ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे 2017: ‘श्रीमान 420 आप सभी लोगों को हमेशा के लिए बेवकूफ नहीं बना सकते हैं’ केजरीवाल की हार पर सुब्रह्मण्यम स्वामी का ट्वीट

स्वामी ने अरविन्द केजरीवाल को श्री 420 कहकर संबोधित किया है और कहा है कि आप सभी लोगों को हमेशा के लिए बेवकूफ नहीं बना सकते हैं।

राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी। (ANI)

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल पर हमला बोला है। स्वामी ने अरविन्द केजरीवाल को श्री 420 कहकर संबोधित किया है और कहा है कि आप सभी लोगों को हमेशा के लिए बेवकूफ नहीं बना सकते हैं। सुब्रह्मण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा, ‘याद रखिए श्रीमान 420, आप कुछ लोगों को हमेशा के लिए बेवकूफ बना सकते हैं, आप सभी लोगों को कुछ समय के लिए बेवकूफ बना सकते हैं, लेकिन आप सभी लोगों को हमेशा के लिए बेवकूफ नहीं बना सकते हैं।’ स्वामी पहले भी अरविंद केजरीवाल पर हमले करते आए हैं और उन्हें अराजक करार दे चुके हैं।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी को बंपर कामयाबी मिली है। 270 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी इस वक्त 184 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस को 27 और विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी के खाते में 48 सीटें आती दिख रही हैं।

स्वामी के इस ट्वीट पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, ‘ केजरीवाल ईवीएम ईवीएम चिल्लाते रहे और नरेन्द्र मोदी काम करते रहे बाकी काम तो दिल्ली की जनता ने कर दिया।’ राजीव कुमार यादव नाम के एक यूजर ने लिखा है कि आपका बयान तो सही है लेकिन  ये सभी लोगों पर लागू होता है। एक दूसरे यूजर ने कहा है कि आपकी एक और भविष्यवाणी सही साबित हुई है क्या आम आदमी पार्टी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगी। आपको बता दें कि भारत में झूठ या ठग किस्म के व्यक्ति संबोधित करने के लिए अनौपचारिक तौर पर श्री 420 कहा जाता है। और इसे आम बोलचाल की भाषा में काफी इस्तेमाल किया जाता है। दरअसल धारा 420 भारतीय दंड संहिता की एक धारा है जो ठगी और फरेब से जुड़े केस से संबंधित है।