ताज़ा खबर
 

एन बीरेन सिंह बने मणिपुर के सीेएम, ली शपथ, राज्य में पहली बार भाजपा सरकार

Manipur CM, Biren Singh Oath: बीजेपी के 21 उम्मीदवार जीते थे। बीजेपी ने दावा किया था कि उसके पास NPP(4), NPF (4) और LJP(1) के साथ-साथ तीन और विधायकों का भी समर्थन है।

Biren Singh Oath: एन बीरेन सिंह

एन बीरेन सिंह ने आज (15 मार्च) को मणिपुर के मुख्यमंत्री पद  की शपथ ली। उनका यह शपथ कार्यक्रम इंफाल के राज भवन में हुआ। इससे पहले मंगलवार को मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्लाह ने बीजेपी और उनकी साथी पार्टियों को सरकार बनाने का न्योता दिया था। 11 मार्च को आए चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों द्वारा सरकार बनाने का दावा किया जा रहा था। मणिपुर में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी  बनकर उभरी थी। कांग्रेस के 28 उम्मीदवार जीते थे, वहीं बीजेपी के 21 उम्मीदवार जीते थे। बीजेपी ने दावा किया था कि उसके पास NPP(4), NPF (4) और LJP(1) के साथ-साथ तीन और विधायकों का भी समर्थन है।

देखिए शपथ ग्रहण के वक्त का वीडियो

 

मणिपुर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह शपथ ग्रहण समारोह की हाईलाइट्स, यहां पढ़ें

2.18 pm: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीरेन सिंह को बधाई दी। मोदी ने कहा, ‘बीरेन सिंह और उनकी पूरी टीम को शपथ ग्रहण की बधाई। मुझे भरोसा है कि उनकी टीम और वह मणिपुर के विकास के  लिए दिन-रात मेहनत करेंगे।’

2.10 pm: बाकी जिन मंत्रियों ने शपथ ली उसमें बीजेपी के विश्वजीत, NPP के एल जयंतकुमार, LJP के करण श्याम, NPP के एल होकिप, NPP के ही एन कोयिसी, NPF के लूसी दिखो, कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले श्यामकुमार का नाम शामिल है।

2.00PM: NPP के वाई जॉयकुमार ने डिप्टी सीएम की शपथ ली।

1.25 pm: एन वीरेन सिंह भी राजभवन पहुंच चुके हैं।

1.15 pm: आखिरकार इबोबी सिंह कार्यक्रम के लिए पहुंच गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष टीएन हाओकिप भी वहां होंगे।

1.10pm: शपथ ग्रहण का कार्यक्रम किसी भी वक्त शुरू हो सकता है।

1.05 pm: ओकराम सिंह इबोबी पहले ही पार्टी के नेता के पद से इस्तीफा दे चुके हैं। फिलहाल सीएलपी की मीटिंग में उसपर आखिरी फैसला होना है।

1.00 pm: राजभवन में पूर्व सीएम ईबोबी सिंह के लिए भी कुर्सी रखी गई है लेकिन फिलहाल पक्का नहीं है कि वह आएंगे या नहीं।

12.55 pm: मणिपुर राजभवन में तैयारियां पूरी हो गई हैं।

 

12.51 pm: प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि अमित शाह और वेंकैया नायडू एयरक्राफ्ट में आई किसी खामी की वजह से शामिल नहीं हो पाएंगे। बीजेपी  अध्यक्ष अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आ पाएंगे।

बाकी खबरों में क्या है खास, देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App