ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Elections:सड़क पर उतरे भूत, कहा- अच्छे को चुने, सच्चे को चुने

मध्य प्रदेश में चुनावी दंगल जारी है और ऐसे में प्रदेश की राजधानी भोपाल में देखने को मिली भुतहा चुनावी रैली।

Author November 25, 2018 2:28 PM
चुनावी भुतहा रैली, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश में चुनावी दंगल जारी है और ऐसे में हर कोई अपने दांव दिखा रहा है। एक तरफ जहां जमकर सभाएं की जा रही हैं तो वहीं दूसरी ओर अपने आप को बेहतर बताने का सिलसिला भी जारी है। लेकिन ऐसे में प्रदेश की राजधानी भोपाल में देखने को मिली देश की पहली भुतहा चुनावी रैली।

क्या है भुतहा चुनावी रैली
दरअसल एसोसिएश फॉर डेमोक्रेटिक रिफोर्म्स ने एक रैली निकाली। लेकिन इस रैली को हैलोवीन की थीम से जोड़ा गया और सामने आई भुतहा चुनावी रैली। इस रैली का संदेश रहा कि जो लोग सही है, यानी जिन पर किसी भी तरह का आपराधिक मामला दर्ज न हो, केवल उन्हें ही वोट दें। उन्होंने कहा कि राजनीति में धनबल और बाहुबल का जोर चरम पर है।

क्यों चुना भुतहा थीम
मध्य प्रदेश इलेक्शन वॉच ने भुतहा थीम चुनने के पीछे कारण बताया कि हमने भूत बनना इसलिए चुना क्योंकि भूत की कोई जाति या धर्म नहीं होता।

भारतीय राजनीति के डरावने चेहरे
रैली में मौजूद यूथ ने कहा कि हर पार्टी हमेशा यही कहती है कि वो साफ सुथरी छवि वाले शख्स को ही मैदान में उतारेंगे लेकिन इसके बाद भी मैदान में वही चेहरे होते हैं जिन पर कई आरोप लगे होते हैं। बता दें इस रैली में करीब 200 लोग शामिल हुए जिसमें करीब 50 युवा भुतहा ड्रेस में नजर आए। रैली में यूथ के हाथों में तख्तियां थीं जिनमें अलग अलग मैसेज लिखे थे। ये रैली भारतीय राजनीति के डरावने चेहरे के नाम से आयोजित की गई।

करीब 147 आरोपी प्रत्याशी हैं मैदान में
जानकारी के मुताबिक इस बार भी प्रदेश में करीब 147 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके खिलाफ धोखाधड़ी से लेकर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। जिसमें हेमंत कटारे, आरिफ मसूद, एदल सिंह, मोहन सेंगर, नरेन्द्र सिंह कुशवाह, संजय पाठक, सुरेन्द्र पटवा, लाल सिंह आर्य, प्रीतम लोधी और जालम सिंह पटेल जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

जनता लिखेगी प्रत्याशियों की किस्मत
गौरतलब है कि प्रदेश में 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। आरोप- प्रत्यारोपों के साथ वार-पलटवार का जोरदार सिलसिला जारी है। बता दें 11 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे सभी के सामने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X