ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी के एक भी मुस्लिम कैंडिडेट को लोगों ने नहीं किया पसंद

भारतीय जनता पार्टी ने इस नगर निगम चुनाव में 5 मुस्लिम कैंडिडेट उतारे थे।

बीजेपी ने इस जीत को सुकमा के शहीदों को समर्पित किया है। (Photo source-ANI)

दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने बंपर कामयाबी हासिल की है, लेकिन पार्टी के मुस्लिम कैंडिडेट एक बार फिर से हार गये हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार नगर निगम चुनाव में 5 मुस्लिम कैंडिडेट उतारे थे। लेकिन अब तक के रुझानों के मुताबिक सारे कैंडिडेट पिछड़ रहे हैं। बीजेपी का एक मुस्लिम कैंडिडेट तो चुनाव हार गया है। चौहान बांगर से बीजेपी कैंडिडेट सरताज अहमद चुनाव हार गये हैं, यहां से AAP कैंडिडेट को जीत मिली है। बाकी के तीन सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, जबकि एक सीट पर आप के कैंडिडेट आगे चल रहे हैं।

बीजेपी ने इस चुनाव में जाकिर नगर से कुंवर रफी, चौहान बांगर से सरताज अहमद, अबु फजल एन्क्लेव से जमाल हैदर, कुरैश नगर से रुबीना बेगम, दिल्ली गेट से फइमुद्दीन सैफी, और मुस्तफाबाद से साबरा मलिक को चुनाव में उतारा था। हालांकि स्क्रूटनी के दौरान जमाल हैदर का पर्चा रद्द हो गया था। बाद में पार्टी ने अबु फजल एन्क्लेव से गुलफाम नाम के एक निर्दलीय कैंडिडेट को समर्थन दिया था। गुलफाम दिल्ली बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष भी हैं।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

MCD चुनाव 2017: एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की एकतरफा जीत, आप-कांग्रेस को 30 से भी कम सींटें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App