ताज़ा खबर
 

Narendra Modi Varanasi Mega Show: रोडशो, गंगा आरती के बाद बोले नरेंद्र मोदी, ‘इंडिया फर्स्ट ही जीवन का मंत्र’; शुक्रवार को भरेंगे पर्चा

Narendra Modi's Mega Show in Varanasi: शाम करीब पांच बजकर 20 मिनट पर यह शुरू हुआ था। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) गेट पहुंचते ही सबसे पहले पीएम ने बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाया।

काशी में रोडशो के बाद जनता को संबोधित करते पीएम।

Narendra Modi’s Mega Show in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग ढाई घंटे चले लंबे रोड शो और गंगा आरती के बाद बनारसवासियों को संबोधित किया। कहा, “चाहे कुछ भी हो जाए। देशहित के अलावा किसी और का हित नहीं सोचूंगा। चाहे वह पुलवामा का संकट हो। उड़ी की घटना हो या फिर मेरे जीवन का कोई अन्य पल। मेरा एक ही मंत्र है और मंत्र लेकर मैं जिया हूं। राष्ट्र प्रथम- इंडिया फर्स्ट।”

बकौल मोदी, “काशी ने मुझे सिर्फ सांसद नहीं, पीएम बनने का आशीर्वाद दिया। मुझे आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देने का साहस दिया। हमनें उन्हें बता दिया कि नया भारत सहता और कहता नहीं है, वह आतंक को मुंहतोड़ जवाब देता है।”

उनके मुताबिक, पिछले पांच सालों में भारत में किसी शहर, किसी पवित्र स्थान या मंदिर पर कोई आतंकी हमला न हो सका। इतना बड़ा कुंभ मेला सुख-शांति के साथ देश ने अनुभव किया। आतंकवाद अब जम्मू-कश्मीर के बहुत थोड़े से दायरे में सिमट कर रह गया है।

वह आगे बोले- पुलवामा में उन्होंने 40 जवानों को शहीद किया था, इस हमले के बाद उसी क्षेत्र में अब तक 42 आतंकियों को ठिकाने लगाया जा चुका है। ये हमारा काम करने का तरीका है। बता दें कि शुक्रवार यानी कि कल वह आम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। देखें, पीएम मोदी ने कैसे की थी गंगा आरतीः

Live Blog

22:00 (IST)25 Apr 2019
काल भैरव के कल दर्शन करेंगे PM, फिर भरेंगे नामांकन

पीएम ने रोडशो के बाद दशाश्वमेध घाट की भव्य गंगा आरती का आनंद लिया था। वीआईपी पवेलियन में उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी चीफ महेंद्र नाथ पांडे मौजूद रहे। पीएम इस दौरान तालियां बजा-बजाकर गंगा आरती का आनंद लेते दिखे। उन्होंने आरती के बाद गंगा पूजा की, जबकि कल (शुक्रवार) सुबह वह काल भैरव के दर्शन करेंगे। बाद में आम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

हालांकि, पीएम के रोडशो के कारण गुरुवार शाम गंगा आरती में देरी हुई। दरअसल, यह आरती रोजाना शाम को लगभग सात बजे शुरू हो जाती है। पर पीएम का काफिला शहर के व्यस्त और संकरे इलाकों में भारी भीड़ के बीच से होकर गुजरा। यही वजह थी कि उन्हें घाट पर पहुंचने में देरी हुई। 

21:50 (IST)25 Apr 2019
बीएचयू गेट से शुरू हुआ था रोडशो

इससे पहले, शाम करीब पांच बजकर 20 मिनट पर यह शुरू हुआ था। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) गेट पहुंचते ही सबसे पहले पीएम ने बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाया। फिर झुक कर श्रद्धांजलि दी थी। पीएम इसके बाद अपनी गाड़ी में बैठकर रोडशो के लिए निकल गए।

20:31 (IST)25 Apr 2019
आरती के बाद पीएम ने की गंगा पूजा

20:11 (IST)25 Apr 2019
मनोरम गंगा आरती का यूं लिया पीएम ने आनंद
19:48 (IST)25 Apr 2019
पीएम के रोड शो की वजह से टली गंगा आरती, दशाश्वमेध घाट पर हुआ घंटे भर इंतजार

Loksabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को देखते हुए बनारस के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली शाम की गंगा आरती का समय टल गया है। अमूमन शाम में यह आरती सूर्यास्त के वक्त होती है, लेकिन गुरुवार को इसे आगे बढ़ा...पढ़ें पूरी खबर।

19:29 (IST)25 Apr 2019
मोदी के काफिले संग 'मोदीमय' नजर आए समर्थक

रोड शो के साथ चल रहे लोगों ने मोदी की तस्वीर और ‘नमो अगेन’ वाली टी-शर्ट और कमल के निशान वाली केसरिया टोपी पहन रखी थी। सड़क के किनारे कुछ महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा में मोदी के काफिले के स्वागत में खड़ी दिखीं।

19:19 (IST)25 Apr 2019
BHU गेट पहुंचने पर सबसे पहले PM ने क्या किया था? देखें

18:59 (IST)25 Apr 2019
केसरिया कुर्ते पर 'कमल' साथ ले चल रहे हैं PM

केसरिया रंग का कुर्ता पहने पीएम मोदी ने सीने पर भाजपा के चुनाव चिन्ह ‘कमल’ का निशान लगा रखा है। उनका काफिला जैसे ही आगे बढ़ा, सड़कों के किनारे खड़े लोगों ने उन पर फूलों की बारिश की। रोड-शो के दौरान ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे लग रहे थे।

18:49 (IST)25 Apr 2019
PM से पहले ही लंका पहुंच गए थे सीएम योगी व अन्य बीजेपी नेता

प्रधानमंत्री मोदी का काफिला गुरुवार शाम करीब सवा पांच बजे बाबतपुर हवाई अड्डे से बीएचयू गेट पहुंचा। वहां पहले से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा आदि भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

18:40 (IST)25 Apr 2019
दूसरी बार काशी से चुनाव लड़ रहे हैं नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी लगातार दूसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। वह शुक्रवार को यहां अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे।

18:21 (IST)25 Apr 2019
PM के स्वागत के लिए फूल-माला लेकर यूं तैयार दिखीं महिलाएं

17:57 (IST)25 Apr 2019
रोडशो की यहां देख सकते हैं LIVE वेबकास्टिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो का लाइव वेबकास्ट यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है। आपको इसके लिए इस लिंक- https://www.youtube.com/watch?v=jI92wRDQtZE&feature=youtu.be पर क्लिक करना होगा।

17:43 (IST)25 Apr 2019
PM पर हो रही पुष्पवर्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान वाराणसी की सड़कों पर चारों तरफ जनसैलाब उमड़ा हुआ है। हर तरह से पीएम और उनके वाहन की तरफ फूलों की बारिश की जा रही है। बता दें कि पीएम मोदी पांच सालों के कार्यकाल के दौरान दो बार काशी स्थित बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे। 

17:41 (IST)25 Apr 2019
VIDEO: यूं गर्मजोशी के साथ पीएम ने स्वीकारा लोगों का अभिवादन, देखें
17:30 (IST)25 Apr 2019
महामना को पीएम मोदी ने यूं दी श्रद्धांजलि
16:57 (IST)25 Apr 2019
दशाश्वमेध घाट गंगा आरती के लिए अभी से तैयार

16:45 (IST)25 Apr 2019
जानिए कौन-कौन कार्यक्रम में होगा शरीक

यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण सहित भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीगण भी इस शो में शामिल हो सकते है।

जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान मोदी के साथ होंगे। शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे मोदी नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी उपस्थित रहेंगे।

16:27 (IST)25 Apr 2019
किस रूट से होकर निकलेगा रोड शो?

बनारस में पीएम का रोड शो बीएचयू गेट यानी कि लंका से शुरू होगा। वहां से यह अस्सी, अस्सी से शिवाला और सोनारपुरा और उसके बाद मदनपुरा होते हुए गदौलिया चौक और दशाश्वमेध घाट पहुंचेगा। सोनारपुरा में सड़कों के दोनों ओर पीएम के स्वागत के लिए होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं।

16:24 (IST)25 Apr 2019
गंगा आरती के बाद क्या होगा PM का प्रोग्राम?

पार्टी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री रोड शो के बाद दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। रात 8 बजे, वह होटल डी पेरिस में वाराणसी की प्रख्यात हस्तियों के साथ बातचीत करेंगे। शुक्रवार को मोदी सुबह 9.30 बजे बूथ प्रमुखों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और सुबह 11 बजे शहर के भगवान काल भैरव की पूजा करेंगे।

16:19 (IST)25 Apr 2019
काशी में रोडशो से पहले PM ने किया ये ट्वीट

बनारस में गुरुवार को मेगा रोडशो से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया। लिखा, "दरभंगा (बिहार) और बांदा (यूपी) में बंपर रैलियों के बाद मैं प्रिय काशी की ओर रुख कर रहा हूं। वहां ढेर सारे कार्यक्रम पहले से तय हैं, जिनके जरिए मैं बनारस के अपने प्रिय भाइयों और बहनों से रू-ब-रू हो सकूंगा। हर-हर महादेव।"