ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को झटका, MLA अल्पेश ठाकोर समेत 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): गुजरात के पाटन जिले की राधानपुर सीट से विधायक अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि अल्पेश काफी समय से नाराज चल रहे थे।

Lok Sabha Election 2019 से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है। पार्टी के युवा चेहरे अल्पेश ठाकोर ने हाथ का साथ छोड़ दिया है। ठाकोर के करीबी धवल झाला ने अल्पेश के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की पुष्टि की है। बता दें कि काफी समय से चर्चा थी कि अल्पेश नाराज चल रहे हैं और पार्टी छोड़ सकते हैं। इसके अलावा उनके बीजेपी ज्वॉइन करने की चर्चा भी काफी जोरों पर है। हालांकि, अल्पेश एक बार इसे खारिज कर चुके हैं।

इस्तीफा देने की यह है वजह : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल्पेश के इस्तीफा देने की वजह मनपसंद टिकट नहीं मिलना बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो अल्पेश पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। कांग्रेस ने उनकी मांग को नजरअंदाज कर दिया और पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को तवज्जो दी। इससे अल्पेश नाराज हो गए थे।

 National Hindi News, 10 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ें एक क्लिक पर

यह मसला भी है कारण : अल्पेश को मनचाही सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद ठाकोर सेना नाराज चल रही थी। इसी कड़ी में ठाकोर सेना ने अपने संगठन के एक सदस्य को साबरकांठा सीट से टिकट देने की मांग की, जो कांग्रेस ने नहीं मानी। इसके बाद गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना ने अल्पेश को कांग्रेस छोड़ने के लिए कहा था।

इन दो विधायकों ने भी दिया इस्तीफा : अल्पेश ठाकोर के साथ 2 अन्य विधायकों ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। ये विधायक धवलसिन और भारतजी ठाकोर हैं।

ठाकोर सेना के अल्टीमेटम के बाद लिया फैसला : बता दें कि अल्पेश ठाकोर ने गुजरात क्षत्रीय ठाकोर सेना का गठन किया था। यह संगठन कांग्रेस के रवैये से काफी नाराज था और अन्य सदस्यों ने अल्पेश से भी कांग्रेस छोड़ने व 24 घंटे में अपना रुख स्पष्ट करने का अल्टीमेटम दिया था। संगठन की कोर कमेटी ने यहां तक कहा था कि अगर अल्पेश कांग्रेस में रहना चाहते हैं तो उन्हें ठाकोर सेना छोड़नी पड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X