ताज़ा खबर
 

मायावती का आरोप, कहा- वाराणसी में मोदी ने वोटरों को घूस दिए, धमकाया, लेकिन चुनाव आयोग नहीं दे रहा ध्यान

मायावती ने लिखा कि "पीएम श्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में हर हाल में जितवाने की कोशिश में वहां के हर गली-कूचे व घर-घर में जो बाहरी लोगों के माध्यम से पहले लालच और फिर धमकी आदि दी जा रही है।"

बसपा सुप्रीमो मायावती। (file pic)

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को पीएम मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी वाराणसी के मतदाताओं को लालच दे रहे हैं और उन्हें धमका रहे हैं। मायावती ने चुनाव आयोग पर भी यह कहकर निशाना साधा कि पश्चिम बंगाल की तरह इलेक्शन कमीशन वाराणसी पर ध्यान क्यों नहीं दे रहा है? मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि बाहरी लोग वाराणसी के लोगों को प्रधानमंत्री को वोट देने के लिए धमका रहे हैं। बता दें कि मायावती ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि “पीएम श्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में हर हाल में जितवाने की कोशिश में वहां के हर गली-कूचे व घर-घर में जो बाहरी लोगों के माध्यम से पहले लालच और फिर धमकी आदि दी जा रही है, उससे वहां मतदान स्वतंत्र व निष्पक्ष कैसे हो पाएगा? चुनाव आयोग की, बंगाल की तरह, वाराणसी पर नजर क्यों नहीं है?”

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने राज्य में आखिरी चरण के चुनाव प्रचार पर 20 घंटे पहले ही रोक लगा दी है। जिसके चलते गुरुवार को बंगाल में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन रहा। विपक्षी पार्टियों ने इस फैसले की आलोचना भी की है। बता दें कि मायावती ने हाल ही में पीएम मोदी पर निजी हमला बोला था। मायावती ने कहा था कि पीएम मोदी बहन और पत्नियों की इज्जत करना क्या जानेंगे, जब वह अपनी पत्नी को राजनीतिक लाभ के लिए छोड़ चुके हैं। बसपा सुप्रीमो ने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं की पत्नियां, अपने पतियों के मोदी के करीब जाने से डरती हैं। वहीं मायावती के इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी हमला बोला है। अठावले ने कहा कि “मायावती की शादी नहीं हुई है। वह परिवार के बारे में नहीं जानती हैं। अगर उन्होंने शादी की होती तो उन्हें पता चलता कि पति को कैसे संभाला जाता है। हम मायावती की इज्जत करते हैं, उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए।”

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बीते लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी ने वाराणसी से शानदार जीत दर्ज की थी। वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत 19 मई को वोट डाले जाएंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला सपा-बसपा गठबंधन की उम्मीदवार शालिनी यादव और कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के साथ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App