ताज़ा खबर
 

बीजेपी ने ’10 सालों में MCD चुनावों को नर्क बना दिया है लेकिन हमें झुककर नतीजों को स्वीकार करना पड़ता’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 10 वर्षो में एमसीडी को नर्क बना दिया। लेकिन हमें लोकतंत्र में नतीजों को सिर झुकाकर स्वीकार करना पड़ता है। मैं भाजपा को जीत की बधाई देता हूं।"

Author नई दिल्ली | April 26, 2017 12:28 PM
स्वराज इंडिया के संस्थापक एवं अध्यक्ष योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के संस्थापक एवं अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के रुझानों पर ‘हैरानी’ जताई। हालांकि उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाने को ‘गलत’ बताया। योगेंद्र ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “एमसीडी चुनाव के रुझान हैरान करने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 10 वर्षो में एमसीडी को नर्क बना दिया। लेकिन हमें लोकतंत्र में नतीजों को सिर झुकाकर स्वीकार करना पड़ता है। मैं भाजपा को जीत की बधाई देता हूं।”

ईवीएम में गड़बड़ी की आम आदमी पार्टी (आप) की शिकायतों पर कहा, “यह बहानेबाजी जैसा है। हमें जनादेश को स्वीकार करना चाहिए। योगेंद्र ने कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव पार्टी की शुरुआत है और इसे इसमें कोई भी सीट जीतने की अपेक्षा नहीं थी। यादव ने एमसीडी चुनाव के लिए मतगणना शुरू होने के बाद समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा, “हम कोई अपेक्षा नहीं रख रहे। लेकिन हमें इसमें जो भी मिलेगा, वही हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।”

उन्होंने कहा कि पार्टी ने दिल्ली की जनता से जुड़े स्वच्छता और स्वास्थ्य जैसे असली मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया। यादव ने कहा, “हमने कश्मीर या अन्य मुद्दों के स्थान पर जमीनी मुद्दों पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि स्वराज इंडिया ही एकमात्र पार्टी है, जो अपनी वेबसाइट पर दान का ब्यौरा देती है।

यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए और सरकार को जनमत संग्रह कराना चाहिए कि क्या अब भी आप को सत्ता में बने रहने का जनादेश है? इसके अलावा स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव पार्टी की शुरुआत है और इसे इसमें कोई भी सीट जीतने की अपेक्षा नहीं थी। यादव ने एमसीडी चुनाव के लिए मतगणना शुरू होने के बाद समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा, “हम कोई अपेक्षा नहीं रख रहे। लेकिन हमें इसमें जो भी मिलेगा, वही हमारे लिए महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने दिल्ली की जनता से जुड़े स्वच्छता और स्वास्थ्य जैसे असली मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया। यादव ने कहा, “हमने कश्मीर या अन्य मुद्दों के स्थान पर जमीनी मुद्दों पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि स्वराज इंडिया ही एकमात्र पार्टी है, जो अपनी वेबसाइट पर दान का ब्यौरा देती है। यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए और सरकार को जनमत संग्रह कराना चाहिए कि क्या अब भी आप को सत्ता में बने रहने का जनादेश है।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

MCD चुनाव 2017: एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की एकतरफा जीत, आप-कांग्रेस को 30 से भी कम सींटें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App