ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: गाजे-बाजे के साथ जा रहे थे नामांकन करने, बीच रास्ते भाजपा ने बदल दिया उम्मीदवार, दूसरी बार हुए मायूस

बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र पंड्या अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते उन्हें खबर मिली की उनकी जगह किसी और को टिकट दे दिया गया है। इसके बाद वो समर्थकों समेत वापस लौट आये।

Author Updated: November 10, 2018 5:32 PM
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के बड़नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने पहले जितेंद्र पंड्या को उम्मीदवार बनाया था। इसी के मद्देनजर पंड्या नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए समर्थकों संग रैली निकाल रहे थे लेकिन तभी उन्हें सूचना दी गयी कि पार्टी नेतृत्व ने उनकी जगह पर अब किसी दूसरे को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस खबर के बाद जितेंद्र पंड्या समर्थकों समेत वापस लौट आये। बीजेपी ने आखिरी वक्त पर इस सीट से संजय शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख शुक्रवार को थी। बड़नगर की विधानसभा सीट से कुल 27 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। यहाँ मुख्य रूप से बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी और सपाक्स पार्टियों के अलावा कई दूसरे उम्मीदवार भी मैदान में है। बीजेपी के ओर से पहले घोषित प्रत्याशी जितेंद्र पंड्या का आखिरी वक्त में टिकट काटकर संजय शर्मा को उनकी जगह उम्मीदवार बनाया गया।

इसके पहले नामांकन भरने के लिए जितेंद्र पंड्या समर्थकों समेत तहसील स्थित बीजेपी कार्यालय जा रहे थे लेकिन रास्ते में उन्हें टिकट कटने की खबर मिली तो वो बीच रैली से वापस लौट आये। इस घटना के बाद से उनके समर्थकों में रोष व्याप्त है। नाराज पंड्या समर्थकों ने पार्टी कार्यालय में हंगामा और तोड़फोड़ की।

गौरतलब है कि 2013 के चुनावों में भी पंड्या का टिकट लगभग तय हो गया था लेकिन तब भी टिकट पाने से वंचित रह गये थे और इस बार तो पार्टी का सिम्बल मिलने के बाद भी उनका टिकट काट दिया गया। इस घटना की चर्चा बीजेपी समेत कई दलों में हो रही है। वही कांग्रेस के मुरली मोरवाल ने समर्थकों समेत अपना नामांकन पत्र भर दिया। इसके अलावा दूसरे राजनीतिक दलों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र भरा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राहुल गांधी ने सचिन पायलट की और अमित शाह ने वसुंधरा राजे की लिस्‍ट खारिज की
2 Madhya pradesh election: बागी नेताओं ने बढ़ाई भाजपा और कांग्रेस की मुश्किलें
3 MP Election 2018: कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्‍टो, गरीबों को प्‍लॉट और किसानों का कर्जा माफ करने का वादा