ताज़ा खबर
 

Madhya pradesh election: सपा से घोषित प्रत्याशी को बीजेपी ने दिया टिकट, पन्ना से मंत्री का टिकट कटा

पवई से प्रहलाद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है, बाते दें कि प्रहलाद सपा के घोषित उम्मीदवार थे। कल ही उन्हें भाजपा में शामिल कराया गया था, जिसके बाद शाम को उन्हें टिकट दे दिया गया था।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले जोड़तोड़ का खेल जारी है। इस बीच सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी है। गुरुवार को बीजेपी ने अपनी 6वीं सूची जारी की, इस लिस्ट में 6 प्रत्याशियों के नाम थे। सबसे बड़े आश्चर्य की बात ये थी कि बीजेपी ने एक ऐसे नेता को टिकट दिया है जिसे समाजवादी पार्टी ने कुछ दिन पहले अपनी पार्टी से उम्मीदवार बनाया था। यहां की पवई सीट पर बीजेपी ने हेरफेर किया है। पवई से प्रहलाद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है, बाते दें कि प्रहलाद सपा के घोषित उम्मीदवार थे। कल ही उन्हें भाजपा में शामिल कराया गया था, जिसके बाद शाम को उन्हें टिकट दे दिया गया था।

पन्ना से बीजेपी ने काटा मंत्री का टिकट

मौजूदा विधायक और मंत्रियों के टिकट काटने की लिस्ट में बीजेपी ने एक नाम और जोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, 6वीं लिस्ट में भी पन्ना से मंत्री कुसुम महदेले का नाम नहीं है। बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया है. पन्ना में इस बार बृजेंद्र सिंह को उतारा है. बता दें कि बृजेंद्र सिंह पवई से चुनाव लड़ते थे, पर इस बार मंत्री का टिकट काट कर उन्हें सीट दी गई है।

छठवीं लिस्ट में किनके नाम
भोपाल उत्तर से फातिमा रसूल सिद्दीकी
सिवनी मालवा से प्रेम शंकर वर्मा
महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान
गरोठ से देवीलाल धाकड़

पन्ना जिले की पवई विधानसभा से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रहलाद सिंह लोधी भाजपा में शामिल हो गए। पन्ना जिला पंचायत के सदस्य एवं पवई विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रहलाद सिंह लोधी ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्हें प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येन्द्र भूषण सिंह उपस्थित थे। प्रहलाद सिंह लोधी ने कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी से देश और प्रदेश के भविष्य के लिए काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Madhya Pradesh Opinion Poll 2018: बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर, आसान नहीं शिवराज चौहान की वापसी
2 30 साल से नक्सलियों का गढ़ है बस्तर, पार पाने के लिए ये 5 बड़ी कोशिश कर चुकी है सरकार
3 Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Opinion Poll 2018: एमपी-छत्तीसगढ़ में बीजेपी तो राजस्थान में बन सकती है कांग्रेस की सरकार
ये पढ़ा क्या ?
X