ताज़ा खबर
 

जीत की तस्वीरें शेयर करने पर घिरे केजरीवाल के मंत्री, लोग बोले- शर्म करो सैनिक शहीद हो गए, तुम जश्न मना रहे हो

हालांकि आप उम्मीदवार द्वारा जीत का जश्न मनाए जाने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने इसकी आलोचना की है। एक यूजर ने लिखा- "ये जश्न ठीक नहीं है मिश्रा जी... सुकमा के बारे में तो सोचा होता।"

जीत की तस्वीरें शेयर करने पर घिरे केजरीवाल के मंत्री। (Photo Source: Twitter)

दिल्ली एमसीडी की 270 सीटों के लिए मुतदान में चुनाव नतीजे घोषित हो रहे हैं। चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलता दिखा रहा है। अभी तक 270 सीटों में से बीजेपी ने 108, आम आदमी पार्टी ने 26 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। आप ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा है। हालांकि जिन जगहों पर आप उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, वहां जश्न का माहौल है। दिल्ली सरकार में जल मंत्री कपिल मिश्रा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में आप उम्मीदवारों की जीत पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया। मिश्रा ने लिखा- “करावल नगर विधानसभा में जीत का जश्न, कुछ चिराग आंधियों में और तेज़ जलते हैं।”

हालांकि आप द्वारा जीत का जश्न मनाए जाने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने इसकी आलोचना की है। एक यूजर ने लिखा- “ये जश्न ठीक नहीं है मिश्रा जी… सुकमा के बारे में तो सोचा होता।” एक अन्य यूजर ने लिखा- “एक ओर प्रचंड जीत के बाद भी बीजेपी सुकमा में शहीद जवानों के गम में शामिल है। दूसरी ओर हारने के बाद भी ये बेशर्म जश्न मना रहे हैं।” बता दें कि निगम चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने वाली बीजेपी ने जीत को सुकमा के शहीदों को समर्पित किया और जश्न नहीं मनाने का फैसला लिया। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, “छत्तीसगढ़ के सुकमा में 26 जवानों की शहादत का उन्हें गहरा दुख है। वह देश में चल रहे आंतरिक युद्ध से व्यथित हैं इसलिए इस जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। तिवारी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ढोल-नगाड़ों के साथ विजय का जश्न नहीं मनाएं।

वहीं, दूसरी ओर जहां जीत से बीजेपी खुशी है तो कांग्रेस और आप में मातम छाया हुआ है। इसी के साथ इस्तीफे का दौर भी शुरू हो गया। हार के बाद आप विधायक अल्का लांबा ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है। माकन के अलावा कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने भी इस्तीफे की पेशकश की है। चाको ने कहा कि हम दोनों (चाको और माकन) ही एक तरह से अपनी जिम्‍मेदारी निभाने में नाकाम रहे। पार्टी को चीजें सही करने के लिए मौका देना चाहिए ताकि स्थिति सुधरे।

MCD चुनाव नतीजे 2017: मोदी लहर ने किया कांग्रेस-आप का सफाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App