ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh Elections: करोड़पति हैं ये भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी, परिवार के पास भी है भारी भरकम संपत्ति

क्या आप ये जानते हैं कि जो प्रत्याशी इस बार मैदान में हैं उनकी संपत्ति कितनी है ?

Author Published on: November 23, 2018 2:00 PM
भाजपा- कांग्रेस का प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

28 नवंबर को मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। ऐसे में सभी प्रत्याशी मैदान में पूरे दम खम से उतरे हैं। प्रचार- प्रसार में किसी भी तरह की कमी नहीं करते हुए पार्टियां भी जमकर अपने प्रत्याशियों को प्रमोट कर रहे हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि जो प्रत्याशी इस बार मैदान में हैं उनकी संपत्ति कितनी है। दरअसल प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतरते वक्त चुनाव आयोग को हलफनामा पेश करना होता है। जिसमें उनकी संपत्ति का भी जिक्र होता है। आप मध्यप्रदेश के किसी भी उम्मीदवार का हलफनामा https://affidavitarchive.nic.in/ लिंक से जान सकते हैं।

सिर्फ 16 नेताओं के पास है कुल 7 अरब रुपए की संपत्ति
प्रदेश में भाजपा- कांग्रेस के साथ ही अन्य दलों के मिलाकर करीब हजार प्रत्याशी अपना हलफनामा पेश कर चुके हैं। जिनमें से कुछ खुद करोड़पति हैं तो कुछ की पत्नियां करोड़पति हैं। औसतन इन प्रत्याशियों के पास चल-अचल मिलाकर करीब दस अरब से अधिक की संपत्ति है। आपको बता दें कि सिर्फ 16 नेताओं के ही पास करीब सात अरब रुपए की संपत्ति है।

करोड़पति हैं भाजपा के ये प्रत्याशी
संजय पाठक- 121 करोड़
चेतन कश्यप- 120 करोड़
भूपेन्द्र सिंह- 47 करोड़
सुरेन्द्र पटवा- 38 करोड़
गायत्री राजे पवार- 27 करोड़
मोहन यादव- 16 करोड़
शैलेन्द्र जैन- 13 करोड़
गोपाल भार्गव- 3.5 करोड़

करोड़पति हैं कांग्रेस के ये प्रत्याशी
विशाल पटेल- 69 करोड़
संजय शर्मा- 65 करोड़
केपी सिहं- 60 करोड़
आलोक चतुर्वेदी- 26 करोड़
अजय सिंह- 25 करोड़
सचिन यादव- 23 करोड़
अरुणोदय चौबे- 11 करोड़
तुलसी सिलावट- 5.68 करोड़

इन प्रत्याशियों के परिवार वाले भी हैं करोड़पति
– इंदौर के देपालपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विशाल पटेल के पास 3.50 करोड़ की चल संपत्ति और 64.54 की अचल संपत्ति है। यानी इनके पास कुल 68 करोड़ की संपत्ति है। वहीं पत्नी के पास एक करोड़ 8 लाख की संपत्ति है। इसका मतलब है कि पटेल दंपत्ति के पास करीब 69 करोड़ की संपत्ति है।

– सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी तुलसी सिलावट के पास 5.68 करोड़ की जमीन, प्तनी के पास 1.97 करोड़ और बेटे के नाम पर 32 लाख 57 हजार की अचल संपत्तियां हैं। इसके साथ ही परिवार के पास कुल 27 लाख की चल संपत्ति भी है। यानी सिलावट परिवार कुल करीब 8 करोड़ का मालिक है।

 

– इंदौर- 2 से कांग्रेस प्रत्याशी मोहन सेंगर के पास 1.78 करोड़ की चल और 2.38 करोड़ की अचल संपत्ति है। यानी इनकी कुल संपत्ति 4.16 करोड़ है। वहीं मोहन की पत्नी के पास 13 लाख की चल और 1.14 करोड़ की अचल संपत्ति है। इसका मतलब है कि सेंगर दंपत्ति के पास कुल 5.43 करोड़ की संपत्ति है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कमल नाथ बोले- कांग्रेस आखिरी घंटे तक रहेगी मैदान में, भाजपा हर घंटे होगी कमजोर
2 कमलनाथ ने खोला राज- मायावती की इस मांग के कारण नहीं हो पाया कांग्रेस से गठबंधन
3 सिंधिया के रोड शो में बिना अनुमति लगे मंच, मामला दर्ज, आधे रास्ते से वापस लौटे ज्योरितादित्य