ताज़ा खबर
 

अब मणिपुर में भी होगी ‘भाजपा सरकार’, बीरेन सिंह कल लेंगे सीएम पद की शपथ

मणिपुर राज्य में भी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है।

Biren Singh Oath: एन बीरेन सिंह

मणिपुर राज्य में भी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है। बीजेपी की तरफ से एन बीरेन सिंह कल यानी 15 मार्च को इंफाल में शपथ लेंगे। मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्लाह ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया। बीरेन सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह भी शामिल होंगे। बीरेन सिंह ने चार महीने पहले ही कांग्रेस छोड़ी है। एन बीरेन को सोमवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था। इससे पहले रविवार को उन्होने राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

नजमा हेपतुल्लाह ने जानकारी दी की कल एक बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। वहां उन्होंने कहा, ‘मैं 37 साल संसद में रही, कांग्रेस और गैर कांग्रेस दोनों दलों के साथ काम किया, लेकिन मेरे ऊपर कभी ऐसे आरोप नहीं लगे, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी जरूर थी लेकिन सिर्फ उसपर निर्भर नहीं रह सकते, गवर्नर का काम होता है स्थायी काम करना।’ नजमा पर भाजपा का साथ देने और कांग्रेस के साथ पक्षपात करने का आरोप लगा था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

60 सदस्यों वाली मणिपुर विधान सभा में कांग्रेस के 28, भाजपा के 21, एनपीएफ के 4 एवं अन्य दलों के सात विधायक चुनाव जीतकर सदन पहुंचे हैं। राज्य में बहुमत के लिए 31 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी। भाजपा का दावा है कि 32 विधायक उसके साथ हैं।

चुनाव के नतीजे आने से पहले बीरेन ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि वो कुछ शर्तों पर भाजपा में शामिल हुए हैं। बीरेन ने बताया था, “मैंने राम माधव से कहा था कि राज्य का बजट उसकी भौगोलिक जरूरतों के अनुसार होना चाहिए। अगर पहाड़ी इलाके को ज्यादा पैसा चाहिए तो उसे मिलना चाहिए।” बीरेन की शिकायत रही है कि इबोबी सिंह ने राज्य में नगा और मैती समुदाय के बीच विभाजन को बढ़ावा दिया है और इसे रोका नहीं गया तो मणिपुर देश के हाथ से फिसल सकता है।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App