ताज़ा खबर
 

MP Election 2018: कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्‍टो, गरीबों को प्‍लॉट और किसानों का कर्जा माफ करने का वादा

MP election 2018: राज्य में विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और रिजल्ट 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल अगले वर्ष 7 जनवरी को समाप्त हो जाएगा।

नाथ ने घोषणा की कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी जाएगी। (फोटो ANI)

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। इस बीच कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पार्टी के भोपाल दफ्तर में जारी किया गया है। घोषणा पत्र मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और सीनियर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने जारी किया है। पार्टी के नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस शिवराज सिंह चौहान सरकार को बेदखल कर देगी। नाथ ने कहा कि कांग्रेस राज्य में सत्ता में आती है तो यह गांवों से लेकर भोपाल तक में भ्रष्टाचार को खत्म करने और माफिया राज से लड़ने के लिए प्रभावी उपाय करेगी। नाथ ने कहा कि एक अलग समिति की स्थापना की जाएगी जिसमें पत्रकार और प्रसिद्ध वकील शामिल होंगे जो लोगों को बताएंगे कि पिछले 15 सालों में भाजपा ने उन्हें कैसे लूट लिया है।

कमलनाथ ने कहा कि जिन लोगों के पास अपना घर नहीं है उन्हें 2.5 लाख रुपये और 450 वर्ग फीट का प्लाट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को राहत प्रदान करने के लिए किसानों का कृषि लोन माफ कर देगी। इसके अलावा उनके बिजली बिल को भी आधा कर दिया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद के लिए राज्य में निवेश में वृद्धि करेगी। नाथ ने घोषणा की कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दी जाएगी। इसके अलाव कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के स्व सहायता समूह के कर्ज माफ करेंगे। बच्चियों के विवाह के लिए 51000 रुपए का अनुदान देंगे। विधान परिषद का गठन करेंगे। 10,000 रुपए प्रतिमाह हर परिवार के एक बेरोजगार युवा को दिया जाएगा।

राज्य में विधानसभा चुनाव 28 नवंबर को एक ही चरण में होंगे और रिजल्ट 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल अगले वर्ष 7 जनवरी को समाप्त हो जाएगा। राज्य में मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबल है। हाल ही में आए ओपिनियन पोल पर नजर डालें तो राज्य में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App