ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Elections: थम गया चुनावी शोर, वाट्सएप सोशल मीडिया से भी प्रचार पर रोक

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होना है जिसके चलते आज (सोमवार) शाम पांच बजे से प्रचार प्रसार थम गया है। ऐसे में आखिरी दिन प्रदेश में चुनावी घमासान देखने को मिला।

Author November 26, 2018 5:28 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होना है जिसके चलते आज (सोमवार) शाम पांच बजे से प्रचार प्रसार थम गया है। ऐसे में आखिरी दिन प्रदेश में चुनावी घमासान देखने को मिला। बता दें शाम पांच बजे के बाद न तो जुलूस निकाला जा सकेगा और न ही सभाओं का आयोजन हो पाएगा। यही नहीं इसके साथ ही प्रत्याशी लाउड स्पीकर्स का भी इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

सोशल मीडिया पर नहीं होगा प्रचार
आपको बता दें कि शाम 5 के बाद प्रत्याशी केवल डोर- टू- डोर जाकर ही जनसपंर्क कर पाएंगे। इसके साथ ही सोशल मीडिया यानी एसएमएस, वाट्सएप, फेसबुक आदि पर भी प्रचार नहीं कर सकेंगे। कलेक्टर सुदामा पी खाडे न बताया कि आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं कि मतदान के 48 घंटे पहले उम्मीदवारों या राजनीतिक दलों द्वारा न तो किसी तरह की डिबेट की जाएगी और न ही कोई कार्यक्रम। वहीं आयोग के आदेश को न मानने पर भारी जुर्माने के साथ- साथ सजा भी हो सकती है।

पांच बजे से बंद हो जाएंगी शराब दुकानें
आबकारी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर मनीष खरे ने बताया कि आज (सोमवार) पांच बजे से जिले की सभी देशी और विदेशी शराब की दुकानों को बंद करने के निर्देश कलेक्टर सुदामा पी खाडे ने जारी कर दिए हैं। इसकी सूचना सभी लाइसेंसधारियों को दे दी गई है। इस दौरान होटल और बार में भी शराब नहीं सर्व की जाएगी। गौरतलब है कि मतदान खत्म होने तक पांच बजे के बाद शराब बिक्री पर रोक रहेगी।

होटल-लॉज की चेकिंग
एक तरफ जहां 5 बजे शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी तो वहीं होटल और लॉज में रहने वाले व्यक्तियों की जानकारी पुलिस को भेजना भी जरूरी होगा। पुलिस हर होटल- लॉज की चेकिंग करेगी। ऐसा करने के पीछे की वजह को चुनाव को सुरक्षित कराना बताया जा रहा है। भोपाल में आने वालों और ठहरने वालों को इसकी जायज वजह बतानी होगी।

11 दिसंबर को होगा फैसला
गौरतलब है कि प्रदेश में 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। इस बार मैदान में 2907 प्रत्याशी हैं जिनमें से 1102 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। ऐसे में प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। आरोप- प्रत्यारोपों के साथ वार-पलटवार का जोरदार सिलसिला जारी है। सभी पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं और जमकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। बता दें 11 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे सभी के सामने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App