ताज़ा खबर
 

सपा कार्यालय में मुलायम सिंह यादव की लगवाई हुई शिवपाल यादव की नेमप्लेट अखिलेश के करीबी नरेश उत्तम ने हटाई

सपा कार्यालय में शिवपाल यादव की नेमप्लेट को दिल्ली जाने से पहले सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लगवाया था।

Author लखनऊ | Updated: January 14, 2017 7:41 PM
शिवपाल यादव (फाइल फोटो)।

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर चल रहे गतिरोध के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुट के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने लखनऊ में सपा कार्यालय में शिवपाल सिंह यादव के कमरे के बाहर लगी नेमप्लेट को हटाकर अपनी नेमप्लेट लगा दी। एक तरफ जहां दोनों गुटों की तरफ से चुनाव चिन्ह को लेकर दिल्ली में लड़ाई चल रही है, वहीं दूसरी ओर लखनऊ में प्रदेश कार्यालय पर कब्जे को लेकर भी कवायद जारी है।

इसके बाद उत्तम समाजवादी पार्टी के ‘मुखिया’ मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खास माने जाने वाले सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल शनिवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके सरकारी आवास पर मिले। इस दौरान मंत्री राम गोविंद चौधरी भी थे। सपा सूत्रों के मुताबिक, सपा कार्यालय उनको मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भेजा था। यहां पर उन्होंने शिवपाल सिंह यादव के कमरे के बाहर लगी प्रदेश अध्यक्ष तथा सिंचाई व सहकारिता मंत्री की नेमप्लेट को हटवा दिया। इस नेमप्लेट को दिल्ली जाने से पहले सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने लगवाया था।

शिवपाल सिंह यादव की नेमप्लेट को हटवाने के बाद अपनी नेमप्लेट लगवाकर नरेश उत्तम पटेल थोड़ी देर कमरे में बैठे। इसके बाद वह मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास 4, विक्रमादित्य मार्ग पहुंचे। मुलायम सिंह से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, ‘वह नेताजी से आशीर्वाद लेने गए थे। मुलायम सिंह हमारे नेता है, वह सदैव नेता रहेंगे। इस मुलाकात का पार्टी विवाद से लेना देना नहीं है। मुलाकात पर तरह-तरह के कयास न लगाएं जाए। चुनाव चिह्न् पर चुनाव आयोग का फैसला जो भी हो, हमें मंजूर होगा।’

गौरतलब है कि आठ जनवरी को सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यालय में अपने और शिवपाल के कमरे पर नई नेमप्लेट लगवाई थी।

वीडियो- सपा में टूट पर बोले शिवपाल यादव- प्रोफेसर साहब लगे हुए तो एक साल से थे, लेकिन हम समझ नहीं पाए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पंजाब चुनाव 2017: प्रकाश सिंह बादल के सामने लांबी सीट से ताल ठोकेंगे अमरिंदर सिंह
2 सपा में शामिल होने वाले अशोक प्रधान की बीजेपी में फिर घर वापसी
3 पंजाब: कांग्रेस ने आठ और उम्मीदवार घोषित किए, लिस्ट में नहीं सिद्धु का नाम