ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र बीजेपी प्रमुख का अंदाजा- दो या तीन मार्च को होगा लोकसभा चुनाव का ऐलान, बिफरे विपक्षी

कांग्रेस ने भी इस मसले पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की। पार्टी की तरफ से कहा गया- भारतीय चुनाव आयोग अब 'बीजेपी का चुनाव आयोग' बन चुका है और दानवे उसके चुनाव आयुक्त बन चुके हैं।

Elections 2019, Loksabha Elections 2019, BJP Maharashtra Chief, Maharashtra BJP President, Raosaheb Danve, Election Notification, Guess, Dates, Dhule, Party Workers, March, Controversy, NCP, Congress, BJP, Jayant Patil, Amit Shah, Latur, Mumbai, Mumbai news, Maharashtra, State News, Hindi Newsमहाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख रावसाहब दानवे। (फोटोः फेसबुक/ravsahebdanvepatil)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे ने अंदाजा लगाया है कि लोकसभा चुनाव का ऐलान आगामी दो या फिर तीन मार्च को किया जाएगा। शनिवार (पांच जनवरी) शाम उन्होंने राज्य के उत्तरी हिस्से में पड़ने वाले धुले इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान यह बात कही। उनके मुताबिक, “2019 के आम चुनाव से संबंधित अधिसूचना दो या फिर तीन मार्च को जारी की जाएगी।” उन्होंने इसके अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोग चुनाव के लिए कमर कस लें।

महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख के इस अंदाजे के बारे में रविवार (छह जनवरी, 2019) को विपक्षी दलों को पता लगा, तो वे बुरी तरह इस पर बिफर गए। राज्य के एनसीपी अध्यक्ष जयत पाटिल ने पत्रकारों से कहा, “यह बेहद हैरान करने वाला है कि सत्तारूढ़ पार्टी में एक राज्य के मुखिया ऐसी बात कर रहे हैं। उन्हें पहले से ही पता है कि आखिर कब चुनाव के ऐलान की अधिसूचना जारी होगी! यह बात साफ इशारा करती है कि चुनाव आयोग पर किसका बोलबाला है।”

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी इस मसले पर बीजेपी को घेरने की कोशिश की। पार्टी की तरफ से कहा गया- भारतीय चुनाव आयोग अब ‘बीजेपी का चुनाव आयोग’ बन चुका है और दानवे उसके चुनाव आयुक्त बन चुके हैं।

विपक्ष की नाराजगी के बाद महाराष्ट्र बीजेपी चीफ की इस पर प्रतिक्रिया नहीं आई है। रविवार को वह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ लातूर में थे। पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का इस पूरे प्रकरण में कहना था कि दानवे के बयान के दूसरे मायने निकाले गए। एक नेता ने बताया, “वह पार्टी नेताओं से बात कर रहे थे। जिन तारीखों का उन्होंने जिक्र किया, वे महज अंदाजा हैं कि आखिर कब अधिसूचना जारी होगी।”

इससे पहले, मार्च 2018 में बीजेपी के आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने कर्नाटक चुनाव को लेकर ट्वीट कर विवाद को जन्म दे दिया था। दरअसल, उन्होंने चुनाव आयोग के ऐलान से पहले उस संबंध में ट्वीट कर दिया था, जिसे लेकर खासा हो-हल्ला मचा था।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 ‘माछ भात खाएंगे, महागठबंधन को जिताएंगे’, विपक्षी नेताओं का पटना में महामंथन; पक रही 200 किलो मछली!
2 जो ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलते, उनसे शपथ नहीं लेंगे- BJP विधायक बोले
3 चुनाव जीतने के लिए अमित शाह ने 41 लोगों की बनाई तीन कमेटी, राजनाथ को मिली बड़ी जिम्मेदारी
आज का राशिफल
X