर वार, कहा- 23 मई के बाद 'बहनजी' को समझ आएगा गेम

यूपी के जौनपुर में पीएम मोदी ने मायावती पर हमला करते हुए कहा- बहनजी को 23 मई के बाद समझ आएगा की उनको यूपी के बाहर रखने के लिए गेम खेला गया। अभी बहनजी उनके लिए वोट मांग रही हैं जिन्होंने बाबा साहब आम्बेडकर को लैंड माफिया कहा था और कदम कदम पर उनकी बेइज्जती की थी।

17:30 (IST)09 May 2019
ममता का पीएम मोदी पर हमला, कहा- आरोप साबित नहीं कर पाए तो जनता के सामने करना पड़ेगा कान पकड़कर उठक बैठक

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वो उन्हें खुला चैलेंज देती हैं कि वो साबित कर के दिखा दें कि हम में से कोई भी कोल माफिया है तो वो अपने सभी 42 प्रत्याशियों के नाम वापस ले लेंगी। लेकिन अगर आप (मोदी) झूठे निकले तो आपको जनता के सामने कान पकड़कर सौ बार उठक बैठक लगानी पड़ेगी।

15:56 (IST)09 May 2019
पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- राजनीतिक शक्ति बड़े बड़े प्रचारों से नहीं आती

प्रतापगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला किया और कहा- इनसे बड़ा कायर, इनसे कमजोर प्रधानमंत्री मैंने जिंदगी में नहीं देखा। राजनीतिक शक्ति बड़े बड़े प्रचार से नहीं आती है, टीवी पर दिखाने से नहीं आती है।

15:53 (IST)09 May 2019
आजमगढ़ में मोदी का विपक्ष से सवाल, कहा- 2014 के बाद कैसे लगी बम धमाकों पर रोक ?

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला किया और कहा- 2014 के बाद आखिर कैसे बम धमाकों पर लगाम लगी है ? जम्मू-कश्मीर में कैसे आंतकी गतिविधियां कम हुई हैं ? ये सिर्फ देशहित का प्राथमिकता देने के चलते हुआ। हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का खात्मा किया।

14:56 (IST)09 May 2019
प्रयागराज के इस होटल में पाकिस्तानियों को एंट्री नहीं
13:45 (IST)09 May 2019
दहेज हत्या के मामले में पति को उम्रकैद, नाबालिग देवर का मामला किशोर न्यायबोर्ड में

मथुरा जिले में अदालत ने दहेज हत्या के एक मामले में बुधवार को पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और सास, ससुर तथा एक देवर को बरी कर दिया। इस मामले में आरोपी एक नाबालिग देवर के खिलाफ सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में चल रही है।

13:13 (IST)09 May 2019
महिला ने दोस्त पर लगाया बलात्कार और केश काटने का आरोप

फिल्म उद्योग में काम करने वाली एक युवती ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति ने शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया और गोवा जाने के नाम पर हुए झगड़े के दौरान जबरन उसके केश काट दिए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। युवती की शिकायत के आधार पर महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने बुधवार को व्यक्ति के खिलाफ मामल दर्ज किया। उसकी पहचान अमित शेलर के रूप में की गई है और वह वंगानी इलाके का रहने वाला है।

13:11 (IST)09 May 2019
 ऋषिकेश में तेंदुए ने महिला को बनाया निवाला

ऋषिकेश के निकट राजाजी टाइगर रिजर्व की मोतीचूर बस्ती में एक आदमखोर तेंदुए ने एक महिला को अपना निवाला बना लिया। मोतीचूर रेंज के रेंजर शैलेंद्र सिंह नेगी ने आज यहां बताया कि देवकी देवी कल दोपहर करीब 12 बजे अपने घर से बाहर निकली थी लेकिन शाम तक उसके वापस न आने पर उसके घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी खोजबीन के बाद कल देर शाम देवकी का अधखाया शव मोतीचूर बस्ती से सटे जंगल में झाड़ियों से बरामद हुआ।

13:04 (IST)09 May 2019
यूपी के बस्ती जिले में कार से 24 लाख बरामद, 2 गिरफ्तार
12:49 (IST)09 May 2019
The Burning Train बनी कामाख्या एक्सप्रेस, इंजन और जेनरेटर रूम में लगी आग
12:27 (IST)09 May 2019
पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर कसा तंज, कहा- आपका थप्पड़ मेरे लिए आशीर्वाद
11:39 (IST)09 May 2019
दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’, ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंचने की आशंका : सफर

उत्तर पश्चिम भारत में धूल भरी आंधी चलने के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता बुधवार को ‘बहुत खराब’ हो गई और इसके और अधिक खराब होकर ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंचने की आशंका है। सरकार द्वारा संचालित सफर ने यह जानकारी दी। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान व अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बुधवार को 341 पर था जो ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है।

11:28 (IST)09 May 2019
नवजोत सिंह सिद्धू पर फेंकी गई चप्पल, आरोपी महिला हिरासत में

पंजाब सरकार में मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्ध पर एक जनसभा के दौरान चप्पल फेंकने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक महिला शामिल थी। उसे हिरासत में ले लिया गया है।

11:08 (IST)09 May 2019
त्रिपुरा में 168 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान, विपक्षी दल पहुंचे उच्चतम न्यायालय

चुनाव आयोग द्वारा त्रिपुरा में पश्चिमी त्रिपुरा लोकसभा सीट के 168 मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिये जाने के बाद विपक्षी दल माकपा ने बुधवार को कहा कि उसने पूरे निर्वाचन क्षेत्र में फिर से चुनाव कराने की मांग करते हुए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। इस भाजपा शासित राज्य के दूसरे विपक्षी दल कांग्रेस ने भी दावा किया कि वह भी बृहस्पतिवार को शीर्ष अदालत में ऐसी ही याचिका दायर करेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीराम तरनीकांति ने कहा कि इस लोकसभा सीट के 30 विधानसभा क्षेत्रों में से 26 के 168 मतदान केंद्रों पर 12 मई को पुनर्मतदान होगा।

11:01 (IST)09 May 2019
सिलीगुड़ी में इस तरह मनाई गई रबिंद्रनाथ टैगोर की जयंती, देखें तस्वीरें
10:33 (IST)09 May 2019
मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि वह देश में जहां-जहां जा रहे हैं वहां मोदी-मोदी का नारा ही सुनाई दे रहा है। यह केवल नारा नहीं बल्कि देश की सवा सौ करोड़ जनता का प्रधानमंत्री मोदी को आशीर्वाद है। 23 मई को लोकसभा चुनावों की मतगणना के बाद मोदी जी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।

10:14 (IST)09 May 2019
ठाणे में अग्नि सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 15 अस्पताल सील

महाराष्ट्र के ठाणे नगर निकाय ने अग्नि सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले 15 अस्पतालों को सील कर दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह कार्रवाई तब की गई है, जब पिछले महीने बंबई उच्च न्यायालय ने ठाणे नगर निगम (टीएमसी) को उन सभी निजी अस्पतालों एवं र्निसंग होम्स को सील करने का निर्देश दिया था जो दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त किए बिना चल रहे थे।

09:47 (IST)09 May 2019
बगरू में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में बगरू थाना क्षेत्र से बुधवार को 19 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपी इमरान खान 14 वर्षीय एक छात्रा को 26 अप्रैल को पीड़िता को जयपुर से करीब 28 किलोमीटर दूर बगरू ले गया और वहां उसने उसके साथ दुष्कर्म किया।

09:14 (IST)09 May 2019
आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते छह गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार को आइपीएल मैच पर सट्टेबाजी करते हुए आधा दर्जन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। यह बीते एक सप्ताह में इस प्रकार की तीसरी कार्रवाई है। इससे पहले दो बार में भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी सहित 11 युवकों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

09:13 (IST)09 May 2019
अलवर सामूहिक दुष्कर्म मामले में चौथा आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले के थानागाजी थाना क्षेत्र में पांच आरोपियों द्वारा एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और वीडियो वायरल करने के मामले में बुधवार रात चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान महेश गुर्जर के रूप में की गई है। आरोपी ने महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया था।

08:44 (IST)09 May 2019
सिद्धू पर चप्पल फेंकने के आरोप में महिला गिरफ्तार
08:15 (IST)09 May 2019
बोलेरो और कार की भिड़ंत में 5 की मौत, तीन अन्य घायल

राजस्थान में जैसलमेर जिले के लाठी पुलिस थाना क्षेत्र में बुधवार को बोलेरो और कार की आमने-सामने की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 3 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जैसलमेर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि भोजक गांव के पास दोपहर में एक बोलेरो की सामने से आ रही कार से जबर्दस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 घायलों ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

08:08 (IST)09 May 2019
दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरा सिंगापुर एयरलाइंस का विमान

राष्ट्रीय राजधानी में हवाई अड्डे पर 228 यात्रियों को लेकर आ रहे सिंगापुर एयरलाइंस के विमान को पहिए में आवाज आने के चलते बुधवार को आपात स्थिति में उतारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विमान में सवार एक यात्री के अनुसार, सिंगापुर से आ रहे विमान ए 380-800 के पहिये में कुछ आवाज की समस्या थी और उसे टर्मिनल तक ले जाया गया। बाद में रनवे से पार्किंग स्टैंड में शिफ्ट कर दिया गया।

08:06 (IST)09 May 2019
मोदी ऐसे स्कूली छात्र हैं, जो होमवर्क करने में नाकाम रहे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी विफलताओं के लिए नेहरू-गांधी परिवार को दोषी ठहराने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह एक ऐसे स्कूली छात्र की तरह हैं जो अपना होमवर्क करने में विफल रहे हैं। उनके बहाने होते हैं कि पंडित नेहरू ने उनकी उत्तर-पुस्तिका ले ली है और इंदिरा गांधी ने उसका नाव बना दिया।

07:57 (IST)09 May 2019
केदारनाथ मंदिर के पट खुले, देखें Video
X